पारंपरिक कपड़ों के नाम पर साड़ी और सलवार-सूट पहनकर बोर हो चुकी हैं तो इस दिवाली कुछ नया अपनाइए. पारंपरिक कपड़ों में भी अब जमाना फ्यूजन का आ चुका है. तो इस बार कुछ नया आजमाने के लिए तैयार रहें. फिर चाहे जंपसूट को ट्विस्ट के साथ पहनें या फिर वेस्टर्न को फ्यूजन के साथ.खादी, चंदेरी, कोटा डोरिया जैसे फैब्रिक्स को महत्व दें. इस तरह के देसी फैब्रिक्स में इंडो-वेस्टर्न फ्यूजन वियर भी कमाल का निखरकर सामने आता है. ऑफ शोल्डर, डबल स्लीव, बेल स्लीव इस समय खास पसंद किए जा रहे हंै. 

अपनाइए इस कट को कई लोग बेधड़क फ्यूजन वियर पहनना चाहते हैं और पहन भी लेते हैं, लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो फ्यूजन वियर पहनने को लेकर थोड़ी सावधानी बरतना चाहते हैं. 

इन्हीं लोगों के लिए फ्रंट स्लिट कुर्ता और ट्यूलिप या धोती पैंट्स का संगम सटीक है. अब तक अनारकली घेर वाली चल रही थी, अब जमाना फ्रंट स्लिट वाली अनारकली का है, जिसे धोती पैंट्स के साथ पहना जा सकता है. इसके अलावा, स्टोन वर्क वाली क्रॉप टॉप के साथ किसी भी गहरे रंग की खादी सिल्क धोती त्योहारों के लिहाज से बिल्कुल परफेक्ट है. ये पहनने में भी आरामदायक होंगे और आपको अलग लुक भी देंगे. क्रॉप टॉप के साथ धोती पैंट भी पहना जा सकता है. इस तरह की ड्र्रेंसग के साथ न्यूड मेकअप, मैट लिपस्टिक और जंक ज्वेलरी में झुमका कमाल का दिखता है. 

जंप सूट का नया अंदाज

आपने दिवाली पर कई दफा सलवार-कमीज या चूड़ीदार-कमीज तो पहना है, क्यों न इस बार जंप सूट को एथनिक लुक के साथ पहनकर देखा जाए! यह बहुत कमाल का दिखता है. जंप सूट उन लोगों के लिए परफेक्ट है, जो त्योहारों के मौसम में  चटख तो पहनना ही चाहते हैं, लेकिन  उनकी चाहत साथ में कुछ वेस्टर्न पहनने की भी होती है. ऐसे लोगों को इस बार एक रंग वाले जंप सूट की बजाय लहरिया, अजरक, कलमकार्री ंप्रट वाले जंपसूट खरीदने चाहिए. खादी के जंपसूट के साथ कोटा डोरिया का श्रग आपको इतना अलग लुक देगा, आप सबसे अलग और जवां नजर आएंगी. बिना श्रग के भी इसे पहना जा सकता है. चाहें तो इस पर मल्टी कलर लेस भी लगवा सकती हैं. इसे एथनिक टच देते हुए एक्सेसरीज का चुनाव करें. इसके लिए दुपट्टा, कसीदाकारी वाली बेल्ट, जूती और जंक ज्वेलरी का इस्तेमाल किया जा सकता है. 

लहंगे का मेकओवर

कुर्ता के साथ सलवार या पायजामा भी पहन लिया है! अब क्या नया करें? लहंगा अलमारी में रखा है, लेकिन उसे भी तीन-चार बार पहन चुकी हैं. उसे पहनकर बोर हो चुकी हैं, लेकिन अलमारी में उसे रखा देखकर मन में लालच भी आता है. क्यों न इस बार लहंगे के ब्लाउज को अलमारी में रहने दें, लेकिन लहंगे के स्कर्ट को निकाल लें?

इसके साथ कोई साइड स्लिट वाली सिल्क की कुर्ती बनवा लीजिए या फिर कढ़ाई वाली केप. चंदेरी सिल्क की कुर्ती लहंगा स्कर्ट के साथ कमाल की लगेगी. बस ध्यान यह रखना है कि फैब्रिक मैच करता हो और जाहिर सी बात है कि रंगों की प्रकृति भी र्मैंचग होनी चाहिए. यदि लहंगा सिपंल है तो कुर्ती हेवी लें और यदि लहंगा हेवी है तो कुर्ती सादी बनवा लें. बाद में इसे एंकल लेंथ र्लेंगग या प्लाजो के साथ भी पहन सकती हैं.  

कुर्ता ड्रेस का कमाल

जो लोग त्योहारों पर भी सादगी भरी ड्र्रेंसग को अपनाना चाहते हैं, उनके लिए कुर्ता ड्रेस से बेहतर कुछ और नहीं. टाई एंड डाई, स्टोन के काम वाला मैक्सी कुर्ता, गाउन कुर्ता जैसे ढेरों विकल्प मौजूद हैं, जिनमें से आप अपने लिए परफेक्ट कुर्ता ड्रेस तलाश सकती हैं. इसके साथ एक्सेसरी भी परफेक्ट हो तो क्या कहने! सिल्वर या गोल्डन रंग की मेटैलिक कोल्हापुरी या हाई हील्स इसके साथ कमाल दिखती है.  

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।