पलपल संवाददाता, जबलपुर. पेट्रोल-डीजल के दामों में बेतहाशा वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस सहित 21 विपक्षी दलों द्वारा संयुक्त रूप से बुलाये गये भारत बंद का जबलपुर में व्यापक असर रहा.अधिकांश दुकानें-संस्थानों में ताला लगे रहे, कांग्रेस कार्यकर्ता दोपहिया वाहनों में घूम-घूमकर बंद को सफल बनाने में जुटे रहे, जिन क्षेत्रों की दुकानें बंद रहीं, वहां के दुकानदारों से दुकानें बंद करने की अपील करते भी देखे गये. पूरे शहर में पुलिस की गश्त होती रही. शहर का हृदय स्थल कमानिया गेट, फुहारा, मालवीय चौक, सदर, गोरखपुर, इंदिरा मार्केट में सुबह से ही दुकानदारों ने दुकानें नहीं खोली.

भारत बंद का जबलपुर में सुबह से ही इसका असर देखने को मिल रहा है. कई स्थानों पर बसें-ट्रक नहीं चल रहे थे, दुकानों पर ताले डले हुए हैं, जगह-जगह प्रदर्शन हो रहे है. व्यापारिक संगठनों ने भी बंद को समर्थन दिया है. कांग्रेसी कार्यकर्ता शहर में घूम-घूम कर बंद को सफल बनाने में जुटे हुए थे. पुलिस भी उन पर नजरें जमाए हुए थी, हर संवेदनशील क्षेत्रों में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया था. फिलहाल जबलपुर में किसी अप्रिय घटना की जानकारी नहीं है.

जबलपुर

 

शहर के कुछ स्कूल बंद, कई खुले

जबलपुर

 

जबलपुर बंद के दौरान शहर के अधिकांश स्कूल-कालेज खुले रहे, लेकिन कुछ स्कूलों ने बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अवकाश घोषित कर दिया है, वहीं काफी ऐसे अभिभावक भी थे, जिन्होंने बंद के दौरान अप्रिय स्थिति की आशंका को मद्देनजर रखते हुए अपने बच्चों को स्कूल नहीं भेजा.

जबलपुर

 

पेट्रोल पंप सुबह खुले, दोपहर तक बंद होते गये

वहीं शहर के कई पेट्रोल पंप सुबह के समय खुले रहे, लेकिन बाद में वे स्थिति की गंभीरता को भांपते हुए अपने पेट्रोल पंप को बंद कर दिया गया.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।