पलपल संवाददाता, जबलपुर. लोकसभा चुनाव के लिए मध्य प्रदेश के जबलपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस व भाजपा ने अपने-अपने प्रत्याशी घोषित कर दिये हैं. भाजपा से राकेश सिंह व कांग्रेस से विवेककृष्ण तन्खा के बीच चुनावी जंग होगी. दोनों ही प्रमुख दलों के केंडीडेट्स ने अपना-अपना स्मार्ट वॉर रूम तैयार कर लिया है और इसी वार रूम से चुनाव केम्पेन की अपडेट रखेंगे और अपनी रणनीति तैयार करेंगे.

उल्लेखनीय है कि भाजपा ने जबलपुर से सांसद व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह पर इस बार भी अपना भरोसा जताया और काफी पहले ही अपना प्रत्याशी यहां से घोषित कर दिया था, किंतु कांग्रेस पशोपेश में थी, अंतत: उसने राज्यसभा सांसद विवेककृष्ण तन्खा को ही अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया. जिसके बाद यह स्पष्ट हो गया कि वर्ष 2014 में जिस प्रकार दोनों ही प्रत्याशी आमने-सामने थे, इस बार भी रिपीट हो गये.

सोशल मीडिया को बनाया माध्यम

सोशल मीडिया एक सशक्त माध्यम इस चुनाव में बनकर उभरा है, जिसे देखते हुए दोनों ही प्रत्याशी राकेश सिंह व विवेक तन्खा सोशल मीडिया पर सक्रिय हो चुके हैं. एक दूसरे पर ट्विटर के माध्यम से श दागे जा रहे हैं.

वहीं यह प्रत्याशी अपना स्मार्ट वार रूम सक्रिय कर चुके हैं, जहां पर सोशल मीडिया के जानकार युवाओं की टीम को मुस्तैद किया गया है, जो अपने प्रतिद्वंद्यिों को शब्दों के बाणों से प्रहार किये जा रहे हैं. इसके अलावा भाजपा-कांग्रेस दोनों ने स्मार्ट सिटी को अपने दफ्तर के लिए चुना है. वजह ज्यादा लोगों की पहुंच और सुविधा में होना. भाजपा ने जहांं रानीताल स्थित पार्टी कार्यालय को अपना वॉर रूम बनाया है वहीं कांग्रेस मानस भवन के सामने केन्द्रीय कार्यालय में.

यह मेरा विषय नहीं बना राकेश सिंह का तकिया कलाम

दरअसल, भाजपा प्रत्याशी का तकिया कलाम बन चुका शब्द- यह मेरा विषय नहीं है, को कांग्रेस अपने प्रचार में शामिल कर चुकी है. मीडिया में हमेशा चर्चा रहती है कि सांसद राकेश सिंह से किसी भी विषय पर बात की जाये, वे यही कहते सुनाई देते हैं, यह मेरा विषय नहीं है, इस तकियाकलाम को कांग्रेस ने लपक लिया है और यह राकेश सिंह के खिलाफ उपयोग गकरने लगी

इसी तकियाकलाम को राकेश ने अपने पक्ष में लिया

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद राकेश सिंह ने अपने दफ्तर के ट्वीटर एकाउंट से मेरा विषय नहीं मुद्दा उठाया. राकेश सिंह ने इसका काउंटर इसी नारे से शुरू कर दिया है. ठीक उसी तरह जिस तरह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मैं भी चौकीदार हूं का नारा है. राकेश सिंह के दफ्तर से संचालित ट्वीटर में उन्होंने कहा कि शराब माफिया को संरक्षण देना मेरा विषय नहीं है.  जबलपुर की जनता के लिए निर्णायक वक़्त. जनता के सामने दो विकास माडल्ज़.  यह जबलपुर के भविष्य का चुनाव. क्यों की जबलपुर का विकास मेरा विषय है.

कांग्रेस का नारा जबलपुर का विकास मेरा विषय

जबलपुर का विकास मेरा विषय- कांग्रेस की ओर से प्रत्याशी बनने वाले विवेक तन्खा ने ट्वीटर पर संदेश जारी किया. जिसमें बताया कि जबलपुर की जनता के लिए निर्णायक वक्त है. जनता के सामने दो विकास के मॉडल हैं. एक राकेश सिंह मॉडल दूसरा विवेक तन्खा मॉडल. उन्होंने इसे जबलपुर के भविष्य का चुनाव बताया. आखिर में लिखा कि क्योंकि जबलपुर का विकास मेरा विषय है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।