पलपल संवाददाता, जबलपुर. नरसिंहपुर के करेली थाना में एक युवक अनुराग राजपूत की लॉकप में मौत होने से सनसनी फैल गई. अनुराग युवक की मौत को लेकर परिजनों का आरोप है कि उसे पुलिस कर्मियों ने बेरहमी से पीटा है, जिसके चलते युवक की मौत हुई है. वहीं पुलिस अधिकारियों का कहना है कि युवक ने सल्फास खा ली है, जिसके चलते हादसा हुआ है. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधिकारियों ने टीआई अरविंद चौबे को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर मामले की जांच के आदेश दे दिए है.

दूसरी ओर पुलिस को पीएम रिपोर्ट का इंतजार है, इसके बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार करेली के ग्राम इंजरी में रहने वाले अनुराग राजपूत उम्र 19 वर्ष को क रेली थाना के एसआई मंगलवार को घर से जबरन पकड़कर ले आए और 151 के तहत कार्यवाही करते हुए लॉकप में बंद कर दिया.

अनुराग को हिरासत में लाए जाने के बाद परिवार के सदस्य भी पीछे पीछे थाना आ गए, जिन्होने टीआई अरविंद चौबे से गुहार लगाई कि अनुराग को शाम होने से पहले एसडीएम न्यायालय में पेश कर दें, ताकि वे उसकी जमानत करा सके. लेकिन अरविंद चौबे ने परिजनों की गुहार को अनदेखा करते हुए भगा दिया. देर रात अनुराग की तबियत बिगड़ी और उसे उल्टियां होने लगी, अनुराग की हालत बिगड़ते देख थाना में पदस्थ पुलिस कर्मियों में अफरातफरी मच गई, तत्काल उसे शासकीय अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां पर चिकित्सकों ने जांच के बाद अनुराग को मृत घोषित कर दिया. अनुराग की मौत की खबर से पुलिस अधिकारियों में हड़कम्प मच गया, थाना प्रभारी अनुराग चौबे सहित अन्य पुलिस कर्मी मामले की लीपापोती में जुट गए.

अनुराग की मौत की खबर जैसे ही परिजनों सहित अन्य लोगों को लगी तो वे आक्रोशित हो गए, जिन्होने करेली थाना पुलिस पर आरोप लगाए है कि पुलिस द्वारा अनुराग को बर्बरतापूर्वक पीटा गया है, जिससे उसकी मौत हुई है. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधिकारियों ने टीआई अरविंद चौबे को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर जांच के आदेश दे दिए है. घटना को लेकर करेली के लोगों में आक्रोश व्याप्त है.

थाना में कैसे आई सल्फास-

इधर पुलिस अधिकारी मामले में लीपापोती करने के चक्कर में है, जिनका कहना है कि अनुराग ने सल्फास का सेवन कर आत्महत्या की है. जिसपर आक्रोशित परिजनों का कहना है कि थाना में अनुराग के पास सल्फास कहां से आई, किसने दी है. परिजनों का यह भी कहना है कि पोस्टमार्टम डाक्टरों की पैनल से कराया जाए, ताकि हकीकत सामने आ सके.

मुख्यमंत्री की जनआर्शीवाद यात्रा के पहले घटनाक्रम-

गौरतलब है कि नरसिंपुर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जनआर्शीवाद यात्रा आने वाली है. जिसके चलते लोगों का कहना है कि मामले की शिकायत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से भी की जाएगी, ताकि पीडि़त परिवार को न्यायालय मिल सके.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।