लड़कियों की नजरों में आने और उनके दिलों पर राज करने के लिए लड़के न जाने कितनी कोशिश करते हैं, लेकिन उनसे कुछ नहीं हो पता. ऐसे में सिंगल लड़कियों से दोस्ती करने की कोशिश कर रहे हों तो उनसे ये सवाल कभी नहीं करने चाहिए. 

आप किसी महिला के प्रति आकर्षित हैं, लेकिन आप यह नहीं जानते कि वह सिंगल या नहीं. हम यहां आपको कुछ ऐसी बातें बता रहे हैं, जो आपको यह जानने में मदद करेंगी कि लड़की सिंगल है या नहीं.

देखने का तरीका

अगर उसकी आंखें रूम को बारीकी से देखें, जैसे वह भावी साथी को ढूंढ़ रही हो तो आप उसे अप्रोच कर सकते हैं, क्योंकि जो व्यक्ति पहले से रिलेशनशिप में होता है, वह व्याकुल होकर चीजों को नहीं देखता, न उसकी आंखें किसी को ढूंढ़ती हैं.

नजरें मिलने पर मुस्कराना

नजरों से नजरों का मिलना आकर्षण का पहला लक्षण है. यदि वह आपकी नजरों से नजरें मिलाती है तो हो सकता है, वह आपको चाहती हो. ऐसी लड़की का कहीं अफेयर नहीं हो सकता.

बॉडी लैंग्वेज

हर व्यक्ति के बारे में उसकी बॉडी लैंग्वेज काफी कुछ बता देती है. अगर वह सिंगल नहीं है, तब इस बात की संभावना है कि वह अपने बालों को इधर-उधर न घुमाए या फिर दूसरे व्यक्ति को टच न करे. आप उसकी बॉडी लैंग्वेज को समझने की कोशिश करें. आप खुद जान जाएंगे कि वह सिंगल है या नहीं.

आर्म्स क्रॉस्ड

यदि वह ‘दूर हटो या मैं तुम्हारे चेहरे पर मारूंगी’ कहे और आपके कंधे या पैर टच करे या फिर अपने कंधे, इसका मतलब है कि वह आपको छूना चाहती है. ऐसे में आप उससे बात कर सकते हैं.

गप्पबाज

अगर आप अपने साथ की किसी महिला के साथ बात करना शुरू करें और वह बातचीत में आपको बताए कि उसके कुत्ते का नाम मैक्स है, उसे खाना पकाना पसंद है, वह हर हफ्ते जिम जाती है और अन्य ऐसी चीजों के बारे में बात करे तो चांस है कि उसका किसी आदमी के साथ अफेयर नहीं है.

बाहर जाने की आदत

सिंगल महिलाएं ज्यादातर अपनी सहेलियों के साथ बाहर जाना पसंद करती हैं. अगर आपको एक ही लड़की, जिसके प्रति आप आकर्षित हैं, एक बार से ज्यादा बार कुछ समय के अंतराल में अपनी सहेलियों के साथ दिखे तो इसका मतलब है कि वह सिंगल है.

दूसरे के साथ डांस करें

अगर वह अक्सर एक ही क्लब में दिखाई दे और अक्सर अलग-अलग व्यक्तियों के साथ डांस करे (लड़की उन्हीं सहेलियों के साथ आई है, जिनके साथ अक्सर आपको दिखाई देती है) तो इसका मतलब है कि वह सिंगल है या फिर उसका अपने बॉयफ्रेंड के साथ बहुत ही ओपन रिलेशन है.

ओवर फ्रैंडली

ज्यादातर जो महिलाएं सिंगल नहीं होतीं, वह दूसरों व्यक्तियों के साथ ज्यादा फ्रैंडली नहीं होतीं. अगर आप नोटिस करते हैं कि एक महिला दूसरे व्यक्तियों के साथ बहुत आत्मीयता और दोस्ताना अंदाज से बात करती है तो संभव है कि वह सिंगल हो. इसलिए यह गलती ना करें कि किसी लड़की को किसी के साथ बहुत ज्यादा दोस्ताना अंदाज में बात करते देख कर सोचने लगें कि वह किसी के साथ जुड़ी हुई है.

गोपनीयता बरतना

आपने हमेशा देखा होगा कि किसी सिंगल महिला को अप्रोच करने या फिर उसका नंबर पूछने पर वह कहती है कि उसका पहले से एक बॉयफ्रैंड है, लेकिन अक्सर यह सही नहीं होता .

हालांकि किसी महिला को सीधे अप्रोच करना मुश्किल होता है, लेकिन दिये गये हिंट्स आपकी इस मामले में मदद कर सकते हैं. आप चाहें तो कभी प्रयोग के तौर पर इन हिंट्स को आजमा कर यह देख सकते हैं कि आप सही हैं या नहीं.

लड़कों से दूर से बात करे

यदि आप उसे कई लड़कों से बात करते देखें तो इसका मतलब है कि वह बातचीत में खुली हुई है.

कपल्स के साथ दुखी दिखे

अगर कोई लड़की उस लड़के का जिक्र आने पर दुखी हो जाती है, जिसके साथ वह पहले रिलेशनशिप में थी तो आप अनुमान लगा सकते हैं कि वह अब सिंगल है.

अगर लड़की सिंगल है तो अपनाएं ये 6  टिप्स 

1. यदि लड़की सिंगल है तो उसके पुराने अफेयर्स के बारे में कभी ना पूछे. सिंगल लड़कियों से दोस्ती करने की कोशिश कर रहे हों तो उनसे ये सवाल कभी नहीं करने चाहिए. क्योंकि कुछ सवाल लड़कियों को पसंद नहीं होते.

2. लड़की के परिवार के बारे में नकारात्मक सवाल ना करें.

3. लड़की की उम्र को लेकर कुछ न पूछे.

4. दूसरी लड़कियों से संबंधित सवाल कभी न करे.

5. मेक-अप से संबंधित बातें उनसे न हेी पूछे.

6. कुछ ऐसी आदतें जिसे वे किसी के सामने जाहिर होने नही देना चाहती है जैसे सहेलियों से बातें, खाने-पीने की बातें.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।