नयी दिल्ली. कांग्रेस ने रविवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपना नया नारा ‘अब होगा न्याय' जारी करते हुए आरोप लगाया कि देश में ‘अन्याय' का माहौल है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने कहा कि कांग्रेस का प्रचार अभियान ‘न्याय' के ईद-गिर्द केंद्रित होगा.

यह शब्द न केवल पार्टी की प्रस्तावित न्यूनतम आय गारंटी योजना को रेखांकित करता है, बल्कि समाज के सभी वर्गों को न्याय प्रदान करने की बात भी करता है. उन्होंने कहा, देश में न्याय की मांग की जा रही है जिससे गरीब वंचित हैं. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि अभियान दिलों को जीतने पर केंद्रित होगा. शर्मा ने कहा कि पार्टी ने चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों का पालन कर अपने प्रचार के लिए सभी आवश्यक कदम उठाये हैं. कांग्रेस ने कहा कि अभियान का मुख्य गीत ‘मैं ही तो हिंदूस्तानी हूं' जावेद अख्तर ने लिखा है और संगीत अर्जुना हरजाई ने दिया है. अभियान फिल्म का निर्देशन निखिल अडवाणी ने किया है और इसके छायाकार तुषार कांति राय हैं.

शर्मा ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, अभियान पैनल के साथ-साथ कोर कमेटी के सदस्य प्रचार की रणनीति तैयार करने में शामिल हैं. उन्होंने कहा कि अभियान के पीछे विज्ञापन एजेंसी ‘परसेप्ट' है. युवा टीम पार्टी के डिजिटल मीडिया अभियान के लिए भी काम करती है. शर्मा ने बताया कि पार्टी के डिजिटल मीडिया मंच का काम ‘सिल्वरपुश' देख रहा है, जबकि ‘डिजाइन बॉक्स' और ‘निक्सन' जैसे एजेंसियां भी प्रचार अभियान के कार्य में शामिल है.

अभियान के तहत न्याय योजना, गरीबी उन्मूलन, बेरोजगार युवाओं के लिए रोजगार, किसान, महिला आरक्षण, सरलीकृत जीएसटी, सार्वभौमिक स्वास्थ्य देखभाल, शिक्षा और स्टार्टअप जैसे मुद्दों को समेटा गया है, जिसका वादा कांग्रेस घोषणापत्र में किया गया है. पार्टी नेताओं ने बताया कि इस ‘360 डिग्री क्रॉस-प्लेटफॉर्म' अभियान में टीवी फिल्म, सिनेमा स्पॉट (कमर्शल विज्ञापन), रेडियो जिंगल, होर्डिंग और डिजिटल स्क्रीन, प्रिंट विज्ञापन, सोशल मीडिया और सार्वजनिक वाहन शामिल है. इन विज्ञापनों को मराठी, बंगाली, गुजराती, असमिया और मलयालम सहित छह भाषाओं में रूपांतरित भी किया गया है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।