क्राइस्टचर्च. ओपनर टॉम लाथम (176) और हेनरी निकोल्स (नाबाद 162) के शानदार शतकों तथा उनके बीच चौथे विकेट के लिए 214 रन की बेहतरीन साझेदारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने अपनी दूसरी पारी चार विकेट पर 585 रन पर घोषित कर श्रीलंका के सामने दूसरे क्रिकेट टेस्ट में तीसरे दिन शुक्रवार को जीत के लिए 660 रन का पहाड़ जैसा लक्ष्य रख दिया.

न्यूजीलैंड ने दो विकेट पर 231 रन से आगे खेलना शुरू किया और अपनी दूसरी पारी चार विकेट पर 585 रन पर घोषित कर दी. टॉम लाथम ने 74 और रॉस टेलर ने 25 रन से आगे खेलना शुरू किया. टेलर 40 रन बनाकर आउट हुए और उनका विकेट 247 के स्कोर पर गिरा.

लाथम ने इसके बाद निकोल्स के साथ चौथे विकेट के लिए दोहरी शतकीय साझेदारी की. लाथम ने 370 गेंदों पर 176 रन में 17 चौके और एक छक्का लगाया. लाथम का विकेट दुष्मंत चमीरा ने लिया. लाथम टीम के 461 के स्कोर पर आउट हुए. लाथम का यह आठवां टेस्ट शतक था. निकोल्स ने फिर कोलिन डी ग्रैंडहोम के साथ पांचवें विकेट की अविजित साझेदारी में 124 रन जोड़े. निकोल्स ने 225 गेंदों पर नाबाद 162 रन में 16 चौके लगाए. निकोल्स का यह चौथा शतक और उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर था. ग्रैंडहोम ने 45 गेंदों पर नाबाद 71 रन में छह चौके और दो छक्के लगाए.

श्रीलंका की तरफ से लाहिरू कुमारा ने 134 रन पर दो विकेट, चमीरा ने 147 रन पर एक विकेट और दिलरुवान परेरा ने 149 रन पर एक विकेट लिया. श्रीलंका ने लक्ष्य का पीछा करते हुए दिन के खेल की समाप्ति तक दो विकेट खोकर 24 रन बना लिए हैं जबकि अभी उसे 636 रन और बनाने हैं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।