खबरार्थ. गठबंधन बना लेना जितना आसान है, निभाना उतना ही मुश्किल है और यह नजारा बिहार में और भी मजेदार है, जहां एनडीए और गैरभाजपाई महागठबंधन, दोनों को सीटों के बंटवारे में पसीने आने हैं! 

सीटों के बंटवारे को लेकर एनडीए की हालत खराब है, जहां नेतृत्वकर्ता भाजपा को उतनी सीटें लड़ने के लिए भी मिलना मुश्किल है, जितनी पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा ने जीत ली थी?

गैरभाजपाई महागठबंधन की हालत तो और भी खराब है, इतनी सारी पार्टियां इकट्ठी हो गई हैं कि बड़े-बड़े दलों के लिए भी एक दर्जन सीटों का आंकड़ा पार करना कठिन है!

खबर है कि... बिहार में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के नेता भले ही लोकसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे में कोई विवाद नहीं होने का लगातार दावा कर रहे हों, परन्तु लोक जनशक्ति पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस के लोकसभा चुनाव में कम-से-कम सात सीटों के दावा करके एनडीए के दावे पर प्रश्नचिन्ह लगा दिया है? पारस ने पटना प्रेस से कहा कि एलजेपी किसी भी हालत में सात सीटों से कम पर समझौता नहीं करेगी! 

प्रेस रिपोर्ट्स पर नजर डालें तो एलजेपी नेता और बिहार के मंत्री पशुपति कुमार पारस का कहना है कि... हम पहले भी सात सीटों पर चुनाव लड़े थे और इस बार भी सात सीटों की मांग करेंगे! उनका मानना था कि पार्टी की लोकप्रियता पहले से काफी बढ़ गई है, इसलिए एलजेपी को झारखंड और उत्तर प्रदेश में भी चुनाव में सीटें चाहिए? हालांकि, उनका यह भी कहना था कि अभी सीट बंटवारे को लेकर एनडीए में कहीं कोई चर्चा नहीं हुई है. 

याद रहे, बिहार में लोकसभा की कुल 40 सीटें हैं जिन पर पिछले लोकसभा चुनाव में एलजेपी, आरएलएसपी और भाजपा ने मिलकर चुनाव लड़ा था, परन्तु जेडीयू के एनडीए में शामिल होने के बाद तस्वीर बदल गई है, लिहाजा एलजेपी, आरएलएसपी की सीटें कम हो सकती हैं. भाजपा तो अपनी सीटों में एक बार कमी कर भी ले, लेकिन शेष सहयोगी दल कम सीटों पर राजी होंगे यह कहना मुश्किल है! 

उधर, उपेंद्र कुशवाहा भी पहले से कम सीटों पर समझौता नहीं करने के संकेत दिए हैं, अर्थात... लोकसभा चुनाव में बिहार को साधना भाजपा के लिए आसान नहीं है?

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।