जयपुर, पलपल इंडिया. देश के औदिच्य ब्राह्मणों के प्रतिनिधि एवं देशव्यापी संगठन अखिल भारतीय औदिच्य महासभा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की हाल ही दंगवाडा, मध्यप्रदेश में अध्यक्ष शिवनारायण पटेल की अध्यक्षता में सम्पन्न बैठक में लिये गये निर्णयानुसार महासभा का वार्षिक अधिवेशन आगामी 17 मार्च को इन्दौर में बीएम ग्रुप आॅफ इंस्ट्टीट्यूशन्स परिसर, खण्डवा रोड, इन्दौर में आयोजित होगा. महासभा के राष्ट्रीय सचिव निरंजन द्विवेदी ने बताया कि अधिवेशन में देश के विभिन्न प्रान्तों से औदिच्य समाज के प्रतिनिधि व औदिच्य महासभा पदाधिकारी शामिल होंगे.

महासभा के राजस्थान प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश औदिच्य एवं प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष चन्दूलाल उपाध्याय ने बताया कि वार्षिक अधिवेशन में समाज कल्याण कार्यक्रमों को प्रभावी बनाकर गति देने सहित इन्दौर स्थित महासभा के छात्रावास में निर्माण कार्य व विस्तार करने, सामाजिक सशक्तता को बढ़ावा देने, समाज के सभी वर्गों को प्रतिनिधित्व देकर सम्बद्ध करने, कई राज्यो में राज्य सरकारों द्वारा आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को राहत देने के लिए स्थापित किये गये वेलफेयर बोर्ड की तर्ज पर सभी राज्यों में राहतकारी इंतजाम करवाने और केन्द्र स्तर तक वेलफेयर बोर्ड का गठन करने, औदिच्य बंधु को समाज के हर परिवार से जोड़ने, औदिच्य समाज के देशभर में फैले सदस्यों को संगठन से जोड़ने, संगठन स्तर पर समाजजनों के कल्याणार्थ जारी योजनाओं का विस्तार करने आदि विषयों पर विचार-विमर्श कर निर्णय लिये जायेंगे. 

राष्ट्रीय सचिव एवं प्रदेश महामंत्री नीरज ओझा ने बताया कि औदिच्य महासभा का कई राज्यांे, सैकड़ों जिला व ब्लाक इकाइयांे में विस्तार हो चुका है और समाजजनों को संगठन से जोड़ने का अभियान प्रभावी ढंग से चल रहा हैं. वागड़ संभाग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष ध्रूवशंकर जोशी, प्रमुख महामंत्री पूर्णाशंकर आचार्य एवं संगठन मंत्री कमलनयन आचार्य ने बताया कि वार्षिक अधिवेशन से पूर्व संभागीय प्रतिनिधियों की बैठक बांसवाड़ा में आयोजित की जायेगी, जिसमें क्षेत्र से अधिवेशन में प्रतिनिधित्व व अन्य मुद्दों पर विस्तार से चर्चा होगी. प्रवक्ता दीपक भट्ट ने बताया कि अधिवेशन को लेकर ब्लाकवार जिम्मेदारी तय कर सम्पर्क अभियान संचालित करने निर्देश दिये गये हैं. डूंगरपुर के वरिष्ठ पदाधिकारी मोहनलाल पण्डया ने बताया कि संभागीय बैठक में क्षेत्र से समाजजन प्रतिनिधित्व कर अधिवेशन में भाग लेने के बारे में निर्देशानुसार कार्यवाही करेंगे. राष्ट्रीय कार्यकारिणी में पदाधिकारी, विशेष आमंत्रित एवं प्रदेश पदाधिकारी भी अधिवेशन में भाग लेंगे.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।