पलपल संवाददाता, जबलपुर. चलती ट्रेन में यात्री का जेवर व नगदी से भरा पर्स चोरी चला गया. जिसकी शिकायत यात्री ने रेल प्रशासन के साथ-साथ जीआरपी से की, जब रेल प्रशासन ने उसकी नहीं सुनी तो यात्री ने जिला उपभोक्ता फोरम में मामले को दर्ज कराया. उपभोक्ता फोरम में पश्चिम मध्य रेलवे के कोटा डीआरएम को निर्देश दिया है कि यात्री को क्षतिपूर्ति के रूप में 1 लाख 84 हजार रुपए दें.

यह मामला पश्चिम मध्य रेलवे के कोटा का है. जिला उपभोक्ता फोरम ने ट्रेन में यात्रा करते समय चोरी गए आभूषण और सामान के लिए बतौर क्षतिपूर्ति राशि 1 लाख 84 हजार 223 रुपए परिवाद पेश करने की तारीख से 9 प्रतिशत साधारण वार्षिक ब्याज दर सहित भुगतान करने के आदेश दिए हैं. साथ ही फोरम ने मानसिक संताप के लिए 10 हजार रुपए एवं परिवाद व्यय के तौर पर 6 हजार रुपए भी अदा करने को कहा है. फोरम ने यह आदेश खेडली फाटक निवासी दंपती के परिवाद पर भारत संघ के जरिए मंडल रेल प्रबंधक वाणिज्य पश्चिम रेलवे रतलाम एवं पश्चिम मध्य रेलवे कोटा डीआरएम कॉमर्शियल को दिए.

शराब पीकर ड्यूटी कर रहे थे टीटीई, उनके सामने हुई चोरी

कोटा के खेडली फाटक निवासी जीतेश होरा और उनकी पत्नी रीना होरा ने 16 मार्च 2011 को जिला उपभोक्ता फोरम में परिवाद पेश किया था. इसमें भारत संघ के जरिए मंडल रेल प्रबंधक वाणिज्य पश्चिम रेलवे रतलाम एवं पश्चिम मध्य रेलवे कोटा डीआरएम कॉमर्शियल को पार्टी बनाया था. परिवाद में कहा था कि वे अपने छोटे बेटे के साथ 19 अक्टूबर 2011 को ट्रेन जयपुर-पुणे एक्सप्रेस के वातानुकूलित कोच में कोटा से पुणे के लिए रवाना हुए थे. कोच में मौजूद 3 टीटीई ने कोच में शराब पी और उनकी बर्थ साइड लोअर सीट पर ताश खेलने बैठ गए. उनके पास की सीट पर रेलवे का एक इलेक्ट्रीशियन कर्मचारी और उनके साथियों ने मिलकर खाना खाया. सभी रेलवे के कर्मचारी थे. वे वहीं बैठकर बातचीत करते रहे और कोच में चक्कर लगाते रहे.

रास्ते में कोई भी यात्री न तो कोच में चढ़ा और न ही उतरा. जब दोनों नींद में थे तो गाड़ी के रनिंग स्टॉफ ने रीना का पर्स चोरी कर लिया. उन्होंने टीटीई से पुलिस बुलाने के लिए कहा तो टीटीई ने कहा कि ट्रेन में कोई पुलिस नहीं चलती है. उनके साथ अभद्र व्यवहार किया. उन्होंने पुणे में जाकर रेलवे स्टेशन थाने पर रिपोर्ट दर्ज कराई. इस पर एफआईआर दर्ज होने के बाद बसई रोड जीआरपी द्वारा कोच के संबंधित स्टॉफ से कड़ाई से पूछताछ की और अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया. अभियुक्त उस समय तक उसके पर्स से चोरी किए गए सोने के आभूषणों को गला चुका था.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।