जयपुर, पलपल इंडिया. राजस्थान पीसीसी सचिव जैनेन्द्र त्रिवेदी का कहना है कि- पीएम मोदी और सीएम राजे भविष्य में झूठे वादों के लिए याद किए जाएंगे! उनका कहना है कि देश की आजादी से जुडे़ राजनैतिक दल कांग्रेस की कमान अब युवा नेतृत्व के हाथ में है. केन्द्र स्तर पर राहुल गांधी तो प्रदेश स्तर पर सचिन पायलट की रीति-नीतियों और कार्यक्रमों को प्रभावी गति देने की टीम में शामिल प्रदेश कांग्रेस सचिव जैनेन्द्र त्रिवेदी पीसीसी का युवा ब्राह्मण चेहरा हैं जो अखिल भारतीय औदिच्य महासभा और राजस्थान ब्राह्मण महासभा में भी महत्वपूर्ण दायित्वों का निर्वहन कर रहे हैं.

राजस्थान विधानसभा चुनावों को लेकर त्रिवेदी का कहना है कि- देश व प्रदेश की जनता ने केन्द्र व राज्य की सत्ता जिस विश्वास के साथ भाजपा के चुनावी वादों के झांसे में आकर क्रमशः नरेन्द्र मोदी व वसुंधरा राजे को सौपी थी, उस पर वे खरे नही उतरे. प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री राजे को भविष्य में अपने वादों से मुकरने वाले नेताओं के रूप में याद किया जायेगा.

त्रिवेदी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के कार्यकाल की बात करें तो मंहगाई के कारण जनता भारी परेशानी में है, रोजमर्रा की जरूरत के सामान की कीमतों में बढ़ोतरी, नोटबंदी, पहले विरोध और सरकार में आने के बाद एफडीआई एवं फेरबदल किया हुआ जीएसटी लागू करना, राफेल विमान का विवादास्पद सौदा, रिकार्ड विदेश यात्राओं के बावजूद देश में निवेश के नाम पर कोई उपलब्धि नहीं, रिजर्व बैंक व सीबीआई जैसी संस्थाओं की प्रतिष्ठा को धूमिल करने वाले विवाद, अपने उद्योगपति मित्रों को लाभान्वित करने अन्र्तराष्ट्रीय बाजार में कम मूल्य होने के बावजूद पेट्रोलियम उत्पादों की रिकार्ड बढ़ोतरी, रुपये का मूल्य डालर के मुकाबले निम्नतम स्तर पर पहुंचना, भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप और जनता के धन का अपने प्रचार-प्रसार में उपयोग करना जैसे गंभीर मुद्दे बड़े सवाल हैं. राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने सरकार में आने से पहले जो वादे किए थे उनमें से कोई भी पूरा नही हुआ, बल्कि प्रदेश का विकास ठप्प हो गया. प्रदेश के हर वर्ग में अंसतोष है, किसान, कर्मचारी, व्यापारी, आमजन सभी परेशान हैं.

प्रदेश कांग्रेस सचिव त्रिवेदी ने कहा कि देशव्यापी दौरों में कांग्रेसाध्यक्ष राहुल गांधी को मिल रहे समर्थन और कांग्रेस समर्थक गठबन्धन के प्रति बढ़ रहे विश्वास के चलते नवम्बर-दिसम्बर के राज्य विधानसभाओं के चुनावों में कांग्रेस को सफलता मिलेगी. आगामी 2019 के चुनावों में केन्द्र में राहुल गांधी के नेतृत्व में सरकार बनेगी. त्रिवेदी ने कहा कि- देश की छत्तीस कौमांे को साथ रखकर सामूहिक विकास की बात करने वाली कांग्रेस के साथ देश का हर वर्ग जुड़ा है और देश की वर्तमान उपलब्धियों के नाम पर जो प्रचार-प्रसार किया जा रहा हैं उसके मूल में काग्रेस की मेहनत व समर्पण है, जिससे सब वाकिफ हैं. त्रिवेदी ने विश्वास व्यक्त किया कि राजस्थान में कांग्रेस को भारी सफलता मिलेगी, क्योंकि कांग्रेसी नेता सत्ता में नहीं होने के बावजूद जनता से जुडे़ रहे हैं और जनहित के मुद्दों को लेकर लगातार संघर्ष करते रहे हैं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।