नोकिया जल्द ही अपना नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन Nokia 9 PureView जल्द ही लॉन्च कर सकती है. कुछ रिपोर्ट्स का कहना है कि यह फोन इस साल के अंत में लॉन्च कर दिया जाएगा, वहीं लीक हुई नई जानकारी के मुताबिक इसकी लॉन्चिंग अगले साल के लिए टाल दी गई है.

Nokia 9 PureView से जुड़ी एक नई जानकारी लीक हुई है. नई रिपोर्ट में कहा गया है कि यह वायरलेस चार्जिंग सपॉर्ट के साथ पेश किया जाएगा. GizmoChina ने अपनी रिपोर्ट में नोकिया के 2 नए वायरलेस चार्जर ऑनलाइन लीक होने की बात कही है.

इनमें से एक स्मार्टफोन की वायरलेस चार्जिंग अक्सेसरी रेग्युलर चार्जिंग पैड की तरह ही नजर आ रही है, जिसका शेप डिस्क जैसा है. वहीं दूसरा मॉडल 10W फास्ट चार्जिंग डिवाइस है. लिस्टिंग के मुताबिक यह दूसरा चार्जर 'पोर्टेंबल वायरलेस चार्जर' है. यह दिखने में एक पावरबैंक जैसा है. इसमें USB टाइप A और C दोनों ही पोर्ट दिए गए हैं. दूसरे वाले चार्जर के साइड में एक पावर बटन भी दिया गया है. 

अब तक लीक हुई खबरों की मानें तो यह स्मार्टफोन ऐंड्रॉयड वन पर आधारित होगा. गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन के साथ इसमें 6.01 इंच डिस्प्ले, स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर, 8 जीबी रैम, 256 जीबी स्टोरेज और 3900 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है. इसकी लीक हुई तस्वीर से साफ है कि स्मार्टफोन में 5 रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा. इस तस्वीर में स्मार्टफोन के बैक पर सात कटआउट दिए गए हैं. 

इनमें पांच कटआउट कैमरे के लिए हैं. तीन कैमरे ऊपर से नीचे की ओर और दो कैमरे इन तीनों के अगल-बगल हैं. एक कटआउट एलईडी फ्लैश के लिए दिया गया है, जबकि एक अन्य कटआउट के बारे में जानकारी स्पष्ट नहीं है कि इसमें क्या सुविधा दी गई है. चीन की सोशल मीडिया साइट Weibo पर एक पोस्ट के अनुसार, इसकी कीमत 4799 चीनी युआन (लगभग 50,700 भारतीय रुपये) हो सकती है.  

टीप: यह केवल प्रारम्भिक जानकारी है.अधिकृत जानकारी संबंधित कंपनी या उनके प्रतिनिधि से ही प्राप्त करें.    

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।