rrb group d cbt exam 2018 schedule, rrb group d admit card 2018: रेलवे ने ग्रुप डी सीबीटी परीक्षा 2018 के कुछ उम्मीदवारों को उनके परीक्षा उनके परीक्षा केंद्र, सीबीटी परीक्षा की तारीख आदि के लिए लॉगइन लिंक जारी कर दिया है. रेलवे ग्रुप डी के 63000 पदों पर होने वाली कम्प्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) परीक्षा के इंतजार में बैठे लाखों उम्मीदवार अब अपने एग्जाम सेंटर की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. आरआरबी की संबंधित जोन/डिवीजन की वेबसाइट पर जाकर कैंडीडेट्स Initmation of Exam City, Date & Shift लिंक पर लॉग इन करने के बाद अपने परीक्षा केंद्र और परीक्षा की तारीख आदि के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

रेलवे ने रविावार को (09-09-2018) दोपहर 14:00 बजे लिंक जारी किया जिससे करीब-करीब सभी के जोन के उम्मीदवारों को पता चल जाएगा कि उनका परीक्षा केंद्र किस शहर में है और किस डेट में उनका सीबीटी होगा. रेलवे ने आज करीब एक बजे जानकारी दी कि उम्मीदवार अपने परीक्षा केंद्र व परीक्षा की तारीख बारे में आरआरबी संबंधित जोन/डिवीजन की वेबसाइट पर जानकारी पाने के लिए आज (09-09-2018) दोपहर 2 बजे से 14-12-2018 तक शाम 17:00 बजे तक की लॉगइन कर सकेंगे.

सीबीटी परीक्षा 17 सितंबर से शुरू होगी जिसके लिए 13 सितंबर को एडमिट कार्ड जारी हो सकते हैं. यानि 17 सितंबर को जिन उम्मीदवारों की परीक्षा होगी, उनके एडमिट कार्ड 13 सितंबर को जारी होंगे. प्रैक्टिस करने के लिए मॉक लिंक 10 सितंबर को जारी होगा. इस लिंक पर क्लिक कर आप देख सकेंगे कि RRB Group CBT परीक्षा का स्वरूप कैसा होगा. कैसे आप कंप्यूटर पर प्रश्नों के जवाब दे सकेंगे.

SC/ST उम्मीदवार 10 सितंबर से ट्रेन ट्रैवल अथॉरिटी डाउनलोड कर पाएंगे. उम्मीदवार ध्यान रखें कि यह सिर्फ यात्रा प्रबंध के लिए है, इसे एडमिट कार्ड न समझें. उम्मीदवारों को सीबीटी परीक्षा क्वालिफाई करने के लिए कम से कम 40 प्रतिशत मार्क्स लाने होंगे. ये क्वालिफाइंग मार्क्स ओबीसी के लिए 30 प्रतिशत, एससी के लिए 30 प्रतिशत और एसटी के लिए 25 प्रतिशत रखे गए हैं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।