नयी दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी के दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन के समापन समारोह को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कभी दो कमरों और दो सांसदों की पार्टी कही जाने वाली भाजपा आज कार्यकर्ताओं की बैठक इतने विशाल पैमाने पर कर रही है, यह हमारे लिए गौरव की बात है. 

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने युवा दिवस पर स्वामी विवेकानंद को याद करते हुए कहा कि वे कहते थे कि हर राष्ट्र की एक नीति और ध्येय होता है. हमें भी उस ध्येय को प्राप्त करना है.मोदी ने कहा कि ऐसा पहली बार हो रहा है कि कार्यकर्ता परिषद की बैठक अटलबिहारी वाजपेयी के बिना हो रहा है. वे आज जहां भी हैं और हमे देख रहे होंगे तो हमें आशीष दे रहे होंगे. मैं उन्हें नमन करता हूं.

अपनी सरकार के कार्यों का उल्लेख करते हुए नरेंद्र मोदी ने सामान्य वर्ग के लोगों को 10 प्रतिशत आरक्षण दिये जाने की बात कही. उन्होंने कहा कि इससे सामान्य वर्ग के लोगों को फायदा होगा. पीएम मोदी ने कहा कि मैंने कभी यह दावा नहीं किया कि 10 आरक्षण से सबकुछ ठीक हो जायेगा, लेकिन यह तय है कि इससे भी कुछ फायदा होगा. कुछ लोग यह कोशिश कर रहे हैं कि इस आरक्षण के बारे में भ्रम फैलाया जाये, लेकिन हमें उन कोशिश को दरकिनार करना है. 

नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार के कार्यों का उल्लेख करते हुए कहा कि हमारा ध्येय सबका साथ सबका विकास. हमने महिलाओं को सशक्त करने का निर्णय लिया है और ‘बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ’ अभियान चला रहे हैं. आज बेटियां फायटर प्लेन चला रही हैं. कांग्रेस ने अन्नदाता को सिर्फ मतदाता बना रखा था, लेकिन हमने उन्हें सशक्त करने की कोशिश की है. किसानों को लाभ देने के लिए हमने कई योजनाओं को शुरू किया है जो उन्हें लाभ देगी, भले ही अभी उनका लाभ स्पष्ट नहीं दिख रहा, लेकिन कुछ दिनों में उन्हें लाभ दिखेगा.  जैसे नहर जब बनना शुरू होता है तो उसका लाभ नहीं दिखता, एक बड़े गड्‌ढे के अलावा वह कुछ नहीं होता है. लेकिन जब उस नहर से पानी खेत तक पहुंचता है तो लोग खुश होते हैं. सरकार ने किसानों को डेढ़ गुना एमएसपी दिया. हम किसानों को लाभ पहुंचाने के लिए कई प्रयास कर रहे हैं.  

नरेंद्र मोदी ने कहा कि किसानों को सशक्त करने के प्रयास में जितनी चुनौतियां हैं उतना ही ईमानदार प्रयास हम कर रहे हैं. बावजूद इसके विपक्ष की पार्टियां हमपर यह आरोप लगाती हैं कि हमने सिर्फ नाम बदला है, योजनाएं तो पुरानी है. पता नहीं वे क्या कहना चाहते हैं. आप बतायें मैंने किस योजना के साथ अपना नाम जोड़ा है. देश में पहले भी गैस मिलता था, पासपोर्ट बनते थे, पुल बनते थे, सड़के बनती थीं, लेकिन हमने उन कार्यों में गति थी. ऐसा नहीं है कि देश में सबकुछ ठीक हो गया है, लेकिन बहुत कुछ हुआ है और हम ईमानदारी से प्रयास कर रहे हैं. भाजपा की सरकार ने व्यवस्था बदलने की हर कोशिश को गति दी. हर तरफ बदलाव दिख रहा है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।