पलपल संवाददाता, जबलपुर. भाजपा-कांग्रेस में टिकटों के फाइनल होने का काम अंतिम चरण में है, करीब करीब दो-चार दिन में यह तय हो जाएगा कि किसको टिकट मिलेगा किसको नहीं, लेकिन शहर का एक विधानसभा क्षेत्र ऐसा भी है जहां पर बीती रात भाजपा नेता की टिकट फाइनल होने का ऐसा हल्ला मचा कि नेताजी के कार्यकर्ता उत्साहित हो गए और उन्होने जमकर आतिशबाजी की, करीब दो घंटे तक लगातार की गई आतिशबाजी देखकर इस क्षेत्र के लोग यह कहने से भी नहीं चूके कि यार टिकट मिलने की खबर से इतनी आतिशबाजी हो रही है, फाइनल हो गई तब क्या आग लगा देगें. खैर अपन को क्या करना इस क्षेत्र में अपनी ही एक अलग पहचान है, जहां पर त्यौहार हो गया कोई और जश्र पटाखे तो जमकर ही फूटते है.

अफवाहों का दौर प्यारे भाई-

किसकों टिकट मिल रही है, कौन दिल्ली में बैठा है कौन भोपाल में, हर तरफ इन्ही चर्चाओं का दौर रहा, इसके बाद शुरु हो गया फलां नेताजी की टिकट फाइनल हो गई, नेताजी ने अपने कार्यकर्ताओं को एकत्र कर बैठक करना शुरु कर दिया कि यार जुट जाओ ऊपर से हरी झंडी मिल गई है, नेताजी के कार्यकर्ता भी तैयार हो गए, जिन्होने अपने अपने मोहल्ले में काम करना भी शुरु कर दिया कि अचानक खबर आई कि अभी रुको एक और नया नाम चल पड़ा है. ऐसे हालात अधिकतर जगहों पर है, जहां पर दावेदारों के पास छन-छन कर खबरें आ रही है, जिन्हे देखकर अब यही कहा जा रहा है कि ये अफवाहों का दौर है प्यारे भाई, ऐसा तो चलता ही रहेगा.

मैडम अब भी वक्त है सम्हल जाओ-

अपनी व अपने बेटो की दबंग कार्यशैली को लेकर हमेशा चर्चाओं में रहने वाली मैडम की हालत इस बात कुछ अच्छी नहीं है, पहले तो अपने परिवारिक झगड़ों को लेकर परेशान है, वहां पर वे किसी प्रकार से दबंगई नहीं दिखा पा रही है, दूसरा इस बात उनकी विधानसभा में जो सेंधमारी हो रही है, उससे भी काफी परेशान है. इन सारी परेशानियों को झेलने की तो मैडम की आदत है और वे झेल भी लेगी, लेकिन पार्टी में उच्चस्तर पर उनकी छबि को धक्का लगा है उससे मैडम कुछ विचलित सी हो गई है, यहां तक कि इस बात का विधानसभा चुनाव भी मैडम को काफी दिक्कत भरा नजर आ रहा है. क्योंकि मैडम को पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेताओं ने मैडम को संकेत दिए है जो उनके फेवर में नही है.

यार नेताजी खूब खर्चा कर रहे है चलो अपन भी-

व्यापार की दुनिया से राजनीति की दुनिया में कदम रख चुके एक नेताजी, जिन्हे पूरी उम्मीद है कि टिकट मिलेगा, इस उम्मीद के सहारे वे अपनी विधानसभा में जमकर मेहनत कर रहे है, यहां तक कि कार्यकर्ताओं की फौज बढ़ाने में भी नेताजी द्वारा जमकर खर्चा किया जा रहा है किसी को कपड़े मिल रहे है तो किसी को मोटर साइकल, कुल मिलाकर हर तरफ नेताजी द्वारा खर्चा किए जाने की चर्चाएं जोरो पर है. यहां तक कि विधानसभा क्षेत्र में युवाओं में एक होड़ सी लगी है कि नेताजी से जुडऩे के लिए, कुछ तो यहां तक कह रहे है यार नेताजी खूब खर्चा कर रहे है चलो अपन भी बहती गंगा में हाथ धो ले, टिकट मिल गया तो ऐश हो जाएगें, नहीं मिला तो नेताजी भी फिर नहीं मिलने वाले. खैर अपन को क्या करना नेताजी ने इस बहाने खर्चा तो किया, किसी का तो भला हुआ है.

अजय श्रीवास्तव, प्रदीप मिश्रा, शिशिर दुबे

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।