पलपल संवाददाता, जबलपुर. मतदाता जागरूकता अभियान के अंर्तगत आज शहर के भंवरताल उद्यान में नुक्कड़ नाटक का मंचन किया गया. भारत सरकार और राज्य सरकार के निर्देश पर चुनाव में शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. जि़ला प्रशासन एयर नगर निगम के संयुक्त तत्वावधान में शहर के सार्वजनिक स्थलों, बाज़ारों, रिहायशी क्षेत्रों के अलावा भीड़ वाले इलाकों में जनजागरण कराया जा रहा है.

आज कदम सांस्कृतिक संस्था के प्रशिक्षित कलाकारों ने भंवरताल उद्यान में नुक्कड़ नाटक का मंचन कर मतदाताओं को उनके अधिकारों की जानकारी दी. इसके साथ ही उपस्थितजनों को बताया गया कि मताधिकार के प्रयोग से लोकतंत्र जहां मज़बूत होगा वहीं एक नागरिक की जि़म्मेदारी का भी निर्वहन होगा. इस अवसर पर भारत निर्वाचन आयोग और राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा समय समय पर जारी दिशा निर्देशों और मतदाताओं के अधिकारों के संबंध में प्रसारित जानकारियों की कलाकारों ने बड़े ही रोचक और नाटकीय ढंग से प्रस्तुति दी.

इस संबंध में निगमायुक्त चंद्रमौलि शुक्ला ने बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर श्रीमती छवि भारद्वाज के मार्गदर्शन में मतदाताओं को जागरूक करने का यह कार्य लगातार चलाया जाएगा. अभियान के अंतर्गत आज रविवार को भंवरताल उद्यानए दमोहनाका बस स्टैंडए मुख्य रेलवे स्टेशन और अन्तर्राज्यीय बस टर्मिनल आईएसबीटी में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करने का कार्य किया गया.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।