ज्यादातर लड़कों से लड़कियाँ नहीं पटती हैं और उसके कई कारण होते हैं. और जब उनको कोई गलत सलाह मिल जाती है वो भटक जातें हैं या सब कुछ गलत हो जाता है. अधिकतर गलत सलाह इंटरनेट से प्राप्त होती है इसलिए सावधान रहें. इस तरह की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए यहाँ पर लड़कों के लिए लड़कियां पटाने के तरीके दिए गए हैं. जिसका इस्तेमाल कर आप लड़कियां आसानी से पटा सकतें हैं –

फार्मूला 1. आप जिसे पसंद करते हैं जब वह स्कूल या कॉलेज जाने के लिए निकल रही हो तो आप उसके साथ साथ चलें और उनसे बात करते हुए भी जाएं ऐसा लगातार 7 दिनों तक कीजिए और आठवें दिन लड़की को इग्नोर करना शुरु कीजिए. आप देखेगें की वह नवें दिन आपसे जरूर पूछेगी कि कल आप साथ क्यों नहीं आए और इस तरह आपकी बात शुरू हो जाएगी.

फार्मूला 2. लड़की पटाने का सबसे अच्छा तरीका यह होता है आप लड़की के सामने उसके दोस्त की खूब तारीफ करो इससे लड़की के दिल में जलन पैदा हो जाएगी और वह आपको प्रपोज कर देगी. क्योंकि लड़कियां ही लड़कियों से जलती हैं और इस जलने में लड़कों का बहुत फायदा होता है. इसलिए इस तकनीक का इस्तेमाल आप जरूरत पड़ने पर कर सकते हैं.

फार्मूला 3. लड़की को पहले देखो और जब वह आप की तरफ देखें तो उसे इशारा करो कि उसकी गाल पर कुछ है. और जब वह गाल को साफ करें तो दोबारा इशारे से बोलो कि इस काल पर नहीं बल्कि दूसरे गाल पर है. यह बहुत अच्छा और असरदार फॉर्मूला होता है जिसे पूरे विश्व में इस्तेमाल किया जाता है. इस तरह से मैंने कई लड़कियों को पटाते हुए लड़कों को देखा है.

फार्मूला 4. किसी भी लड़की का दिल गहराई से जीतने के लिए उसके भविष्य (Future) और प्रेजेंट (Present) की प्लानिंग (Planning) और इस में आने वाली समस्या को हल करने के लिए आप अपने आपको उसमें इनवॉलव (Involve) करें. जिससे लड़की आपको अपना समझने में देर नहीं करेगी और लड़की पटने में इससे बहुत आसानी होगी.

फार्मूला 5. आप अपने फोन में हमेशा कोई रोमांटिक सा रिंगटोन ही रखें. रोमांटिक रिंगटोन सुनकर लड़कियां अधिकतर लड़कों से काफी इंप्रेस (Impress) होती हैं लड़कियों को पटाने के लिए उन्हें इंप्रेस (Impress) करना बहुत ही जरूरी होता है.

फार्मूला 6. अगर लड़की उम्र में आप से छोटी हो फिर भी आप उनसे “आप” कह कर ही बात करें. उन्हें लगना चाहिए कि आप उनकी बहुत इज्जत करते हैं.

फार्मूला 7. लड़कियों के सामने कभी भी स्मोकिंग (Smoking) नहीं करना चाहिए और ना ही ड्रिंकिंग (Drinking Alcohol) करना चाहिए. यह बात हमेशा याद रखें कि लड़कियां गुड manners वाले लड़कों को ही पसंद करती हैं.

फार्मूला 8. अगर लड़की कोई खास टाइप की बुक पढ़ती हैं या पढ़ने की शौकीन हैं तो आप उसे वह बुक गिफ्ट करें; जैसे कि कॉमिक्स बुक्स, फिल्म मैगजीन. वह आपसे जरूर इंप्रेस होगी और आप उसे बाद में आसानी से पटा लेंगे.

फार्मूला 9. लड़कियां अगर ग्रुप में हों तो आप उन्हें (जिसे आप पटाना चाहते हैं) देखते रहें. ऐसा करने से वह भी आपकी तरफ अट्रेक्ट हो जाएगी.

फार्मूला 10. लड़कियां बहुत इमोशनल होती हैं इसलिए उनकी इमोशन की हमेशा क़दर करें और कभी भी उसका मजाक नहीं उड़ाएं. मजाक उड़ाने से लडकियां कभी भी लड़कों से नहीं पटेगी इसलिए इस बात का हमेशा ध्यान रखें.

फार्मूला 11. लड़कियां खाने-पीने की शौकीन होती हैं इसलिए खाने-पीने के मामले में लड़कों से काफी आगे होती हैं. उन्हें चटपटा खाना बहुत पसन्द होता है. इसलिए जब भी उनसे मिलो तो बिना खिलाएं-पिलाएं मत जाने दो. यह बात और है कि वह हमेशा ना-ना करती हैं लेकिन उनकी ना के पीछे ही तो उनकी हां होती है.

फार्मूला 12. आप कभी भी अपने परेशानियां को उससे मत शेयर करो. कोई भी लड़की ऐसे लड़के से प्यार नहीं करती जिसकी जिंदगी में ढेर सारी परेशानियां होती हैं. इसलिए उसे इस तरह से बात करो कि तुम इस दुनिया के सबसे खुश किस्मत इंसान हो भले ही तुम इस दुनियां के सबसे परेशांन लड़के हो.

फार्मूला 13. अगर लड़की तुम्हारी क्लास में पढ़ती है तो पता करो कि वह किस विषय में कमजोर है. उसे फिर बताओ कि तुम उस विषय के सबसे बड़े ज्ञानी हो. वह विषय सिखाते-सिखाते उसे अपने दिल का हाल बता दो. अगर वह तुमसे ज्यादा अकलमंद है तो तुम उससे मदद मांगो किसी विषय के लिए और अगर वह तुम्हारी मदद के लिए राजी हो जाये तो थैंक्स बोलकर आगे की बात करो.

फार्मूला 14. अगर तुम्हें पता है कि वह हर हफ्ते में किसी दिन को मंदिर को जाती है तो तुम भी मंदिर पहुंच जाओ. जैसे वह पहुंचे तुम मंदिर की घंटी बजाना चालू कर दो. उसके दिल की घंटी बज जाएगी वह भी भगवान के ही सामने. क्योंकि लड़कियां हमेशा उस लड़के को चाहती हैं जो लड़का पूजा पाठ में विश्वास रखता हो यदि लड़की पूजा-पाठ टाइप की हो तो.

फार्मूला 15. जब भी आप उस लड़की से मिलो तो उसके पसंद की चॉकलेट देना मत भूलो. लड़कियों के शौक पूरे करने से उनको पटाने में आसानी होती है.

फार्मूला 16. लड़कियों से हमेशा कांफिडेंस (Confidence) के साथ ही बातचीत करें, क्योंकि लड़कियां बिना कांफिडेंस वाले लड़के से दूर भागती हैं. लड़कियों से कभी मत शरमाएं. ज्यादातर लड़कियां शर्मीले लड़कों को पसंद नहीं करती हैं. इसलिए हमेशा लड़कियों से फ्रेंकली (Frankly) मिलो और बात करो.

फार्मूला 17. लड़कियों से हमेशा रोमांटिक मूड में ही बात कीजिए और ऐसी बात करें जिससे उन्हें लगे कि आपको उनसे बात करके बहुत ही मजा आ रहा है.

फार्मूला 18. अगर आप किसी पार्टी में गए हैं और वहां किसी लड़की को पटाना चाहते हो तो आप सबसे पहले लड़की से जाकर मिलो और अपना इंट्रोडक्शन (Introduction) दो. इससे धीरे-धीरे बातचीत का सिलसिला शुरु होगा, धीरे-धीरे बातचीत को आगे बढ़ाएं और इसतरह आप उसे जल्दी ही पटा लेंगे|

फार्मूला 19. इंटेलिजेंट लड़कों से लड़कियां जल्दी ही इंप्रेस (Impress) होती हैं. इसलिए आप अपनी पढ़ाई-लिखाई को इंप्रूव (Improve) करें जिससे आप लड़कियों को आसानी से इंप्रेस कर सकते हैं.

फार्मूला 20. अगर आपके पास उस लड़की का मेल id है तो उसको मेल करते रहें और यह एहसास दिलाएं आप दिनभर उसके ही ख्यालों में खोए रहते हैं.

फार्मूला 21. अगर कोई लड़की आपको कोई गिफ्ट देती है तो उस गिफ्ट की तारीफ जरुर करें. तारीफ करना लड़कियों को पटाने के लिए दीए में घी डालने की तरह होता है. लड़कियों की किसी भी चीज की तारीफ करना उनको बहुत ही पसंद होता है.

फार्मूला 22. अगर लड़की आप से कुछ मांगे तो उसे जरूर पूरा करने की कोशिश करें. इससे लड़कियां आपसे बहुत जल्दी ही इंप्रेस होगी और इतनी जल्दी कि जिसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते हैं.

फार्मूला 23. अगर लड़की आपकी कोई पड़ोसी है तो रोज सुबह उसको देखते ही गुड मॉर्निंग जरूर करें. इस तरह लड़कियों से पहले दोस्ती करो बाद में उनसे अपने दिल की बात कहो. प्यार के मामले में Patience से काम लें, जरा भी जल्दबाजी न करें.

फार्मूला 24. लड़की घर के पास से जब भी आप गुजरे उसे देखने की कोशिश जरूर करें. उन्हें यह एहसास दिलाना जरूरी होता है कि आप उनमें काफी इंटरेस्ट रखते हैं, वैसे तो लोग कहते हैं कि 151 (101) होते हैं, और मै तो कहूँगा कि ये असीमित (unlimited) होते हैं. लड़की पटाने केनियम के बारे कहना तो आसान है लेकिन उन्हें सही तरीके से फॉलो करना होता है.  

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।