पलपल संवाददाता, जबलपुर. पिछले कई मौकों पर प्रदेश सरकार में मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया प्रदेश सरकार व संगठन से अपनी नाराजगी जता चुकी हैं, हाल ही में गत शुक्रवार 7 सितम्बर को भोपाल में भाजपा की बैठक में मंच पर राजमाता सिंधिया का चित्र नहीं लगाये जाने से इतना अधिक खफा हो गईं थीं कि उन्होंने अपनी खुली नाराजगी जताते हुए बैठक का ही बहिष्कार कर दिया. उनकी इस नाराजगी को उनके भतीजे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने समर्थन किया है और कहा है कि भाजपा की रीत ही यही है, वह जिन लोगों के बल पर इतना बढ़ी, उन्हीं का अपमान करने से नहीं चूकती.

उल्लेखनीय है कि शनिवार 8 सितम्बर को कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया का जबलपुर में काफी व्यस्त कार्यक्रम रहा. इस दौरान पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने अपनी बुआ राज्य शासन में मंत्री यशोधराराजे की सरकार व भाजपा संगठन से चल रही नाराजगी पर अपना खुला समर्थन व्यक्त किया आर कहा कि मेरी दादी राजमाता के नाम पर ही बीजेपी आज इतनी खड़ी और बड़ी पार्टी बनी है, भाजपा के प्रमुख कार्यक्रम में ही अपने संस्थापक नेताओं को विस्मृत करना काफी दुर्भाग्यपूर्ण है, तस्वीर नहीं लगाने को भूलना यह भाजपा की रीति रही है.

क्या कांग्रेस में शामिल होंगी यशोधरा

एक सवाल के जवाब में कि ज्योदिरादित्य सिंधिया ने अपनी बुआ यशोधरा की भाजपा से नाराज होकर कांग्रेस में शामिल हो रहीं है, जिस पर श्री सिंधिया ने कहा कि  उनकी बुआ की नाराजगी को वे जायज मानते हैं और समर्थन करते हैं, जहां तक उनके कांग्रेस पार्टी में शामिल होने की बात है तो यह निर्णय उनके विवेक व सोच पर निर्भर करता है.

यशोधरा समय-समय पर खुलकर जताती रहीं हैं नाराजगी

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को भोपाल में बीजेपी की बैठक में राजमाता सिंधिया की तस्वीर न रखने पर यशोधरा काफी नाराज हो गईं और बैठक छोड़कर चली गईं थी, इससे पहले नाराज यशोधरा ने कहा राजमाता ने भाजपा को पैदा किया, अटल जी को शिक्षा के लिये मेरे माता-पिता ने स्कॉलरशिप दी, इसके बाद भी राजमाता की फोटो नहीं लगाई गई. यशोधरा की नाराजगी से भारतीय जनता पार्टी में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में बाद में राजमाता की फोटो को रखा गया, लेकिन यशोधरा गुस्से में इस बड़ी बैठक को छोड़कर निकल गईं. कई वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें मनाने की कोशिश भी की, लेकिन यशोधरा नहीं मानी और बैठक छोड़कर चली गईं. यह पहली बार नहीं है जब यशोधरा की नाराजगी सामने आयी हो, भाजपा नेता सहित मुख्यमंत्री द्वारा सिंधिया परिवार पर सार्वजानिक मंचों से टिप्पणी को लेकर भी यशोधरा की नाराजगी सामने आ चुकी है. 

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।