चुनावार्थ. बिहारी बाबू शत्रुघ्न सिन्हा के बागी स्वरों से तो बीजेपी लंबे समय से परेशान थी ही और उनका टिकट काट कर जैसे-तैसे यह अध्याय बंद किया ही था कि- बगावत के नए बादल चुनावी आसमान में नजर आने लगे हैं!

खबर है कि- बिहार के पटना साहिब से शत्रुघ्न सिन्हा का टिकट काटे जाने के बाद बीजेपी ने केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद को टिकट तो दे दिया, लेकिन इसी क्षेत्र से टिकट के तगड़े दावेदार आरके सिन्हा के समर्थकों को यह निर्णय रास नहीं आया, नतीजा? पटना साहिब लोकसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किए जाने के बाद जब पहली बार केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद पटना पहुंचे तो उनका स्वागत करने के लिए उनके समर्थक फूल-मालाएं लेकर पटना एयरपोर्ट पर मौजूद थे, परन्तु वहां मौजूद दोनों नेताओं के समर्थक ही आपस में उलझ गए और जमकर मारपीट हुई. हालत यह रही कि मौके पर मौजूद पुलिस को स्थिति पर काबू पाने के लिए लाठीचार्ज भी करना पड़ा!

उधर, बिहार कटिहार संसदीय सीट पर बीजेपी के बागी एमएलसी अशोक अग्रवाल ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर पर्चा भर दिया है. यही नहीं, बांका लोकसभा सीट से भी निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर पुतुल देवी ने पर्चा भरा है.

दोनों नेताओं को मनाने की कोशिशें बीजेपी ने शुरू कर दी हैं, लेकिन नतीजा क्या होगा? यह कहना थोड़ा मुश्किल है!

खबरें ये भी हैं कि दोनों को मनाने की पूरी कोशिशें की जाएंगी, लेकिन यदि फिर भी अशोक अग्रवाल और पुतुल देवी ने अपना पर्चा वापस नहीं लिया और दोनों चुनाव लड़ने पर अड़े रहे, तो पार्टी नेतृत्व उन पर कार्रवाई करेगा. 

उल्लेखनीय है कि पुतुल देवी बांका की पूर्व सांसद रही हैं और इस वक्त बीजेपी की प्रदेश उपाध्यक्ष हैं. पुतुल देवी ने बांका की सीट जदयू को देने से नाराज होकर निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया है, वहीं बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य अशोक अग्रवाल ने कटिहार लोकसभा सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किया है. 

दरअसल, बीजेपी ने 2014 में जीती हुई पांच सीटें गठबंधन के सियासी समझौते के तहत छोड़ दी हैं. अब इन सीटों के जीते हुए सांसदों और उनके समर्थकों को समझाना आसान काम नहीं है. सवाल यह है कि जिन्हें 2014 में चुनावी मात दी थी, उनका समर्थन कैसे किया जाए? उनका प्रचार कैसे किया जाए?   

यदि बीजेपी के बागी चुनाव मैदान में मौजूद रहे, तो जीतें या हारें, बीजेपी-जेडीयू गठबंधन के उम्मीदवार को जरूर नुकसान पहुंचाएंगे!

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।