भोपाल. एमपी में चुनाव से पहले राम नाम का शोर सुनाई देने लगा है. लेकिन इस बार राम का नाम बीजेपी नहीं बल्कि कांग्रेस जप रही है. कांग्रेस ने मध्यप्रदेश में राम वन गमन पथ यात्रा निकालने की योजना बनाई है. इतना ही नहीं पार्टी ने राम वन गमन पथ को अपने घोषणापत्र में भी शामिल करने का ऐलान किया है. शायद कांग्रेस राम के सहारे एमपी में अपना वनवास खत्म करना चाहती है.

भगवान राम के 14 साल के वनवास की राह पर चलकर मध्यप्रदेश में कांग्रेस अपने 15 साल का वनवास खत्म करना चाहती है और इसलिए कांग्रेस ने एमपी में राम वन गमन पथ यात्रा शुरु करने की योजना बनाई है. ये यात्रा राज्य के उन्हीं रास्तों से निकाली जाएगी जिसे भगवान राम के वनवास के लिए जाने का रास्ता बताया जाता है.

आपको जानकारी के लिए बता दें कि राम वन गमन पथ यात्रा खुली रथ पर निकाली जाएगी. जिसपर साधु संत सवार होंगे. मध्य प्रदेश की सियासी जंग फतह करने के लिए इसे कांग्रेस का नरम हिंदुत्व का दांव बताया जा रहा है. यही वजह है कि पार्टी राम वन गमन पथ को अपने घोषणापत्र में भी शामिल करने जा रही है. उधर कांग्रेस की राम की राजनीति पर बीजेपी तिलमिला गई है. बीजेपी ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस बस चुनावी फायदे के लिए राम के नाम का सहारा ले रही है.

ऐसा पहली बार नहीं है जब किसी पार्टी को चुनाव से ठीक पहले राम गमन पथ यात्रा निकालने की याद आई हो. इससे पहले भी शिवराज सिंह चौहान ने 2007 में राम वन गमन पथ यात्रा निकालने की योजना बनाई थी लेकिन ये योजना फाइलों में ही सिमटकर रह गई. लेकिन कांग्रेस अब इस राह पर आगे बढ़ने को तैयार है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।