जबलपुर. अगले सप्ताह देश की सबसे बड़ी पार्टी भाजपा के मुखिया यानी अध्यक्ष अमित शाह जबलपुर संभाग के दौरे पर आ रहे हैं, चुनाव के ऐन वक्त इस दौरे और कुछ दिनों पहले कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की सफल रैली, जिसे देखते हुए भाजपा के बड़े नेताओं ने जबलपुर सहित पूरे महाकोशल क्षेत्र के नेताओं को स्पष्ट कर दिया है कि देखना बड़े भाई साहब आ रहे हैं, उनके स्वागत-सत्कार यानी भीड़ में कोई कमी नहीं होना चाहिए. एक नेताजी ने तो यह तक कह दिया कि बड़े भाई साहब जितनी अधिक भीड़ रहती है, वे उतने अधिक प्रसन्न रहते हैं, लेकिन भीड़ में कमी हुई तो इसका परिणाम तत्काल तो नहीं कुछ दिनों बाद टिकट के दावेदारों के सामने नजर आयेगा.

अब कहां से खोजे आदर्श राजनेता..

राजनीति में आदर्श शब्द सिर्फ शब्दकोष का वाक्य ही बनता जा रहा है, लेकिन सभी अपने को आदर्शवादी साबित करने में चुनाव के वक्त तो जुटे ही रहते हैं. प्रदेश भाजपा के मुखिया यानी अध्यक्ष ने जबलपुर में पत्रकारों के जवाब में बयान दे दिया कि टिकट तो उसी को मिलेगी, जो आदर्शवादी व जिताऊ केंडीडेट होगा. अब अध्यक्ष जी ने यह बात कही तो उसकी मीमांसा भी होने लगी. सभी नेता एक-दूसरे से बड़ा आदर्शवादी व जीतने वाला केंडीडेट पत्रकारों को बताने लगे हैं, लेकिन देखने वाली बात यह है कि पार्टी की नजर में असली आदर्शवादी कौन है और उसकी क्या परिभाषा है, यह तो केेंडीडेट का नाम सामने आने पर पता चल सकेगा.

सब कुछ आचार संहिता में समाहित

आचार संहिता के नाम पर शहर में जरूरी काम कराना भी अब आसान नहीं रह गया है. ऐसा ही मामला नगर निगम में सामने आया, जब कुछ जरूरतमंद लोग नल कनेक्शन लगवाने के लिए पहुंचे, संबंधित विभाग के अधिकारी ने जवाब दिया कि भैया नियम-कायदों के हिसाब से तो नल चुनावी प्रक्रिया पूरी होने तक नहीं लग सकता, क्योंकि नल लगवाने स्टाफ जायेगा तो यह प्रचारित होने लगेगा कि नल संबंधित क्षेत्र के विधायक या पार्षद प्रलोभन के तहत लगा रहे हैं, इसलिए यह काम दिसम्बर में ही हो सकेगा, अब पीडि़त परेशान वह ऐसी चुनावी आचार संहिता को कोसते हुए नंबर दो तरीके से नल कनेक्शन लगवाने की जुगत लगा रहे हैं.

- प्रदीप मिश्रा, अजय श्रीवास्तव, शिशिर दुबे.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।