17 अक्टूबर2018 को सूर्य तुला राशि मे प्रवेश कर चुके है आपकी राशि  पर ये क्या शुभ अशुभ फल देगा आईये देखते है. 7 नवंबर यानि की दीवाली के दिन सूर्य के बदलाव से बहुत राशियों पर इसका प्रभाव नजर आएगा.

मेष राशि:- मेष राशि वालो का स्वास्थ कुछ हल्का रह सकता है. तथा स्त्री से सम्बन्ध में कुछ न कुछ परेशानी बनी रहेगी. ह्रदय में स्वाभिमान की मात्रा अधिक रहेगी. युक्ति बल एवं बुद्धिः बल द्वारा सम्मान एवं प्रभाव प्राप्त होगा. संतान पक्ष व विद्या क्षेत्र में कमी रहेगी. जीवन यापन के कार्य में कठनाई रहेगी.

वृष राशि:- नीच के सूर्य के प्रभाव से वृष राशी वाले लोगों को शत्रु वर्ग से परेशानी हो सकती है पर फिर भी शत्रु पर प्रभाव बना रहेगा. माता भूमि मकान आदी का सुख कम रहेगा. कही दूर जाना पड़ सकता है. खर्च बढ सकता है. बाहरी स्थानों से सुख प्राप्त होगा.

मिथुन राशि:- मिथुन राशि वालो को संतान पक्ष से कष्ट एवं विद्या बुद्धि के क्षेत्र में कमी रहेगी. आप गुप्त युक्तियों से काम निकालेंगे. पराक्रम में कमजोरी रहेगी. धन लाभ के लिए असत्य भाषण एवं गुप्त युक्तियों का आश्रय लेना पड़ सकता है.

कर्क राशि:- माता भूमि व भवन के सुख में कमी रह सकती है साथ ही धन व कुटुंब का सुख भी कम मिलेगा. कर्क राशि वालो को पिता राज्य एवं व्यवसाय के क्षेत्र में सफलता धन तथा सम्मान की प्राप्ति होती है. आप प्रतिष्ठा प्राप्त करने के लिए धन तथा सुख की विशेष चिंता नहीं करेंगे.

सिहं राशि:- नीच के सूर्य के प्रभाव से भाई बहनों के सुख में कमी तथा वेमन्स्य रहेगा. पराक्रम में कुछ कमी महसूस करेंगे. पर आप हिम्मत नहीं हारेंगे. भाग्य में वृद्धि होगी धर्म में आस्था रहेगी.

कन्या राशि:- नीच के सूर्य के प्रभाव से धन तथा कुटुंब के सम्बन्ध में बहूत हानि होती है. बाहरी स्थानों का सम्बन्ध भी आर्थिक रूप से दुर्बल बना रहेगा तथा खर्च के मामले में परेशानी बनी रह सकती है. स्वस्थ अच्छा रहेगा.

तुला राशि:- नीच के सूर्य के प्रभाव से शरीर में दुर्बलता तथा सोन्दर्य में कमी रहेगी. पराक्रम में कुछ कमी रहेगी. स्त्री पक्ष से लाभ भोगादी की शक्ति व व्यवसाय में उन्नति मिलेगी.

वृश्चिक राशि:- नीच के सूर्य के प्रभाव से खर्च चलाने में कठनाई और बाहरी स्थानों के सम्बन्ध में कष्ट होता है. राज्य पिता एवं व्यवसाय के पक्ष में परेशानी बनी रहती है.शत्रु पक्ष में प्रभावशाली बने रहते है तथा झगडे-मुकदमों आदि के कामों से लाभ प्राप्त होगा.

धनु राशि:- ग्याहरवें लाभ भवन में नीच के सूर्य के प्रभाव से आमदनी में वृद्धि होगी पर कठनाई भी मिल सकती है. संतान व विद्या के क्षेत्र में सफलता मिलती है. आप बुद्धिमान गुणवान धर्मग्य एवं श्रेष्ठ वाणी बोलेंगे. आप सुखी रहेंगे.

मकर राशि:- पिता के सम्बन्ध में घोर कष्ट उठाना पड़ सकता है. राज्य के क्षेत्र में प्रतिष्ठा में कमी आ सकती है व्यवसाय की उन्नति में बाधाए उत्पन्न हों सकती है. आयु की शक्ति में कुछ हानि हो सकती है. माता एवं मकान भूमि आदि का सामान्य सुख प्राप्त होगा.

कुम्भ राशि:- भाग्य में कुछ कमी रहेगी. धर्म का पालन में भी कमी रहेगी. स्त्री तथा व्यवसाय के मामले में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. स्वार्थ साधन के लिए उचित अनुचित का भी विचार नहीं करेंगे. भाई बहनों की शक्ति प्राप्त होगी. पराक्रम में विशेष व्रद्धी होगी. अपनी हिम्मत से सफलता प्राप्त करेंगे.

मीन राशि:- नीच के सूर्य के प्रभाव से आयु के पक्ष में घोर कठनाई व संकटों का सामना करना पड़ सकता है शत्रु पक्ष से परेशानियाँ हो सकती है. ननिहाल पक्ष कमजोर रहेगा. तथा पेट में या पेट के नीचे कोई विकार हो सकता है. परिश्रम द्वारा धन एवं कुटुंब की वृद्धि के लिए प्रयत्नशील रहेंगे.

उपाय:-

1. तांबे के बर्तन में रातभर रखा पानी रोज पियें.

2. किसी भी तरह का दान लेने से परहेज करें.

3.रविवार को मास मदिरा का सेवन ना करें.

उक्त जानकारी सूचना मात्र है, किसी भी निष्कर्ष पर पहुचने से पहले कुंडली के और भी ग्रहो की स्थिति , बलाबल को भी ध्यान में रख कर तथा किसी योग्य ज्योतिर्विद से परामर्श कर ही किसी भी निर्णय पर पहुंचना चाहिए. 

साभार: प्रारब्ध ज्योतिष

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।