24 दिसम्बर से 1 जनवरी 2019

*मेष*

-बाहरी क्षेत्रों मॆ यात्रा का योग,शारीरिक स्वास्थय का ध्यान रखें,सैनिक,पुलिस,खिलाड़ी वर्ग के लोगो को लाभ मिलेगा,व्यापार लेनदेन मॆ दिक्कत का योग,आर्थिक समस्या का शांतिपूर्वक सामना करें,भूमि भवन के कार्यों मॆ लाभ प्राप्ति के योग,सामजिक मान सम्मान मॆ वृद्धि के योग,आर्थिक लेनदेन के कार्यों मॆ दिक्कत का योग,फ़िर भी कार्य पूर्ण हो जायेंगे,अर्थ व्यवस्था मॆ ध्यान दें,निवेश सोचसमझकर करें, राजकीय कार्यों मॆ थोड़ी परेशानी का हो सकती है,नेत्रों की सुरक्षा का ध्यान रखे,मेहनत पर भरोसा रखे,भाग्य के भरोसे न रहे, किसी वस्तु के न मिलने से मानसिक कष्ट रहेगा,वाहन आदि का प्रयोग सावधानी से करें.धर्म कर्म में रूचि जागृत होगी, प्रतियोगिता में सफलता, यात्रा करना पड सकती है.ये यात्रा धर्मिक भी हो सकती है एवं यात्रा लाभदायक भी सिद्ध होंगी. सप्ताह आरंभ में धन प्राप्ती की उत्तम संभवनाये है रूका या गुप्त धन प्राप्त होगा.रोजगार मिलेगा,परिवार मॆ मांगलिक कार्यों का योग.

*उपाय*-किसी रविवार को अन्धों को भोजन कराये,श्मशान घाट में स्थित पीपल का मंगलवार गुरुवार को पूजन करें जल चढ़ाये

शुभ अंक -9,शुभ रंग-लाल,शुभ दिशा-उत्तर.

*वृषभ*-

आमदनी वृद्धि के योग,व्यापार मॆ लाभ प्राप्ति के योग,दैनिक कार्यों मॆ आर्थिक सफलताओं का योग,आर्थिक कार्यों और दैनिक व्यापार मॆ सफलताओं का योग,सामाजिक स्तर मॆ वृद्धि होगी,कर्मक्षेत्र मॆ अधिकार वृद्धि का योग,प्रभुत्व मॆ वृद्धि होगी,आर्थिक कार्यों मॆ सफलता मिलेगी,व्यापार मॆ लाभ वृद्धि का योग,आय मॆ वृध्दि होगी,वरिष्ठ लोगो का साथ मिलेगा, साझीदारी के व्यापार में लाभ होगा, रोजगार की समस्या हल होगी, परिवार के साथ घूमने जा सकते है.  जीवन साथी से संबंध मधुर होगें.,मन शांत एवं प्रसन्न रहेगा.अकारण तनाव रहेगा. दुघर्टना, चोट आदि का भय रहेगा, भूमि भवन पर र्खच होगा,शिक्षा से जुडी यात्रा होगी, आपकी छवि में निखार आयेगा, कर्म क्षैत्र में प्रतिष्ठा बढेगी पदोन्नति की प्रबल संभावना हैं. अकारण क्रोध को टालें.नेत्रों की सुरक्षा पर ध्यान दें.

*उपाय*-भगवान भैरवनाथ की सेवा करें,जीवनसाथी की  बात सुने, ज्यादा धर्मकर्म से दूर रहे.

शुभ अंक-8,शुभ दिशा-पश्चिम

शुभ रंग-हरा

*मिथुन*

-राज्य अधिकार मॆ वृध्दि का योग,कार्यों मॆ गति आयेगी,वित्तीय समस्याओं का विवेकपूर्ण तरीके से निराकरण करें,आर्थिक क्षेत्र मॆ लेनदेन के लिये समय ठीक नही,समस्या का समाधान प्राप्त होगा,रोग ऋण शत्रु से जुड़े कार्यों मॆ भाग्य से लाभ योग,हिसाबकिताब,आर्थिक समस्याओं के निवारण मॆ समय व्यतीत होगा,आर्थिक कार्यो में रुकावट का योग, सोचसमझकर आय और व्यय करें,नवीन निवेश के लिये  समय ठीक नहीं. ऋण लेने की योजना फलीभूत होगी

शत्रु पक्ष कमजोर पड़ेगा,जीवनसाथी के साथ घूमने जा सकते है,रोमांटिक मूड में रहेगें, अनिर्णय की स्थिति से अपने बनते काम को बिगाड लेंगे, शिक्षा में आशिंक सफलता मिलने का योग है,महिला मित्रों से सावधन रहें, ललित कला के क्षैत्र में सफलता मिलेगी उत्तम लाभ मिलने का योग है. 

*उपाय*-छोटी कन्याओं का आशिष लें,नीम से दंत स्वच्छ करे,गाय को चारा दे,काम सफल होंगे.

शुभ अंक-5,शुभ रंग-नीला

शुभ दिशा-पूर्व.

*कर्क*

-महत्वपूर्ण समय भाग्य से विशेष सफलताओं का योग,रोजगार,नौकरी मॆ खास भाग्यवर्धक सफलताओं का योग,विद्यार्थी वर्ग,प्रतियोगी परीक्षाओँ मॆ भाग लेने वाले के लिये महत्वपूर्ण समय,वरिष्ठ व्यक्तियों का आशीर्वाद तथा कृपा से मान सम्मान तथा उपलब्धि प्राप्ति का योग,संचित धन वृध्दि के योग,आर्थिक लाभ के योग,राज्य से लाभ प्राप्ति के योग,अग्नि,विधुत,तेज गाड़ी चालन आदि से सावधानी बरतें,दुर्घटना के योग,आकस्मिक लाभ का योग,वित्तीय कार्यों मॆ खास सफलता प्राप्त होगी,

शुभ निर्णयों से लाभ प्राप्ति के योग,भाग्यकृपा, प्रतिष्ठा में वृध्दि, पदोन्नति, अर्थवृध्दि गुरुकृपा के योग. शिक्षा प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी, ललित कलाओं में रूचि बढेगी.संतान पक्ष की चिंता दूर होगी,आपके हृदय में बसा कलाकार बहार आने की कोषिष करेगा.जलीय रोग होने की संभावना है,अपने सामान को सम्हाल कर रखें आपका हंसमुख स्वभाव लोगें को प्रभावित करेगा, जीवन साथी की उन्नति होगी.खान पान का ध्यान रखें, पीठ की तकलीफ उभर सकती है, वाणी संयम से काम बनेंगे. 

*उपाय*-चांदी का चौकोर टूकड़ा अपने पास रखें,पवित्र नदी या तीर्थ जाने से कृपा वृद्धि के योग,गुरु मंदिर जाये, वरिष्ठ लोगों का सम्मान करें. 

शुभ अंक-2,शुभ रंग-सफेद

शुभ दिशा-ईशान.

*सिंह*

-भूमि भवन मकान,वाहन से जुड़े कार्यों मॆ सावधानी बरतें,अग्नि,विधुत,तेज गति के वाहन चालन से हानि का योग,सामजिक मान वृद्धि होगी,राजकीय क्षेत्र मॆ सफलताओं का योग,जनता मॆ प्रभाव वृध्दि का योग,मान सम्मान मॆ वृद्धि होगी,आर्थिक गतिविधियो मॆ वृद्धि का योग,व्यापार विस्तार का योग,घर मॆ सम्मानित लोगो को आगमन होगा,भूमि भवन, वाहन प्राप्ति का योग, सामाजिक सम्मान मिलेगा, भूमि भवन खरीदने की योजना फलीभूत होगी.संचार माध्यम से कोई सूचना मिलेगी,सामाजिक सम्मान में बढ़ोतरी होगी.किसी पुराने दोस्त से मुलाकात होगी,प्रेम प्रसंग में सफलता मिलेगी.संचित धन निकालना पड़ सकता है, अपने बुद्धि कौशल से लोगों को अचंभितकर देगें, कर्म क्षैत्र में उचित सम्मान मिलेगा, गृह ऋण पास हो सकता है.

*उपाय*-हनुमान मंदिर जाकर सेवा पूजा करें,अपने पितरों के प्रति श्रद्धा बनाकर रखें,घर में बहिन,बेटी,बुआ को बुलाकर उनका मान सम्मान करें. 

शुभ अंक-1,शुभ रंग-गुलाबी

शुभ दिशा-दक्षिण.

*कन्या*

-सामाजिक क्षेत्र वाहन,भवन सुख सुविधा से जुड़े कार्यों कोसावधानी पूर्वक कार्य करें,व्यापारिक यात्रा होगी,पत्रकारिता,मार्केटिंग,यात्रा परिवहन,खेलजगत,साहसपूर्ण क्षेत्र मॆ कार्य करने वाले सेना  पुलिसक्षेत्र मॆ कार्य करने वाले लोगो के लिये शुभ समय,रोग,ऋण शत्रु पर भारी पडेंगे,गायन,वादन,वित्तीय कार्यों मॆ खास सफलता के योग,व्यापारिक तथा मांगलिक कार्यों के लिये यात्रा होगी,परिवार में मांगलिक कार्यों का योग, भाग्य पक्ष प्रबल,आमदनी में वृद्धि होगी.  संचार माध्यम से शुभ सूचना मिलेगी, छोटेभईयो का सहयोग उत्तम रहेगा.कोई सूचना आपके मन को आंदोलित कर देगी.,नौकर चाकरों का सहयोग अच्छा रहेगा.माता का आशिर्वाद चमत्कार की तरह काम करेगा,सामाजिक सम्मान में बढ़ोतरी होगी.

आपकी बुद्धि कंप्यूटर की तरह काम करेगी, शिक्षा से संबंधित अच्छी सफलता मिल सकती है, जीवन साथी से मतभेद हो सकता है शीघ्र सुलह कर लें.कर्म क्षैत्र में सफलता मिलेगी.

*उपाय*-रविवार को अंधों को भोजन दें,पितरों के निमित्त भोजन की व्यवस्था करें,फिटकरी से दांत साफ करें,दुर्गा मां की उपासना करें, छोटी कन्याओं का  आशीर्वाद लें. 

*शुभ अंक-6,शुभ दिशा-पूर्व

शुभ रंग-दही जैसा सफेद.

*तुला*-

रोग,ऋण शत्रु पर विजय प्राप्त होगी,विवादित कार्यों मॆ सफलता प्राप्ति का योग,ऋण प्राप्ति होगी,वित्तीय संस्थाओं से सहयोग प्राप्त होगा धनवृद्धि के योग,व्यापारिक क्षेत्र मॆ खास सफलताओं का योग,आर्थिक क्षेत्र मॆ अच्छी सफलता मिलेगी,आकस्मिक धन लाभ का योग,व्यापार मॆ शुभ योग,नवीन निवेश तथा व्यापारिक कार्यों से धनवृध्दि का योग,मुख सम्बंधी रोग हो सकते है,धन योग प्रबल, कोई वित्तीय ऋण प्राप्त हो  सकता है, उत्तम खानपान का योग.चतुर वाणी से धनलाभ का योग, रूका धन मिलेगा.शेयर मार्केटमें इनवेस्ट करने का मन बनेगा,बैंक बैलेन्स,बढे़गाअधिनस्थों का सहयोग उत्तम होगा.आपकी स्पष्टवादिता एवं आक्रामकता आपके काम बिगाड़ सकती है, अपनी हिम्मत से उत्तम लाभ अर्जित करेंगे. जनसंबंधों से भी लाभ के मार्ग प्रशस्त होंगे भाग्य से कोई वस्तु अचानक मिल सकती है.

*उपाय*-पुत्र को नाराज़ कर कोई काम पर न निकले,मस्तक में तिलक लगाये, वित्तीय संस्था से लाभ का योग.

शुभ अंक-5,शुभ दिशा -पूर्व

शुभ रंग-हरा.

*वृश्चिक*

-महत्वपूर्ण समय विशेष उपलब्धि प्राप्ति का योग,संतान,शिक्षा,मित्रवर्ग से लाभ प्राप्ति का योग,विशेष कृपा मान पुरुस्कार प्राप्ति का योग,सामाजिक मानवृद्धि के योग,शुभ समय,कर्मक्षेत्र मॆ मानवृद्धि के योग,भूमि भवन सम्पत्ति के योग,सामाजिक राजनैतिक कार्यों मॆ सक्रियता मॆ वृद्धि होगी,प्रॉपर्टी के कार्यों मॆ लाभ मिलेगा,जटिल वित्तीय कार्यों मॆ चिंतन का योग,समाज मॆ मान सम्मान वृद्धि का योग,विधार्थियों तथा चयन परीक्षा मॆ भाग लेने वालो के लिये श्रेष्ठ समय,कोई इनाम या पुरुस्कार प्राप्ति का योग, संतान पक्ष द्वारा मान में वृध्दि का योग.मान सम्मान में बढोत्तरी होगी, मन चंचल रहेगा.मनपसंद गिफ्ट की प्राप्ति होगी.,आपकी छवि एक बड़े नेता,अभिनेता के समान होगी.अचानक धन की प्राप्ति होगी,वाकचातुर्य से लाभ होगा,आंखो में तकलीफ हो सकती है.  जनसंबंधें से लाभ मिलने की संभावना प्रबल है, छोटे भाई बहनों की मदद मिलेगी.

*उपाय*-गुरु को नमन कर उनकी कृपा प्राप्ति का प्रयास करें,सुबह जल्दी उठकर सूर्य को नमन करे,जल चढ़ाये,दक्षिण पश्चिम दिशा में यात्राओं से लाभ होगा, शनिदेव की पूजा करें. 

शुभ अंक-2,शुभ दिशा-पूर्वोतर

शुभ रंग-पीला.

*धनु*

-सामाजिक धार्मिक कार्यों मॆ मान सम्मान प्रसिद्धि प्राप्ति के योग,यात्राओं से,व्यापार,निवेश तथा नवीन कार्यों के लिये समय ठीक नही,व्यर्थ की बहस से दूर रहे,धार्मिक यात्रा का योग,बाहरी क्षेत्रों से खास सफलताओं का योग,नेत्रों की सुरक्षा पर ध्यान दें,खानपान मॆ संयम रखे, समस्याओं का योग,आर्थिक व्यापारिक कार्यों मॆ सावधानीपूर्वक कार्य करें,बाहरी क्षेत्र मॆ प्रवास के योग, धार्मिक यात्रा का योग, खानपान में ध्यान देना होगा.  किसी कारण से अस्पताल जाना पड सकता है, यात्रा हो सकती है.किसी मूल्यवान वस्तु के पाने की अभिलाषा पूरी होगी,शॉपिंग करने जायेंगे.स्वास्थ्य उत्तम रहेगा,भ्रमण मनोरंजन के अवसर प्रचुर मात्रा में आयेंगे भाग्य साथ रहेगा एवं भाग्य से ही सम्मान में वृद्धि होगी, वाणी से लाभ होगा, संतान से लाभ होगा, संचित धन के योग. 

*उपाय*-धार्मिक क्षेत्र मॆ किया गया व्यय उन्नतिकारक होगा,अन्न दान करें, धार्मिक यात्रा करें. 

शुभअंक-9,शुभ रंग-लाल,शुभ दिशा -उत्तर.

*मकर*-पराक्रम वृद्धि का योग,साहसपूर्ण कार्यों मॆ सफलता का योग,स्वास्थय मॆ खर्च का योग,रोग,ऋण,शत्रु तथा अन्य समस्या का समाधान प्राप्त होगा, आर्थिक क्षेत्र मॆ व्यय भी सोचसमझकर करें,आमदनी के स्त्रोत मॆ वृद्धि होगी,कर्मक्षेत्र मॆ नवीन कार्यों का योग, मॆ,नवीन योजनाओं के लिये उत्तम समय,खर्च पर नियंत्रण रखे,कोर्ट कचहरी के कार्यों मॆ सफलता का योग, स्वास्थय लाभ का योग, धन योग प्रबल, बडे भाई से मदद मिलेगी, धन लाभ के अवसर प्रचुर मात्रा में आयेगें.ढेर सारा धन मिलने के योग है,यात्रा लाभकारी होगी,भाई बहनों का सहयोग मिलेगा घूमने फिरने की योजना बनेगी,आलस्य बढ़नक से काम बिगडेगा. हानि होगी. संतान की मदद से संपूर्ण कार्य सफल होगे, किसी दूर स्थान की यात्रा संभवित,किसी सम्मान को प्रप्त करने की अभिलाषा पूरी होगी, हिम्मत से बड़े से बड़ा काम निकाल लेंगे.

*उपाय*-भैरवमंदिर मॆ ध्वजा चढ़ाये,भैरव मंदिर कोई फल काटकर चढ़ाये, आधा प्रसाद स्वरूप ग्रहण करें. 

शुभ अंक-6,शुभ रंग-क्रीम सफेद,

शुभ दिशा-दक्षिण पश्चिम.

*कुंभ*

-सोचसमझकर बात करें,अन्यथा परेशानी का योग,धन योग श्रेष्ठ,स्वास्थय अच्छा रहेगा,कामकाज मॆ उन्नति के योग,आर्थिक क्षेत्रों मॆ सफलता का योग,किसी नये व्यापार कार्य की योजना तैयार होगी, आर्थिक कार्यों मॆ सक्रियता मॆ वृद्धि होगी,कोई सोचे हुए कार्य होने से मन प्रसन्न रहेगा.कर्मक्षेत्र मॆ मान वृद्धि का योग,आर्थिक महत्व बडेगा,धन, मान और प्रभाव में वृध्दि का योग,आमदनी के स्त्रौत्र अच्छा लाभ देंगे.  राजनीति से जुडे लोगो के लिये सफलता मिलेगी, पिता से मदद मिलेगी.उच्चाधिकारी एवं प्रतिष्ठित जनो से मेलजोल संपर्क उत्तम रहेगा यश और कीर्ति का झंडा फहरायेगें,ढेर सारा धन मिलने के योग है,यात्रा लाभकारी होगी. कार्य की प्राप्ति के लिए भटकना नहीं पडेगा, सम्मान में बढोत्तरी होगी

राज्य क्षैत्र में सफलता मिलेगी, विवादित मामलों मे ंविजय मिलेगी,नवीन व्यापार में वित्तीय संस्थाओं से लाभ का योग. 

*उपाय*-भगवान गणेश को केसर का तिलक लगाये,आर्थिक कार्यों में ढीलापन कष्टकारी होगा, भैरवपूजन करें. 

शुभ अंक-8,शुभ रंग-नीला,शुभ दिशा-पश्चिम

*मीन*

-भूमि भवन राज्यधिकार से जुड़े कार्यों मॆ विशेष सफलता मिलेगी,स्वास्थय और पारिवारिक विवाद के मामले शांत होंगे,भाग्य पक्ष प्रबल शासकीय,व्यापारिक कार्यों मॆ राज्य से श्रेष्ठ सफलताओं का योग,राज्य से मान मिलेगा,वरिष्ठ लोगो की कृपा प्राप्त होगी,क्रोध और खर्च पर नियंत्रण रखें,स्वास्थय का ध्यान रखें,वरिष्ठ लोगो से मिलना भाग्योदय का कारण बनेगा, भाग्यवर्धक सफलता का योग,यात्रा शुभ परिणाम देगी,भूमि भवन से जुड़े कार्यों मॆ तनाव तथा दिक्कत का योग,ऐसे मामलो को कुछ समय के लिये स्थगित करें, भाग्यपक्ष प्रबल, गुरुकृपा से पदोन्नति का योग,अर्थ, धर्म, काम में वृद्धि और  सफलता का योग, ससुराल के किसी व्यक्ति से मुलाकात होगी, यात्रा के योग बनेंगें.अपने घर पर धार्मिक अनुष्ठान करवा सकते है,छोटी दूरी की यात्रा होगी राजनीति से जुड़े लोगो के लिये समय उत्तम है,नई नौकरी मिलने के योग है. अनिर्णय की स्थिति से काम बिगड़ सकता है, जीवन साथी से लाभ प्राप्त होगा,निवेश मॆ सफलता प्राप्ति के योग.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।