लंदन. भारत-इंग्लैंड के बीच ओवल टेस्ट के चौथे दिन का खेल जारी है. इंग्लैंड ने दूसरी पारी में टी-ब्रेक तक 6 विकेट खो दिए हैं और भारत पर 400 रनों से ज्यादा की लीड बना ली है. सैम करन और बेन स्टोक्स क्रीज पर हैं. इंग्लैंड की तरफ से अपना आखिरी टेस्ट खेल रहे एलिस्टेयर कुक ने यादगार 33वां शतक ठोका. फिर कप्तान जो रूट ने भी अपने करियर का 14वां शतक ठोका. हालांकि इसके बाद हनुमा विहारी ने दोनों की बड़ी साझेदारी तोड़ी और रूट और कुक को लगातार दो गेेंदों पर आउट किया.

इसके बाद शमी ने बेयरस्टो को और जडेजा ने बटलर को पवेलियन भेजा. इससे पहले लंच ब्रेक तक, इंग्लैंड ने 2 विकेट खोकर 243 रन बना लिए थे. भारत की ओर से शमी, जडेजा और हनुमा विहारी, तीनों को 2-2 विकेट हासिल हुए. बता दें कि एलिस्टेयर कुक ने इस टेस्ट मैच में दूसरा अर्धशतक मारा फिर अपना सेंचुरी बनाई. उन्होंने पहली पारी में 71 रन बनाए थे. बता दें कि कुक अपने करियर के पहले और आखिरी टेस्ट की दोनों पारियों में फिफ्टी जड़ने वाले सिर्फ दूसरे खिलाड़ी हैं.

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 332 रन पर सिमट गई थी. जिसके जवाब में टीम इंडिया की पहली पारी 292 रन पर ऑलआउट हो गई. इस तरह पहली पारी के आधार पर मेजबान टीम इंग्लैंड को 40 रन की बढ़त मिली. पहली पारी में टीम इंडिया की तरफ से रविंद्र जडेजा ने नाबाद 86 रन की बेहतरीन पारी खेली.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।