जयपुर. स्टीव स्मिथ के नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर राजस्थान रॉयल ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 139 रन का स्कोर खड़ा किया. बॉल टेंपरिंग प्रकरण को पीछे छोड़कर आईपीएल में वापसी करने वाले स्मिथ ने 59 गेंदों का सामना किया और 7 चौकों व एक छक्के की मदद से नाबाद 73 रन बनाये. स्मिथ के अलावा बटलर ने 37 रन की पारी खेली. दोनों बल्लेबाजों के अलावा राजस्थान की ओर से कोई भी नहीं चले.

अजिंक्य रहाणे 7 गेंदों में 1 चौके की मदद से 5 रन बनाकर आउट हुए. वहीं स्मिथ के साथ दूसरे विकेट की लंबी साझेदारी निभाने वाले बटलर 34 गेंदों में 5 चौकों और एक छक्के की मदद से 37 रन बनाकर आउट हुए. स्मिथ और बटलर के बीच दूसरे विकेट के लिए 72 र न की साझेदारी बनी.

इससे पहले कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने राजस्थान रायल्स के खिलाफ आईपीएल मैच में रविवार को यहां टास जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया. केकेआर ने लॉकी फर्गुसन की जगह हैरी ग्रुनी और रायल्स ने स्टुअर्ट बिन्नी और वरुण आरोन की जगह प्रशांत चोपड़ा और सुदेशण मिधुन को टीम में रखा है.

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के आंद्रे रसेल, नितीश राणा, रोबिन उथप्पा और शुभमान गिल जैसे लय में चल रहे बल्लेबाजों को रोकने की चुनौती है.

जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनदकट और बेन स्ट्रोक्स जैसे गेंदबाजों ने टूर्नामेंट में अंतिम के ओवरों में अब तक काफी रन लुटाये है. ऐसे में चैलेंजर बेंगलोर के खिलाफ शुक्रवार को पावर हिटिंग का जबर्दस्त नमूना पेश करने वाले आंद्रे रसेल (13 गेंद में नाबद 48 रन) को रोकने के लिए अपनी रणनीति पर फिर से विचार करना होगा.

राजस्थान के लिए सबसे बड़ा सकारात्मक श्रेयस गोपाल रहे हैं, जिन्होंने अपनी गुगली से विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और शिमरोन हेटमेयर को चकमा देने के साथ चार ओवर में सिर्फ 12 रन देकर 3 विकेट लिए. बैंगलोर के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद भी राजस्थान की टीम में कई खामियां हैं जिसमें वे सुधार करना चाहेंगे.

किंग्स इलेवन पंजाब, सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इस टीम ने अच्छी स्थिति में होने के बाद भी मैच गंवा दिया. स्टीव स्मिथ और बेन स्टोक्स जैसे टीम के स्टार खिलाड़ी उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाये हैं. इस आईपीएल का पहला शतक लगाने वाले संजू सैमसन, जोस बटलर और कप्तान अजिंक्य रहाणे ने अच्छी बल्लेबाजी की है.

आज के मुकाबले में राजस्थान रायल्स की टीम आत्मविश्वास से भरी हुई है. लेकिन उसके सामने

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।