पलपल संवाददाता, जबलपुर/ कोटा. पश्चिम मध्य रेलवे एम्पलाइज यूनियन के महामंत्री मुकेश गालव ने रेल प्रशासन को चेताया है कि लंबे समय से रेल कर्मचारियों की समस्याओं के निदान करने में प्रशासन हीलाहवाली कर रहा है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. खासकर रनिंग स्टाफ की समस्याएं दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है, जिसके निदान के लिए लगातार प्रशासन के समक्ष मामलों को उठाया जाता रहा है, लेकिन अधिकारी रनिंग स्टाफ की समस्याओं का हल करने की बजाय परेशान करने में लगे हैं, जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. यूनियन प्रशासन के खिलाफ आंदोलन करेगी.

वेस्ट सेंट्रल रेलवे एंप्लाइज यूनियन के महामंत्री मुकेश गालव ने पमरे के कोोटा मंडल के गंगापुर सिटी में रेल कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि कोटा मंडल का रेल प्रशासन रेल कर्मचारियों की समस्याओं के निदान में आनाकानी कर रहा है, जिसे यूनियन किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगी. श्री गालव ने कहा कि रनिंग स्टाफ को परेशान किया जा रहा है, उनको बगैर किसी प्रामाणिकता के दूसरे मंडलों में निरीक्षकों से रनिंग स्टाफ के विरुद्ध रिपोर्ट लेकर चार्जशीट जारी की जा रही है, जिससे रनिंग स्टाफ में भारी आक्रोश है तथा दूसरी ओर रेल प्रशासन उनके ऑप्शन फिक्सेशन, स्टेपिंग अप ऑफ पे, आपसी स्थानांतरण, लीव, भत्ते, किलोमीटर, सहायक लोको पायलटों की पदोन्नति ट्रेक में नौकरी रेलवे बोर्ड से आदेश आने के बाद भी आदेश पालना में एरियर का भुगतान नहीं किया जा रहा है. लोको पायलेट, सहायक लोको पायलेट व अन्य सभी विभागों के एमएसीपीएस डयू हंै. रेलवे बोर्ड के आदेशानुसार प्रत्येक वर्ष जनवरी व जून में मिलना चाहिये.

सभी विभाग के रेल कर्मचारियों के 1 जनवरी 2016 से सितंबर 2016 के बीच पदोन्नति का लाभ नहीं देने, सिग्नल विभाग के कर्मचारियों की नाइट गैंग नहीं बनाने, आरआरसी ड्यूटी करने के बाद भी रेल कर्मचारियों को यात्रा भत्ते का भुगतान नहीं करने जुलाई 17 के शूज एलाउंस का भुगतान नहीं करने स्टेशन मास्टर प्लेटफॉर्म, पोर्टर, वरिष्ठ प्वाइंटमेन के कार्य के घंटे 8 घंटे सुनिश्चित करने, रेलवे कॉलोनी का रखरखाव ठीक से नहीं होने, चिकित्सा सुविधा नहीं मिलने, रनिंग स्टाफ को को बढ़ी हुई दर से किमी. एलाउंस नहीं मिलने, ट्रेकमैनों का रिस्ट्रक्चरिंग लागू नहीं करने एवं वर्कशॉप स्टाफ को बढ़़ी हुई दर से इंसेंटिव नहीं मिलने की मांग से रेल कर्मचारियों में भारी आक्रोश है यूनियन शीघ्र ही मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय के समक्ष विशाल प्रदर्शन करने जा रही है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।