जैसा की आप सभी अवगत ही होगें कि इस दुनिया में हर एक मनुष्‍य की सबसे अधिक आवश्‍यकता धन की होती है, क्‍योंकि इस संसार में धन के बिना आपकी कही भी सुनी नही जायेगी, धन के लिये ही हर एक इंसान अपनी क्षमता के बाहर कार्य करने की कोशिश करता है, पर कभी कभी ऐसा भी होता है कि कड़ा परिश्रम किये जाने के बावजूद कोई विशेष लाभ नही हो पाता है, तो कभी ऐसा भी हो जाता है कि अचानक जातको के जीवन में खुशियों का संचार होने लग जाता है ऐसी मान्‍यता है कि इस परिवर्तनों का मुख्‍य कारक ग्रहो की चाल है. इसी क्रम में इस बार के परिवर्तन से कुछ राशियों का खोया भाग्‍य फिर से चमकने वाला है.

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि कलयुग में हनुमान जी ही एकमात्र ऐसे देवता है जो अपने भक्तों की भक्ति से अति शीघ्र प्रसन्न हो जाते हैं और उनके हर दुःख और संकट का नाश करते हैं और जिस व्यक्ति पर महाबली बजरंगबली की कृपा बन जाती है उसके जीवन में खुशियाँ ही खुशियाँ भर जाता है.वही ग्रहों की चाल में हुए परिवर्तन की वजह से कुछ राशियों पर महाबली बजरंगबली की विशेष कृपा होने वाली है जिनके बारे में हम आपको नीचे बता रहे है जो कुछ इस प्रकार से है…

मेष राशि

मेष राशि वाले व्यक्तियों को आज मंगलवार से महाबली हनुमान जी की अपार कृपा दृष्टि प्राप्त होने वाली है जिसकी वजह से जो व्यक्ति नौकरी पेशा वाले हैं उनको प्रमोशन मिलने की पूरी संभावना नजर आ रही है इसके साथ-साथ ट्रांसफर भी हो सकता है परिवार की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी आध्यात्मिक और धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी आप अपने कार्य क्षेत्र में अपार सफलता प्राप्त करेंगे.

कर्क राशि

कर्क राशि वाले व्यक्तियों को आज मंगलवार से संकट मोचन हनुमान जी की अपार कृपा दृष्टि प्राप्त होने वाली है जिसकी वजह से आपका आने वाला समय बहुत ही आनंददायक रहने वाला है जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा यदि आप इस समय कहीं निवेश करेंगे तो आपको उसमें भारी लाभ मिलने के योग बन रहे हैं.

कन्या राशि

कन्या राशि वाले व्यक्तियों को आज मंगलवार से हनुमान जी की विशेष कृपा प्राप्त होने वाली है जिसकी वजह से नौकरी पेशा वाले व्यक्तियों को उच्च अधिकारियों का पूरा सहयोग मिलेगा करियर में आगे बढ़ने के बहुत से अवसर प्राप्त होंगे आप इन अवसरों का लाभ अवश्य उठाएं आपकी आय में वृद्धि होगी आप अपने हर कार्य में दिन दुगनी रात चौगनी तरक्की की ओर बढ़ेंगे महाबली हनुमान जी आपके जीवन से सभी कष्टों को दूर करेंगे और आपका जीवन खुशहाल बनाएंगे.

तुला राशि

तुला राशि वाले व्यक्तियों को आज मंगलवार से हनुमान जी की कृपा दृष्टि प्राप्त होने वाली है जिसकी वजह से आप अपने पारिवारिक मामलों में महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं यदि आपने किसी को पैसा उधार दिया है तो आपको वापस मिल सकता है आपके द्वारा किया गया निवेश फायदेमंद साबित होगा आय के साधनों में वृद्धि होगी जो व्यक्ति व्यापारी हैं उनको व्यापार में भारी धन लाभ मिलेगा.महाबली हनुमान जी सभी बुरे संकटो से आपकी रक्षा करेंगें.

कुम्भ राशि

कुंभ राशि वाले व्यक्तियों को आज मंगलवार से संकट मोचन हनुमान जी की विशेष कृपा प्राप्त होगी जिसकी वजह से इनके जीवन में आने वाले सभी कष्ट दूर होंगे परिवार के सदस्यों में खुशियां बनी रहेंगी आपका मानसिक तनाव दूर होगा काफी लंबे समय से रुका हुआ कार्य पूरा होगा आपको अपनी मेहनत का पूरा फल मिलेगा महाबली हनुमान जी की कृपा से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।