पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज रविवार को जबलपुर संभाग के मंडला जिले के भुआबिछिया पहुंचे, जहां पर करोड़ों रुपए की लागत से किये जाने वाले विकास कार्यों का भूमिपूजन किया. इस दौरान वे आदिवासियों के लोकनृत्य के दौरान अपने को संभाल नहीं सके और उनके साथ थिरकने लगे.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज जिले के भुआबिछिया में जनसभा को संबोधित करने के पूर्व 25 करोड 73 लाख 27 हजार रुपये की लागत से नवनिर्मित कई महत्वाकांक्षी व लोकोपयोगी कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया. मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बिछिया में 9 करोड 95 लाख 27 हजार रुपये की लागत के आईटीआई भवन निर्माण कार्य, एफ टाईप आवासीय गृह तथा 60 सीटर बालक एवं बालिका छात्रावास भवन का लोकार्पण करने के साथ ही 2 करोड 26 लाख 8 हजार रुपये की लागत लागत से नवनिर्मित मांझीपुर से गीधाझोर मार्ग का लोकार्पण भी किया.

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने 13 करोड़ 51 लाख 92 हजार रुपये की लागत से ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग के अंतर्गत मुनैरा, सिझौरा में मुख्यमंत्री ग्राम सरोवर निर्माण कार्य, बिछिया और घोघरी पवई में आजीविका भवन निर्माण कार्य, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत नेशनल हाईवे 12-ए से बरखेड़ा एवं चरगांव-उमरडीह से करवाही मार्ग, स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत मवई के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में 10 बिस्तर अस्पताल का उन्नयन तथा लोक निर्माण (सेतु) विभाग के अंतर्गत घुघरी सैनवारा मार्ग पर बुडनेर नदी में पुल निर्माण कार्य का शिलान्यास भी किया.

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने जनसभा को संबोधित करने के पूर्व कन्या पूजन और दीप प्रज्जवलित कर शासकीय योजनाओं के संबंध में विस्तार से जानकारी दी. उन्होंने क्षेत्र के विकास कार्यों की जानकारी देते हुए हालौन परियोजना में डूब प्रभावित बिरसा गांव की व्यवस्था करने, संबल योजना के अंतर्गत अब 5 एकड़ तक के किसानों व छोटे व्यापारियों को शामिल करने, बिछिया में एनएच बायपास के निर्देश देने, घुघरी रोड बनाने और क्षेत्र में हालौन परियोजना का पानी जहां सिंचाई के लिये नहीं पहुंच पा रहा है, वहां लिफ्ट सिस्टम से पानी पहुंचाने की घोषणा की. इस अवसर पर क्षेत्रीय सांसद फग्गनसिंह कुलस्ते, राज्यसभा सांसद श्रीमती संपत्तिया उईके, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती सरस्वती मरावी, विधायक पंडित सिंह धुर्वे, अन्य जनप्रतिनिधि, संभाग आयुक्त जबलपुर आशुतोष अवस्थी, कलेक्टर अनय व्दिवेदी, पुलिस अधीक्षक राकेश सिंह, जिला प्रशासन के अधिकारी, पत्रकार तथा विशाल जन समुदाय उपस्थित था.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।