*मेष*-

अर्थ व्यवस्था मॆ ध्यान दें,निवेश सोचसमझकर करें, की मेहनत पर भरोसा रखे, किसी वस्तु के न मिलने से मानसिक कष्ट रहेगा,वाहन आदि का प्रयोग सावधानी से करें.धर्म कर्म में रूचि जागृत होगी, प्रतियोगिता में सफलता, यात्रा करना पड सकती है.ये यात्रा धर्मिक भी हो सकती है एवं यात्रा लाभदायक भी सिद्ध होंगी. सप्ताह आरंभ में धन प्राप्ती की उत्तम संभवनाये है रूका या गुप्त धन प्राप्त होगा.रोजगार मिलेगा, बेईमानी से प्राप्त धन से कुछ समस्याऐं उत्पन्न होंगी कुछ कारोबारी यात्रा की संभावना है.

*उपाय*- श्मशान घाट में स्थित पीपल का मंगलवार गुरुवार को पूजन करें जल चढ़ाये

शुभ अंक -9,शुभ रंग-लाल,शुभ दिशा-उत्तर.

*वृषभ*-

व्यापार मॆ लाभ वृद्धि का योग,आय मॆ वृध्दि होगी,वरिष्ठ लोगो का साथ मिलेगा, साझीदारी के व्यापार में लाभ होगा, रोजगार की समस्या हल होगी, परिवार के साथ घूमने जा सकते है.  जीवन साथी से संबंध मधुर होगें.,मन शांत एवं प्रसन्न रहेगा.अकारण तनाव रहेगा. दुघर्टना, चोट आदि का भय रहेगा, भूमि भवन पर र्खच होगा,शिक्षा से जुडी यात्रा होगी, आपकी छवि में निखार आयेगा, कर्म क्षैत्र में प्रतिष्ठा बढेगी पदोन्नति की प्रबल संभावना हैं. अकारण क्रोध को टालें. किसी बुजुर्ग महिला का आशिर्वाद लेकर नाया कार्य शुरू करें.

*उपाय* -अहंकार त्यागकर जीवनसाथी की  बात सुने, ज्यादा धर्मकर्म से दूर रहे.

शुभ अंक-8,शुभ दिशा-पश्चिम

शुभ रंग-हरा.

 

*मिथुन*-

आर्थिक कार्यो में रुकावट का योग, सोचसमझकर आय और व्यय करें,नवीन निवेश के लिये  समय ठीक नहीं. ऋण लेने की योजना फलीभूत होगी, मामा से मुलाकात हो सकती है.

शत्रु पक्ष कमजोर पड़ेगा,अकारण बनने वाले दबाब से मन खिन्न रहेगा.जीवनसाथी के साथ घूमने जा सकते है,रोमांटिक मूड में रहेगें, अनिर्णय की स्थिति से अपने बनते काम को बिगाड लेंगे, शिक्षा में आशिंक सफलता मिलने का योग है,महिला मित्रों से सावधन रहें, ललित कला के क्षैत्र में सफलता मिलेगी उत्तम लाभ मिलने का योग है. 

*उपाय*- गणेश मंदिर में केले अर्पण कर बच्चों को बाटें. 

शुभ अंक-5,शुभ रंग-नीला

शुभ दिशा-पूर्व.

*कर्क*

-संतान मित्रवर्ग शुभ निर्णयों से लाभ प्राप्ति के योग,भाग्यकृपा, प्रतिष्ठा में वृध्दि, पदोन्नति, अर्थवृध्दि गुरुकृपा के योग. शिक्षा प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी, ललित कलाओं में रूचि बढेगी.संतान पक्ष की चिंता दूर होगी,आपके हृदय में बसा कलाकार बहार आने की कोषिष करेगा.जलीय रोग होने की संभावना है,अपने सामान को सम्हाल कर रखें आपका हंसमुख स्वभाव लोगें को प्रभावित करेगा, जीवन साथी की उन्नति होगी.खान पान का ध्यान रखें, पीठ की तकलीफ उभर सकती है, वाणी संयम से काम बनेंगे. 

*उपाय*- गुरु मंदिर जाये, वरिष्ठ लोगों का सम्मान करें. 

शुभ अंक-2,शुभ रंग-सफेद

शुभ दिशा-ईशान.

*सिंह*

-घर मॆ सम्मानित लोगो को आगमन होगा,भूमि भवन, वाहन प्राप्ति का योग, सामाजिक सम्मान मिलेगा, भूमि भवन खरीदने की योजना फलीभूत होगी.संचार माध्यम से कोई सूचना मिलेगी,सामाजिक सम्मान में बढ़ोतरी होगी.किसी पुराने दोस्त से मुलाकात होगी,प्रेम प्रसंग में सफलता मिलेगी.संचित धन निकालना पड़ सकता है, अपने बुद्धि कौशल से लोगों को अचंभितकर देगें, कर्म क्षैत्र में उचित सम्मान मिलेगा, गृह ऋण पास हो सकता है.इसी के साथ पुराने घर को बेचने की योजना भी कारगर होगी.

*उपाय*- घर में वरिष्ठ लोगों  को  बुलाकर उनका मान सम्मान करें. 

शुभ अंक-1,शुभ रंग-गुलाबी

शुभ दिशा-दक्षिण.

*कन्या*

-मेहनत मशक्कत के कामों मॆ मन नही लगेगा,जिसके परिणाम हानिकारक हो सकते है इस पर ध्यान दें,परिवार में मांगलिक कार्यों का योग, भाग्य पक्ष प्रबल,आमदनी में वृद्धि होगी.  संचार माध्यम से शुभ सूचना मिलेगी, छोटेभईयो का सहयोग उत्तम रहेगा.कोई सूचना आपके मन को आंदोलित कर देगी.,नौकर चाकरों का सहयोग अच्छा रहेगा.माता का आषिर्वाद चमत्कार की तरह काम करेगा,सामाजिक सम्मान में बढ़ोतरी होगी.आपकी बुद्धि कंप्यूटर की तरह काम करेगी, शिक्षा से संबंधित अच्छी सफलता मिल सकती है, जीवन साथी से मतभेद हो सकता है शीघ्र सुलह कर लें.कर्म क्षैत्र में सफलता मिलेगी.

*उपाय*- दुर्गा मां की उपासना करें, छोटी कन्याओं का  आशीर्वाद लें. 

*शुभ अंक-6,शुभ दिशा-पूर्व

शुभ रंग-दही जैसा सफेद.

*तुला

*-खानपान सम्बंधी सावधानी बरतें,मुख सम्बंधी रोग हो सकते है,धन योग प्रबल, कोई वित्तीय ऋण प्राप्त हो  सकता है, उत्तम खानपान का योग. कठोर वचन आपके काम बिगाड़ सकते है, रूका धन मिलेगा.शेयर मार्केट में इनवेस्ट करने का मन बनेगा,बैंक बैलेन्स बढे़गा.मेहनत से अपनी किस्मत को बदलने की कोषिष करेंगे,अधिनस्तों का सहयोग उत्तम होगा.आपकी स्पष्टवादिता एवं आक्रामकता आपके काम बिगाड़ सकती है, अपनी हिम्मत से उत्तम लाभ अर्जित करेंगे. जनसंबंधों से भी लाभ के मार्ग प्रशस्त होंगे भाग्य से कोई वस्तु अचानक मिल सकती है.

*उपाय*-मस्तक में तिलक लगाये, वित्तीय संस्था से लाभ का योग.

शुभ अंक-5,शुभ दिशा -पूर्व

शुभ रंग-हरा.

*वृश्चिक

-समाज मॆ मान सम्मान वृद्धि का योग,विधार्थियों तथा चयन परीक्षा मॆ भाग लेने वालो के लिये श्रेष्ठ समय,कोई इनाम या पुरुस्कार प्राप्ति का योग, संतान पक्ष द्वारा मान में वृध्दि का योग. 

मान सम्मान में बढोत्तरी होगी, मन चंचल रहेगा.मनपसंद गिफ्ट की प्राप्ति होगी.,आपकी छवि एक बड़े नेता,अभिनेता के समान होगी.अचानक धन की प्राप्ति होगी,वाकचातुर्य से लाभ होगा,आंखो में तकलीफ हो सकती है.  जनसंबंधें से लाभ मिलने की संभावना प्रबल है, छोटे भाई बहनों की मदद मिलेगी, अनिर्णय की स्थिति बनी रहेगी, सपने में देखी कोई घटना सिद्ध होगी

*उपाय*- दक्षिण पश्चिम दिशा में यात्राओं से लाभ होगा, शनिदेव की पूजा करें. 

शुभ अंक-2,शुभ दिशा-पूर्वोतर

शुभ रंग-पीला.

*धनु*-

बाहरी क्षेत्र मॆ प्रवास के योग, धार्मिक यात्रा का योग, खानपान में ध्यान देना होगा.  किसी कारण से अस्पताल जाना पड सकता है, यात्रा हो सकती है.किसी मूल्यवान वस्तु के पाने की अभिलाषा पूरी होगी,शॉपिंग करने जायेंगे.स्वास्थ्य उत्तम रहेगा,भ्रमण मनोरंजन के अवसर प्रचुर मात्रा में आयेंगे भाग्य साथ रहेगा एवं भाग्य से ही सम्मान में वृद्धि होगी, वाणी से लाभ होगा, संतान से लाभ होगा, संचित धन के योग. 

*उपाय*- अन्न दान करें, धार्मिक यात्रा करें. 

शुभअंक-9,शुभ रंग-लाल,शुभ दिशा -उत्तर.

*मकर*

-खर्च पर नियंत्रण रखे,कोर्ट कचहरी के कार्यों मॆ सफलता का योग, स्वास्थय लाभ का योग, धन योग प्रबल, बडे भाई से मदद मिलेगी, धन लाभ के अवसर प्रचुर मात्रा में आयेगें.ढेर सारा धन मिलने के योग है,यात्रा लाभकारी होगी,भाई बहनों का सहयोग मिलेगा घूमने फिरने की योजना बनेगी,आलस्य बढ़नक से काम बिगडेगा. हानि होगी. संतान की मदद से संपूर्ण कार्य सफल होगे, किसी दूर स्थान की यात्रा संभवित है.किसी सम्मान को प्रप्त करने की अभिलाषा पूरी होगी, हिम्मत से बड़े से बड़ा काम निकाल लेंगे.

*उपाय*-भैरव मंदिर कोई फल काटकर चढ़ाये, आधा प्रसाद स्वरूप ग्रहण करें. 

शुभ अंक-6,शुभ रंग-क्रीम सफेद,

शुभ दिशा-दक्षिणपश्चिम.

*कुंभ*

-कर्मक्षेत्र मॆ मान वृद्धि का योग,आर्थिक महत्व बडेगा,धन, मान और प्रभाव में वृध्दि का योग,आमदनी के स्त्रौत्र अच्छा लाभ देंगे.  राजनीति से जुडे लोगो के लिये सफलता मिलेगी, पिता से मदद मिलेगी.उच्चाधिकारी एवं प्रतिष्ठित जनो से मेलजोल संपर्क उत्तम रहेगा यष और कीर्ति का झंडा फहरायेगें,ढेर सारा धन मिलने के योग है,यात्रा लाभकारी होगी. कार्य की प्राप्ति के लिए भटकना नहीं पडेगा, सम्मान में बढोत्तरी होगी. राज्य क्षैत्र में सफलता मिलेगी, विवादित मामलों मे विजय मिलेगी,नवीन व्यापार में वित्तीय संस्थाओं से लाभ का योग. 

*उपाय*- आर्थिक कार्यों में ढीलापन कष्टकारी होगा, भैरवपूजन करें. 

शुभ अंक-8,शुभ रंग-नीला,शुभ दिशा-पश्चिम.

*मीन*

-भूमि भवन से जुड़े कार्यों मॆ सफलता का योग,भाग्यपक्ष प्रबल, गुरुकृपा से पदोन्नति का योग,अर्थ, धर्म, काम में वृद्धि और  सफलता का योग, ससुराल के किसी व्यक्ति से मुलाकात होगी, यात्रा के योग बनेंगें.अपने घर पर धार्मिक अनुष्ठान करवा सकते है,छोटी दूरी की यात्रा होगी राजनीति से जुड़े लोगो के लिये समय उत्तम है,नई नौकरी मिलने के योग है. अनिर्णय की स्थिति से काम बिगड़ सकता है, जीवन साथी से लाभ प्राप्त होगा कुछ विवादित मामले पेंडिंग रह सकते है, गुप्त ज्ञान की तरफ रूझान बढेगा.

*उपाय*- हर दिन गुरुमंदिर जाकर नमन करें,गुरु स्थानों की यात्रा करें.

*शुभ अंक*-3,शुभ रंग-पीला

शुभ दिशा -उत्तर.

* संपर्क: 9893280184,7000460931

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।