पलपल ब्यूरो, सीधी. मध्य प्रदेश जिला सीधी के जनपद पंचायत सीईओ हलधर मिश्रा के खिलाफ बढ़ाई ग्राम पंचायत की  पूर्व सरपंच केशकली साकेत ने 1 हफ्ते पूर्व अजाक थाने में ैज् एससी एक्ट के तहत मामला दर्ज कराने का आवेदन दिया है.  पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक महिला ने थाने में आवेदन देकर आरोप लगाया है कि सीईओ हलधर मिश्रा ने जब वह पंचायत के कार्य कराने उनके कार्यालय गई तो उन्होंने मुझे डांटा और जातिगत शब्दों से मुझे अपमानित किया. और कहा कि मैं तुम्हारा काम नहीं करूंगा. इस आशय का आवेदन उसने अजाक थाना सीधी में दिया है.

इस बात की गहराई से पड़ताल करने पर पता चला कि उक्त आवेदिका पूर्व में बरिहाई ग्राम पंचायत की सरपंच रह चुकी हैएउसके विरुद्ध कुछ दिन पूर्व अविश्वास प्रस्ताव हुआ और वर्तमान में वहां का निर्वाचन भी नया हो चुका है एवं नए सरपंच चुने जा चुके हैं एलेकिन उक्त महिला ने कमिश्नर के यहां अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ आवेदन लगाया था और उसी की नकल लेकर वह जनपद कार्यालय सीधी पहुंचकर जबर्दस्ती अपने को सरपंच बताकर नकल के आधार पर पंचायत को मिलने वाली बजट राशि को अपने सरपंच समय के खाते में डालने की बात कह रही थी .

सीईओ हलधर मिश्रा के अनुसार महिला को उनके द्वारा बार बार समझाया गया कि अगर वह अपने आप को सरपंच समझती है तो खाता वेरिफाइड करा कर लाएंए लेकिन वह जबरदस्ती उनसे कुछ तथाकथित नेताओं के बल पर नियम विरुद्ध कार्य कराना चाह रही थी लेकिन उन्होंने ऐसा करने से मना कर दिया. जिससे दलित होने का फायदा उठाकर वह अजाक थाने में झूठी रिपोर्ट प्रस्तुत की है .

इनका कहना है

हफ्ते भरपूर केशकली साकेत नाम की आवेदिका ने थाने में लिखित शिकायत की थी जिसके ब्यान के लिए सीईओ हलधर मिश्रा को नोटिस जारी किया गया था और आवेदिका को भी बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया गया था . लेकिन आवेदिका नहीं आई और सीईओ हलधर मिश्रा ने अपना बयान प्रस्तुत कर दिया है

 सरोज मिश्रा 

अजाक थाना प्रभारी सीधी

आवेदिका ने झूठा आरोप लगाया है और झूठी शिकायत भी की है. मैं उसका जातिगत उत्पीड़न क्यों करूंगा वह अब सरपंच भी नहीं है वहां सरपंच कोई दूसरा है. लेकिन वह नियम विरुद्ध कार्य कराने का मेरे ऊपर दबाव बना रही थी जिसे मैंने करने से मना कर दिया. मैंने उसे खाता वेरिफाइड कराने को कहा लेकिन वह नियमानुसार कार्य न कर जबरदस्ती मुझसे गलत करवाना चाह रही थी. मैंने नहीं किया तो एट्रोसिटी एक्ट का दुरुपयोग करने की मंशा से शिकायत की है जिसकी लिखित जानकारी मैंने समस्त अधिकारियों एवं संबंधित पुलिस थाने में दे दिया है.

हलधर मिश्रा 

सीईओ जनपद पंचायत सीधी

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।