सोने की अंगूठी हर व्यक्ति को नहीं पहननी चाहिए. दरअसल ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सोने की अंगूठी सोच समझ कर पहननी चाहिए. हालांकि आज हम आपको जिन राशि वालो के बारे में बताने जा रहे है,कहते है कि अगर इंसान अपने जीवन में ज्योतिष शास्त्र द्वारा कही गई कुछ बातों को अपना ले, तो उसका जीवन सफल हो सकता है. जी हां ज्योतिष शास्त्र में कही गई बातें हमारे जीवन पर काफी गहरा असर डालती है.

हालांकि आज के समय में बहुत कम लोग ऐसे होंगे जो ज्योतिष शास्त्र में कही गई बातों पर यकीन करते होंगे. मगर हम आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ज्योतिष शास्त्र में काफी ताकत होती है.

यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो यह आपके ग्रहो को भी बदल सकती है. इसलिए अगर हो सके तो ज्योतिष शास्त्र में कही गई बातों को गंभीरता से लेने की कोशिश करे.

बहरहाल आज हम आपको एक ऐसी जानकारी देने वाले है, जो जीवन भर आपके काम आएगी. जी हां आज हम आपको उन राशि वाले लोगो के बारे में बताने जा रहे है, जिनके लिए सोने की अंगूठी पहनना काफी शुभ होता है.

1. मेष राशि.. सबसे पहले हम मेष राशि वालो की बात करते है. बता दे कि इस राशि के लोगो के लिए सोने की अंगूठी पहनना काफी लाभकारी होगा. अब यूँ तो आज के समय में हर कोई अपने हाथ में सोने की अंगूठी पहन कर रखता है.

मगर फिर भी जो लोग अपने हाथो में सोने की अंगूठी पहनने से डरते है, उनकी जानकारी के लिए हम बता दे कि ऐसा करना आपके लिए काफी फायदेमंद साबित होगा. जी हां सोने की अंगूठी पहनने से आपको शुभ फल जरूर मिलेगा.

2. सिंह राशि.. इसके बाद हम सिंह राशि वालो की बात करते है. गौरतलब है कि भारतीय ज्योतिष के अनुसार सोने की अंगूठी को लक्ष्मी जी का प्रतीक माना जाता है. ऐसे में अगर आप इस अंगूठी को पहनेंगे तो इससे आपको व्यापार में काफी लाभ होगा.

यहाँ तक कि इसे पहनने से आपके जीवन की सभी मुश्किलें भी खत्म हो जाएगी. जी हां इसका अच्छा प्रभाव आपके व्यव्हार पर भी पडेगा. इसलिए अगर हो सके तो अपने हाथ में सोने की अंगूठी जरूर पहने.

3. कन्या राशि.. इसके बाद हम कन्या राशि वालो की बात करते है. गौरतलब है कि इनके लिए भी सोने की अंगूठी पहनना काफी शुभ साबित होगा. जी हां ऐसा करने से आपको एक अच्छा जीवन साथी मिलेगा. इसके साथ ही आपके मन की सभी इच्छाएं भी पूरी हो जाएँगी.

4. तुला राशि.. बता दे कि तुला राशि वालो के लिए भी सोने की अंगूठी पहनना काफी लाभकारी होगा. बता दे कि ऐसा करने से आपको नौकरी में भी तरक्की मिलेगी. इसके साथ ही आपके सभी बिगड़े काम भी बन जायेंगे.

5. कुम्भ राशि.. अब आखिर में हम कुम्भ राशि वालो की बात करते है. गौरतलब है कि सोने की अंगूठी पहनने से आपको जीवन में बड़ी बड़ी सफलताएं मिलेंगी. इसके साथ ही आपके जीवन की दुविधा भी खत्म हो जाएगी. इसलिए अगर हो सके तो अपने हाथ में सोने की अंगूठी जरूर धारण करे.

बहरहाल, इस बात का ध्यान जरूर रखे कि आपको सोने की अंगूठी अपने दाएं हाथ की तर्जनी अंगुली में ही पहननी है. जी हां इस अंगुली में अंगूठी पहनने से ही आपको कई सारे लाभ प्राप्त होंगे.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।