रिलायंस जियो ने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए नया ब्राउजर ऐप लॉन्च किया है जिसका नाम Jio Browser App रखा है. यह ऐप सिर्फ एंड्रॉयड यूजर्स के लिए लॉन्च किया गया है जिसकी सबसे खास बात यह है कि इसका इस्तेमाल करने के लिए यूजर के पास जियो कनेक्शन होना आवश्यक नहीं है. इसका मतलब इस ऐप को कोई भी एंड्रॉयड यूजर इस्तेमाल कर सकता है.

रिलायंस जियो के अनुसार Jio Browser एक पहला ऐसा इंडियन ब्राउजर है जिसे इंडियन यूजर्स को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है. इसमें हिन्दी समेत गुजराती, मराठी, तमिल, तेलगु, मलयालम, कन्नड़ और बंगाली भाषा का सपोर्ट दिया गया है. यूजर्स सेटिंग में जाकर आसानी से भाषा बदल सकते हैं.

Jio Browser ऐप का साइज सिर्फ 4.8MB है. ऐप खोलते ही इसके होम पेज पर यूजर्स को पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, स्पोर्ट्स और टेक्नोलॉजी के क्षेत्र की खबरें मिलेंगी. इसके अलावा इस ब्राउजर में न्यूज़ अपडेट्स के लिए एक डेडिकेटेड वीडियो सेक्शन भी दिया गया है.

ब्राउजर में यूजर्स के लिए लोकल न्यूज़ कैटेगरी भी दी गई है जिसे सिलेक्ट कर वे अपने आस-पास की खबरें पा सकते हैं. इसके अलावा इसमें प्राइवेट ब्राउजिंग की भी सुविधा दी गई है इसका मतलब यूजर्स इनकॉग्निटो मोड में भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. अन्य ब्राउजर्स की तरह यूजर्स को Jio Browser में पेज को बुकमार्क करने और लिंक्स को सोशल मीडिया के जरिए शेयर करने का ऑप्शन मिलेगा.

इस ब्राउजर में आपको वॉयस इनपुट सपोर्ट भी मिलेगा. इसका मतलब आप वॉयस कमांड देकर कुछ भी सर्च कर सकते हैं. इसके अलावा आप अपने अनुसार टेक्स्ट के साइज का भी चुनाव कर सकते हैं. बता दें कि अभी यह ब्राउजर सिर्फ एंड्रॉयड यूजर्स के लिए रोलआउट किया गया है और iOS में आने को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।