बजाज ऑटो ने अपनी पॉपुलर बाइक डोमिनर 400 की कीमतें में एक बार फिर इजाफा किया है. साल में ये चौथी बार होगा जब बजाज डोमिनर 400 की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है. हालांकि डोमिनर के लिए बस 1,000 रुपए ही बढ़ाए गए हैं. नई कीमतों के अनुसार अब आपको नॉन ABS के लिए कीमत 1.49 लाख और ABS मॉडल की कीमत 1.63 लाख रुपए चुकाने होंगे. दोनों ही कीमतें दिल्ली में इसके एक्स शोरूम कीमत की हैं.

लगभग दो सालों पहले बजाज डोमिनर 400 को वर्ष 2016 में 1.36 लाख रुपए (एक्स शोरूम, दिल्ली) की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया था. फिर जनवरी में कंपनी ने इसका 2018 एडिशन लॉन्च किया था, जिसको कई नए कलर और गोल्डन अलॉय व्हील के साथ उतारा गया था. हालांकि मेकैनिकली इसमें कोई बदलाव नहीं था.

बजाज बजाज डोमिनर 400 में 373 सीसी, सिंगल-सिलिंडर, लिक्विड कूल्ड, फ्यूल इंजेक्टेड इंजन लगाया गया है जो कि 35 बीएचपी पावर और 35 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है. इस इंजन को 6-स्पीड गियरबाक्स(स्लीपर क्लच द्वारा असिस्ट) से लैस किया गया है.

बजाज डोमिनर 400 में फ्रंट पर टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन दिए गए हैं. ब्रेकिंग के लिए इसके दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक दिए गए हैं. इसके अलावा बजाज डोमिनर 400 में डुअल चैनल एबीएस ऑप्शन के तौर पर दिया गया है.

बजाज डोमिनर 400 के टॉप स्पीड की बात करें तो यह 148 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार तक जाने क्षमता रखती है और 100 के पार तो ये बड़े आसानी से पहुंच जाती है. न्यू बजाज डोमिनर 400 ज्यादा आधुनिक लगता है. इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एलईडी हेडलाइट और स्लीपर क्लच जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

बजाज डोमिनर का मुकाबला मुख्य रूप से रॉयल एनफील्ड के बाइक्स से है. हाल ही में बजाज ने डोमिनर 400 के 'हाथी मत पालो' नाम से कई टीवी कमर्शियल एड निकाले थे जिसमें रॉयल एनफील्ड की बाइक्स का मजाक उड़ाया गया था. 'हाथी मत पालो' ऐड में बजाज, रॉयल एनफील्ड के ग्राहकों को बताना चाहती है कि रॉयल एनफील्ड के मुकाबले बजाज डोमिनर 400 की राइडिंग ज्यादा कंफर्टेबल है और इसके जरिए उन ग्राहकों को कंपनी अपनी तरफ खींचना चाहती है.

बजाज डोमिनर 400 कंपनी की फ्लैगशीप बाइक है और कंपनी को इससे बहुत उम्मीदें हैं. अभी तक ये बाइक न ही बहुत ज्यादा सफल रही है और न ही बहुत फ्लॉप. बजाज इसके लगभग 1000 यूनिट हर महिने बेचता है.

साभार: ड्राइवस्‍पार्क हिन्‍दी

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।