पलपल संवाददाता, जबलपुर. पश्चिम मध्य रेलवे एम्पलाइज यूनियन की राजस्थान के प्रमुख दि रेलवे एम्पलाइज को-आपरेटिव बैंक लि. जयपुर के डायरेक्टर पद के चुनाव में जबर्दस्त जीत हासिल करते हुए चार सीटों में से 3 सीट पर कब्जा करते हुए पमरे मजदूर संघ समर्थित प्रत्याशियों को करारी शिकस्त दी. रेलवे में मान्यता चुनाव के पूर्व यह चुनाव काफी प्रतिष्ठा का प्रश्न माना जा रहा था और पमरे के दोनों प्रमुखत संगठन एम्पलाइज यूनियन व मजदूर संघ ने चुनाव जीतने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी, जिसमें लाल झंडे का परचम लहराया.

पश्चिम मध्य रेलवे एम्पलाइज यूनियन के महामंत्री मुकेश गालव ने बताया कि दी रेलवे एम्पलाईज को-कोऑपरेटिव बैंक लि. जयपुर के डायरेक्टर के पद हेतु 10 सितम्बर सोमवार को गुप्त मतदान के माध्यम से चुनाव कराये गये थे. जिसकी मतगणना  11 सितम्बर मंगलवार को जयपुर में हुई. इस चुनाव में वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन से समर्थित 4 उम्मीदवार तथा वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे मजदूर संघ से समर्थित 4 उम्मीदवार एवं 1 निर्दलीय उम्मीदवार मैदान मे थे. इन चुनावों में दो महिला सीट आरक्षित थी. वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन ने महिला आरक्षित सीटों पर सुश्री ज्योति शर्मा, श्रीमती सुषमा राठौर एवं पुरुष सीटों पर मनजीत सिंह बग्गा एवं सुनील दत्त शर्मा मैदान में थे.

एम्पलाइज यूनियन के 4 में से 3 उम्मीदवार जीते

को-आपरेटिव बैंक

 

श्री गालव ने बताया कि दिन भर चली मतगणना के दौरान वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन का पैनल लगातार बढ़त लेते हुये अन्त में तीन सीटों पर मनजीत ंिसंह बग्गा ने 2815 वोट, सुनीलदत्त शर्मा ने 2381 वोट, सुश्री ज्योति शर्मा ने 2339 वोट प्राप्त कर तीन सीटों पर जीत हासिल की.

मान्यता चुनाव के पहले का रहा शक्तिप्रदर्शन

माना जा रहा है कि पूरे भारतीय रेलवे में श्रमिक संगठनोंं की मान्यता का चुनाव इसी साल के अंत में संभावित है, जिसके पहले पश्चिम मध्य रेलवे में दोनों श्रमिक संगठनों पमरे एम्पलाइज यूनियन व मजदूर संघ के बीच इसे सेमीफाइनल के रूप में देखा जा रहा था, पूरे जोन के कर्मचारियों-अफसरों की नजरें इस चुनाव पर थी, दोनों संगठनों के नेताओं ने भी इस चुनाव को प्रतिष्ठा का प्रश्न मानते हुए जीत के लिए जी-जान से मेहनत की, लेकिन अंत में एम्पलाइज यूनियन को कर्मचारियों का जबर्दस्त समर्थन हासिल हुआ.

मनाया गया जीत का जश्न

यूनियन की इस जीत पर मुकेश गालव वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन ने सभी कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों एवं रेलकर्मचारियों को बधाई देते हुये यह सच्चे संगठन एवं मजदूरों की जीत बताया है. चुनाव के परिणाम आते ही वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन के मंडल कार्यालय के समक्ष हजारों की संख्या में कार्यकर्ता एवं रेलकर्मियों ने ढोल नगाड़ों एवं आतिशबाजी कर अपनी खुशी जाहिर की. कार्यकर्ताओं ने मुकेश गालव एस.के.भार्गव, इरशाद खान अजय शर्मा, जी.पी. सिंह, राकेश मित्तल, बी.एन.शर्मा को फूलमालाओं से लादकर जीत की बधाई दी. 

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।