तिरुवनंतपुरम.  मजदूर संगठनों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल के दूसरे दिन बुधवार को गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने तिरुवनंतपुरम में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) की एक शाखा प्रबंधक के कमरे में तोड़फोड़ की. 

बैंक प्रबंधक संतोष करुणाकरण ने मीडिया से कहा, सुबह करीब 10.15 बजे गुस्साए प्रदर्शनकारी मेरे केबिन में आए और मुझसे पूछा कि क्या मुझे नहीं पता कि आज विरोध दिवस है. मैंने उनसे कहा कि हमने बैंक खोला है लेकिन कामकाज बंद है. इसके बाद उन्होंने कंप्यूटर और मेरी मेज पर रखी अन्य चीजें उठाकर फेंक दी. यह शाखा मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के कार्यालय के पास स्थित है और यहां प्रदर्शनकारियों का अस्थाई संगठन कार्यालय भी है. बैंक की ओर से आधिकारिक शिकायत दर्ज कराई गई है और पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

मजदूर संगठन की दो दिवसीय देशव्यापी हड़ताल के दूसरे दिन बुधवार को केरल में आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित है. हड़ताल का आज दूसरा दिन है हालांकि मंगलवार की तुलना में बुधवार को ज्यादा दुकानें और प्रतिष्ठान खुले नजर आए. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) समर्थित बीएमएस मजदूर संगठन को छोड़कर अन्य सभी संगठनों ने हड़ताल का समर्थन किया है. हड़ताल कर रहे प्रदर्शनकारियों ने न्यूनतम मजदूरी 18,000 रुपये तक बढ़ाने सहित कई मांगें उठाई हैं. 

राज्य के स्वामित्व वाली निजी बसें और अनुबंध वाहन सड़कों से दूर रहे लेकिन सबरीमाला जा रहे तीर्थयात्रियों को सीमित पैमाने पर सभी स्थानों से आगे बढ़ने की अनुमति दी गई है. राज्य भर की सड़कों पर अधिक निजी वाहन देखे गए लेकिन ऑटोरिक्शा की संख्या में कमी नजर आई. बैंक बंद हैं लेकिन मंगलवार की तुलना में केंद्र व राज्य स्तर के कार्यालयों में कर्मचारियों की उपस्थिति में मामूली सुधार हुआ है.

बुधवार के लिए निर्धारित सभी विश्वविद्यालय परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं और शैक्षणिक संस्थानों को बंद हैं. पर्यटन उद्योग ने भले ही बंद से छूट मांगी है लेकिन अलाप्पुझा और वायनाड जैसे लोकप्रिय पर्यटन स्थल बुरी तरह प्रभावित रहे क्योंकि यात्री एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने में असमर्थ हैं. राज्य के कई हिस्सों से रेल और सड़कें बाधित किए जाने की भी खबरें आ रही हैं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।