आकाशमंडल में दो शुभ ग्रह है जिनकी  दशा संसार के किसी भी  व्यक्ति का जीवन बदल सकती है, दोनों ग्रह आकाशमंडल में गुरु के पद पर सुशोभित है एक है देवगुरु जो ज्ञान संतान धन समृद्धि और मान देते है दूसरा जो धर्म के रास्ते पर व्यक्ति को चलाते है साथ ही पारलौकिक जीवन की दिशा तय करते है,दूसरे है दैत्यगुरु शुक्राचार्य जो लक्ष्मी, ऐश्वर्य, विलासिता, राजसी ठाठ इस मायावी दुनिया की सारी चमक और भोग इनके  कारण ही है, गुरु की दशा 16वर्ष की तथा शुक्र की दशा 20 वर्ष की होती है शुक्र की दशा जातक को लाइम लाइट, चमकदमक, फिल्म ,मीडिया द्वारा जनता में लोकप्रिय बनाती है ऐशोआराम की सारी चीजें जातक को सहज ही प्राप्त हो जाती है वो भी उच्चस्तर की जातक पश्चिमी सभ्यता की और जाता है इस दशा का एक दुष्प्रभाव भी है वो है जातक का चारित्रिक पतन होना भोगविलास  की आदत  हो जाना जिसके  कारण अहंकार, लोभ, गलत कार्यों की आदत पड़ जाना जो जातक को पतन की ओर ले जाता है. 

*सपना चौधरी की कुंडली*-

सपना चौधरी का जन्म 25 सितम्बर को वृश्चिक राशि और  वृषभ लगन में हुआ शुक्र बुध चौथे स्थान में विशेष राज्य योग का सृजन कर रहे है, शुक्र बुध का सम्बंध नृत्य गायन कला तथा फिल्मी दुनिया से होता  है, 2008 से लगी इस दशा ने सपना को नृत्य के माध्यम से आमजनता में लोकप्रिय कर दिया, इसके पहले सात साल की केतु की दशा ने उन्हे काफी तकलीफ दी, पिता का  बीमार होकर निधन होने से सारी जिम्मेदारी सपना के कंधों पर आ  गई लेकिन शुक्र महाराज ने आते  ही उनकी सारी  तकलीफों का  अंत कर दिया आज वे एक जाना  पहचाना चेहरा है, आगे भी उनकी सफलता का ये क्रम चलता रहेगा, फिल्मी दुनिया में भी उनका प्रभाव बढ़ेगा. 

*खास बात*- किसी भी व्यक्ति को ये ध्यान हमेशा रखना चाहिये की भगवान ने पूरी व्यवस्था को इस तरह से जमाया है की बहुत दुख के बाद सुख का भी आगमन होता है इसी लिये जीवन में कभी भी हताश नहीं होना चाहिये. 

पं.चंद्रशेखर नेमा हिमांशु

9893280184,7000460931

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।