पलपल संवाददाता, जबलपुर. पब्लिक ट्रांसपोर्ट यानि लोक परिवहन के क्षेत्र में जबलपुर में अब विकसित देशों की तजऱ् पर काम होने लगा है. महापौर डॉ श्रीमती स्वाती सदानंद गोडबोले की पहल और निगमायुक्त चंदमौलि शुक्ला के मार्गदर्शन में चलो जबलपुर मोबाइल एप विकसित किया गया है. जबलपुर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज़ लिमिटेड और जबलपुर स्मार्ट सिटी कंपनी के संयोजन में तैयार इस मोबाइल एप में अनेक जनउपयोगी विकल्प दिए गए हैं.

आज होटल नर्मदा जैक्सन में आयोजित एक गरिमामय समारोह में महापौर डॉ श्रीमती स्वाती सदानंद गोडबोले ने चलो जबलपुर मोबाइल एप को लॉन्च किया. इस अवसर पर महापौर ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि चलो जबलपुर एप से अब नागरिकों का सफर आसान होगा. उन्होंने यह भी कहा कि जबलपुर के नागरिकए माताएॅं बहनें इस एप का उपयोग कर सुरक्षित तरीके से आवागमन कर सकेगीं. उन्होंने यह भी कहा कि जबलपुर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड और जबलपुर स्मार्ट सिटी कम्पनी ने लोक परिवहन सेवा को आईटेक स्वरूप प्रदान कर संस्कारधानी के नागरिकों को एक और सुविधा उपलब्ध कराकर सौगात दी है.

इस मौके पर मेयर इन काउंसिल के सदस्य मनप्रीत सिंह आनंद, दुर्गादेवी उपाध्याय, श्रीमती रेखा सिंह ठाकुर, पूर्व नेताप्रतिपक्ष विनय सक्सेना, निगमायुक्त और जबलपुर स्मार्ट सिटी कम्पनी के कार्यपालिक निदेशक चंद्रमौलि शुक्ला, अपर आयुक्त और स्मार्ट सिटी कम्पनी के सीईओ जीएस नागेश, कार्यपालन यंत्री अजय शर्मा, जेसीटीएसएल के सीईओ सचिन विश्वकर्मा, सीईओ चलो के मोहित दुबे, अंकुर खरे, बालेन्द्र शुक्ला, रविराव, अभिषेक दुबे, शीतल उपाध्याय आदि उपस्थित थे.

गूगल प्ले स्टोर में उपलब्ध है चलो जबलपुर मोबाइल एप

महापौर डॉं श्रीमती गोडबोले ने बताया कि गूगल प्ले स्टोर में चलो जबलपुर मोबाइल एप उपलब्ध है. उन्होंने सभी गणमान्यजनों से अपील की कि मोबाईल के प्ले स्टोर में जाकर चलो जबलपुर मोबाइल एप डाउनलोड कर इस सुविधा का अधिक से अधिक उपयोग करें.

पास लेकर नागरिक कर सकेंगे असीमित बस यात्रा

आयुक्त ने बताया कि एक दिन, तीन दिन एवं सात दिन के लिए पास लेकर असीमित रूटों में सवारी यात्रा का आनंद ले सकेगें. उन्होंने बताया कि यह सुविधा 18 सितम्बर तक प्रभावशील है. आयुक्त ने यह भी बताया कि एक दिन का 15 रूपये तीन दिन का 40 रूपये और सात दिन का 100 रूपये पास सुविधा शुल्क रखा गया है. निगमायुक्त चन्द्रमौलि शुक्ला ने बताया कि पैसों की बचत के साथ ही बार-बार टिकट खरीदने की समस्या से मिलेगी राहत.

जीपीएस लोकेशन से मिलेगी बसों के आगमन और प्रस्थान की जानकारी

उन्होंने बताया कि जीपीएस लोकेशन से यात्रियों को बसों के आगमन और प्रस्थान की जानकारी भी मिलेगीए जिससे की यात्रियों का समय की बचत होगी और घर बैठे इस सुविधा का लाभ लेकर निर्धारित समय पर निर्धारित स्थल पर पहुॅंचकर अपनी यात्रा का शुभारंभ कर सकेगें.

शहर के 8 सड़कों पर जल्द दौड़ेंगी 90 नई बसें-

उन्होंने बताया कि शीघ्र ही शहर की आठ सड़कों पर 90 नई बसें आम नागरिकों के लिए संचालित की जायेगीं, जो सस्ती और सुविधाजनक तरीके से नागरिकों के लिए उपलब्ध रहेगी. आयुक्त ने यह भी बताया कि दीपावली पर्व के पूर्व शहर को 40 नई बसों की सौगात भी महापौर डॉं श्रीमती स्वाती सदानंद गोडबोले के द्वारा शहर के नागरिकों को दी जायेगी.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।