आपकी वॉर्डरोब में सीज़न की सबसे ट्रेंडी जीन्स का होना बहुत ज़रूरी है, इसलिए हम आपको बता रहे हैं टॉप ट्रेंड्स और उन्हें स्टाइल करने का तरीक़ा.

पांच तरह की जीन्स, जो हैं आजकल ख़ूब चलन में

साइड सीम स्ट्राइप्स

जीन्स के बगल के हिस्से में अलग-अलग तरह की स्ट्राइप्स वाला यह डिज़ाइन, इस सीज़न में ख़ूब चलन में है. अलग रंग के कपड़े की स्ट्रिप से लेकर एम्ब्रॉयडरी तक जीन्स की साइड में लगी होती है. यह पैटर्न आपके पैरों को लंबा और पतला दिखाता है. इस तरह की जीन्स को ग्रैफ़िक टी-शर्ट्स और वाइट स्नीकर्स के साथ आज़माएं.

रंगीन डेनिम्स

जीन्स वह भी शोख़ रंग की, है न लाजवाब आइडिया. कलर्ड जीन्स आपके लुक को ड्रमैटिक बनाती हैं. यदि आप बहुत ज़्यादा चटक रंगों के साथ प्रयोग करने से कतराती हैं, तो गुलाबी, ऑलिव्स जैसे बुनियादी रंगों वाली जीन्स चुनें. इस तरह की जीन्स को पैटर्न्ड टॉप्स और चटक रंग की सैंडल्स के साथ पहनकर बोल्ड लुक पाएं. इस सीज़न कलर्ड जीन्स में स्ट्रेट फ़िटिंग से लेकर फ़्लेयर्ड बॉटम चलन में हैं.

डूडल्स और पैटर्न्स

यदि आपको कलात्मक चीज़ें पसंद है, तो इस सीज़न के सबसे ट्रेंडी डूडल्स और पैटर्न्स वाली जीन्स को ज़रूर आज़माएं. ये पैटर्न और डूडल्स आमतौर पर स्थानीय कलाओं से प्रेरित होते हैं. आप सादी जीन्स पर ख़ुद भी कोई पसंद का पैटर्न बनवा सकती हैं. बाज़ार में अलग-अलग तरह के पैच और पैटर्न्स मिलते हैं, इन्हें आप ख़ुद भी फ़ैब्रिक ग्लू से चिपका सकती हैं.

एम्बेलिश्ड जीन्स

यह दौर डीआईवाई का है. घर को सजाने से लेकर फ़ैशन तक में डीआईवाई का चलन है. आप भी इस ट्रेंड को फ़ॉलो कर अपने जीन्स को सजा सकती हैं. एम्ब्रॉयडरी, सीक्वेन्ड या पैच वर्क से आप अपने मिज़ाज के मुताबिक़ जीन्स स्टाइल करें. एम्बेलिश्ड जीन्स के साथ विंटेज बॉम्बर जैकेट पहनकर पार्टी लुक पाएं.

डिस्ट्रेस्ड डेनिम्स

डिस्ट्रेस्ड डेनिम्स पिछले कुछ सीज़न्स से अपना जलवा क़ायम रखे हुए हैं. बॉलिवुड स्टार्स भी इस ट्रेंड को फ़ॉलो करना पसंद करते हैं. अनुष्का शर्मा से लेकर स्टाइलिस्ट प्रियंका चोपड़ा तक कैशुअल आउटिंग के लिए डिस्ट्रेस्ड जीन्स पहनना पसंद करती हैं. यदि आप में क्रिएटिविटी हो, तो अपनी जीन्स को कलात्मक ढंग से ख़ुद ही रिप कर सकती हैं. डिस्ट्रेस्ड जीन्स क्रॉप टॉप, लेदर जैकेट्स के साथ ख़ूब जंचती हैं.

बॉडी टाइप के अनुसार चुनें जीन्स

स्पायरकर डिज़ाइन के हेड अभिषेक यादव ट्रेंडी जीन्स चुनते समय फ़िटिंग और कम्फ़र्ट को महत्व देने की सलाह देते हैं,“आजकल बाज़ार में अलग-अलग बॉडी टाइप के अनुसार जीन्स के ढेरों विकल्प मौजूद हैं. लेकिन जीन्स वही चुनें, जिसमें आप कम्फ़र्टेबल हों, क्योंकि यदि आप कम्फ़र्टेबल होंगी, तो अपने आप लाजवाब नज़र आएंगी.” अपनी बॉडी टाइप के अनुसार कुछ यूं चुनें

अवरग्लास बॉडी शेप - यदि आपका बॉडी शेप अवरग्लास की तरह है, तो हाई राइज़ जीन्स को क्रॉप टी शर्ट के साथ पहनें.

एप्पल बॉडी शेप- एप्पल बॉडी टाइप हो, तो फ़्लेयर्ड बूट-कट जीन्स के साथ प्रयोग करें. यह आपके चौड़े कंधों और पतली कमर को संतुलित कर आपको लंबा दिखाएंगे.

दुबली-पतली बॉडी- यदि आप दुबली-पतली और छोटे क़द की हैं, तो डिस्ट्रेस्ड बॉयफ्रेंड जीन्स के साथ ग्रैफ़िक टी शर्ट पहनें. स्नीकर्स पहनकर अपने लुक को दिलचस्प बना सकती हैं.

पियर शेप्ड बॉडी- पियर शेप्ड बॉडी वाली महिलाएं मिड-राइज़ मॉम जीन्स की मदद से अपने कर्व्स को उभार सकती हैं. इसके साथ क्रॉप टॉप और वेजेस पहनें.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।