पलपल संवाददाता, जबलपुर. आयुध निर्माणी कानपुर (ओएफके) के एसक्यूएई (ए) में पदस्थ जबलपुर के इंजीनियर की विस्फोट में मौत हो गई, घटना में कई और लोग घायल हुए हैं. इस घटना की जानकारी लगते ही पूरा परिवार सदमें में डूब गया. उनके चारों भाई कानपुर रवाना हो गए हैं. वहीं बेटा भी हरदा से जबलपुर पहुंच रहा है.

बताया जाता है कि जबलपुर के गढ़ा क्षेत्र के नारायण नगर निवासी एमएस राजपूत अपने साथियों के साथ लाइट फील्ड गन की बैरल में लगे रिक्वाइल सिस्टम की जांच कर रहे थे. उसकी टेस्टिंग की जा रही थी, तभी नाइट्रोजन गैस से भरे सिलेंडर में विस्फोट हो गया. इससे उनकी दर्दनाक मौत हो गई. उनके साथ पांच कर्मचारी भी जख्मी हुए. रिक्वाइल सिस्टम से गन की बैरल को ऊपर नीचे किया जाता है. एक समय के पश्चात इसमें नाइट्रोजन गैस भरी जाती है ताकि वह पुन: ठीक से काम कर सके. इसमें गैस के साथ आइल भी होता है. विस्फोट के कारण उन्हें सिर में गंभीर चोट लगी. उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

जबलपुर में होगा अंतिम संस्कार

मृतक असिस्टेंट इंजीनियर राजपूत का मकान गढ़ा के नारायण नगर में है. उनकी पत्नी रेखा राजपूत कानपुर में ही हैं. एक बेटा विकास सिंह राजपूत जो कि हरदा में बैंक में कार्यरत है. वहीं बेटी रोमा राजपूत जिसका विवाह हो चुका है. उनके तीन भाई हैं संतोष सिंह राजपूत, अखिलेश सिंह और राजेश सिंह राजपूत. वह चारों में सबसे बड़े थे. भाई अखिलेश सिंह ने बताया कि हमने उनके रिटायरमेंट समारोह में शामिल होने के लिए कानपुर जाने की तैयारी कर रखी थी. वह जून में रिटायर हो रहे थे. रिजर्वेशन भी करवा रहे थे, लेकिन ऐसा नहीं सोचा था कि रिटायरमेंट की खुशी जगह इस दुख के लिए वहां जाना पड़ेगा. उन्होंने बताया कि आज बुधवार को कानपुर से लौटकर जबलपुर में अंतिम संस्कार करेंगे.

जबलपुर तबादला करने लगाई थी कई अर्जियां

एमएस राजपूत के परिजनों ने बताया कि उन्होंने रोटेशनल ट्रांसफर के तहत जबलपुर आने के लिए कई अर्जियां लगाई थीं, लेकिन मंजूरी नहीं दी. कुछ समय पहले भी उन्होंने अर्जी दी थी. राजपूत पहले जीसीएफ के सीक्यूएडब्ल्यूए और एसक्यूएई (ए) में पदस्थ रहे. इस खबर से उनके साथी भी दुखी हैं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।