जयपुर, पलपल इंडिया. राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के सचिव और पूर्व विधायक अर्जुन बामनीया ने कहा है कि केन्द्र व राज्य सरकार की विफलता व खोखले दावों के चलते दिसम्बर में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर भाजपा को भी भरोसा नहीं है कि जीतेंगे, इसलिये पार्टीजन उदासीन स्थिति में हैं! उन्होंने कहा कि कांग्रेसाध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में काग्रेस का विजयी अभियान राज्यों के विधानसभा चुनावों से प्रारम्भ होगा व लोकसभा चुनावों में विजय के साथ पूर्ण होगा. 

कांग्रेस कार्यकर्ताओ के साथ संवाद में उन्होंने कहा कि भाजपा की केन्द्र व राज्य सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है और जनता भाजपा के वादों, दावों, इरादों और कामकाज के तरीके को समझ चुकी है अतः इस बार भाजपा व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अच्छे दिनो के नारे व वादे सफल नहीं होने वाले हैं. 

उन्होंने कहा कि विकास तो दूर कांग्रेस के शासन काल में वागड़ में जो खेती-किसानी और सिंचाई योजनाओं का जो विस्तार हुआ था उसे बनाए रखने में भी भाजपा सरकार नाकाम रही है. बांसवाड़ा में कार्यकर्ताओं के साथ संवाद में बामनिया ने कहा कि प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा करने के बाद जो रूझान व जनता की मानसिकता देखी है उससे यह स्पष्ट है कि जनता राजस्थान की वसुन्धरा राजे सरकार व केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के कामकाज से सन्तुष्ट नहीं है. उन्होंने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से आव्हान किया कि वे जनता के सामने भाजपा की दोहरी नीतियों और कामकाज को बेनकाब करें. उन्होंने कहा कि घोषणा पत्र के वादों और कार्यकाल की असफलता से स्पष्ट है कि जनता को अच्छे दिनो का झांसा देकर सत्ता मे आने वाले कुछ नहीं कर पाये है. 

उन्होंने कहा कि राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ सहित जिन राज्यों में विधानसभाओं के चुनाव हैं वहां कांग्रेस बहुमत की ओर अग्रसर है. राज्य के विधानसभा चुनावों में उदयपुर संभाग की सभी सीटों पर जीत का दावा करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश में भारी बहुमत से कांग्रेस सरकार बनेगी. 

दक्षिण राजस्थान के वागड़ क्षेत्र के प्रमुख व प्रभावी नेता बामनिया ने कहा कि भाजपा ने गत लोकसभा व विधानसभा चुनावों में जिन वादांे व घोषणा पत्र के आधार पर केन्द्र व राजस्थान की सत्ता हासिल की थी, उन वादों के बारे में उनके दल के नेताओं द्वारा ही मामले उठाये जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी केन्द्र में व मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे राज्य में हर मोर्चे पर विफल रहे हैं और जनता के सवालों का जवाब देने की स्थिति में नहीं हैं. भारत का मतदाता जागरूक है और कामकाज का मूल्यांकन करने में सक्षम है. उन्होंने दावा किया कि केन्द्र व राजस्थान में अगली सरकार कांग्रेस की होगी व कांग्रेसाध्यक्ष राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनकर देश को प्रभावी नेतृत्व देंगे. बामनिया ने कहा कि बढ़ती मंहगाई ने जनता के लिये समस्याएं खड़ी कर दी हैं और सरकार राहत देने के स्थान पर अपने नेताआंे का प्रचार करने मे लगी है. 

प्रधानमंत्री मोदी के विदेश दौरों से देश के प्रतिष्ठा को बढ़ाने की बातें खोखली साबित होती जा रही हैं और भाजपा प्रधानमंत्री के विदेश दौरो से प्राप्त उल्लेखनीय कार्य व देशहित की उपलब्धियों के बारे में कुछ नहीं बता पा रही है. 

भाजपा के नेता और नरेन्द्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री रहते जो आरोप कांग्रेस की केन्द्र सरकार पर लगाते थे उनके बारे में अब भाजपाइयांे को देखना व समझना चाहिए क्यांेकि तकनीकी तरक्की के इस समय में जनता से कुछ छुपा नहीं है और वह सबकुछ देख व समझ रही है. पुराने समय के बयान, दावे, आरोप सब कुछ जनता के सामने हैं.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी हर मोर्चे पर विफल रहे हैं और जिन सवालों का जवाब नहीं दे पाये उन्हें देश की सुरक्षा से जोड़ कर लोगोको भ्रमित करने का प्रयास किया जाता है. सरकार व उनके मंत्री तकनीकी व बिन्दुओं के आधार पर बात करने के स्थान पर पद की  प्रतिष्ठा, राष्ट्र की सुरक्षा जैसी बातें बनाकर अपनी सरकार व पार्टी की जनता में बेनकाब हो चुकी छवि व प्रतिष्ठा को बचाने का प्रयास कर रहे हैं. यह प्रधानमंत्री मोदी व केन्द्र सरकार की विफलता का सबसे बडा उदाहरण है. देश की जनता समझदार है और देश को धर्म, जाति, वर्ग के आधार पर बांटने वाले लोगो को कभी समर्थन नहीं देती है. केन्द्र व राज्य में अगली सरकार कांग्रेस की होगी व देश व प्रदेश में ठप्प हो गये विकास को फिर आगे बढ़ाने का प्रयास होगा. बामनिया ने दोहराया कि इस बार वागड़ अंचल की सभी सीटंे कांग्रेस जीतेगी और सभी अन्य दलों का सफाया होना तय है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।