दुनिया का हर एक कपल यही चाहता है की उनके रिश्ते से प्यार कभी काम न हो बल्कि समय के साथ साथ बढ़ता ही चला जाये. अपने रिश्ते में प्यार और मिठास बनाये रखने के लिए कई कपल पूरी कोशिश करते है लेकिन कुछ कारणो की वजह से कभी कभी पार्टनर को सही वक़्त नहीं दे सकते. वक़्त न दे पाने के कारण या बीजी शिड्यूल के कारण आपस में प्यार कम होने लगता है फिर बातचीत कम होने लगती है और फिर प्यार की जगह झगड़ा ले लेता है. आप इस लेख की कुछ टिप्स की मदद से अपने मुरझाए हुए प्यार को फिर से तरोताजा कर सकते है. थेंक्यू और सॉरी ऐसा मानने में आता है की सच्चे रिश्ते में सॉरी और थेंक्यु की ज़रूरत नहीं पड़ती लेकिन बिगड़े हुए रिश्ते को दुरुस्त करने के लिए या प्यार की डूबती कश्ती को किनारे तक लाने के लिए सॉरी और थेंक्यु बहोत कारगर साबित होते है.

प्यार को कायम रखने के लिए अपने अभिमान को नजरअंदाज करना चाहिए और प्यार से सॉरी और थेंक्यू ये दो अहम् लफ़्ज़ों का इस्तेमाल कर लेना चाहिए. बातचीत करने के बहाने ढूंढते रहे ऐसा हो सकता है की आप के पास आपके पार्टनर को वक़्त देने के लिए है पर आपके पास बातचीत करने के लिए कोई विषय नहीं होता. लेकिन बात बड़ी सीधी है की आप अपने हमसफ़र को सच्चा प्यार करते है तो और आपका हमनवा भी आपको प्यार करता है तो आप एक दूसरे के साथ दुनिया के किसी भी टॉपिक पर दिल खोल के बात कर सकते है. प्यार जताना बंद न करे प्यार में रोमांस कायम रखने के लिए सिर्फ तीन जादुई लफ़्ज़ों से काम नहीं चलेगा.

ये बात बहोत अच्छी है की आई लव यू बोलना रिश्ते में बहोत अच्छा होता है लेकिन कभी कभी आपका एक स्पर्श या फिर एक फोरहेड कीस भी आपके रिश्ते को मजबूत बना सकता है. ज़रूरत के वक़्त दिल से साथ दे प्यार से जीवन जीने के लिए तन मन और दिल से साथ देना भी जरुरी. दिन भर की थकान और तनाव के कारण आपके पति गुमसुम होते होंगे ऐसे मोके पर आप उनका दिल से साथ दे और उनको अपनी समस्या के बारे में पूछे और यदि वो समस्या बताने के लिए इंकार कर रहे है तो उनपर दबाव न दे. ऐसे मोके पर आप उनको गले लगकर आपका साथ बता सकती हो. रोमांटिक वॉक पे रोमांटिक टोक आप अपने पार्टनर को दिन में वक़्त नहीं दे पा रहे हो तो आप अपनी नींद को थोड़ी सी नज़रअंदाज करके उनके साथ रोमांटिक वॉक पर रोमांटिक टोल करने जा सकते हो. रोमांटिक वॉक को और भी मजेदार बनाने के लिए आप आइसडिश या आइसक्रीम को भी एन्जॉय कर सकते है. रोमांटिक वॉक पर रोमांटिक टोक करने से आपके रिश्ते में प्यार का जादू बरकरार रहेगा.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।