चंडीगढ़. भारतीय जनता पार्टी की हरियाणा इकाई के अध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा है कि प्रदेश की जनता इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो )को बार बार नकार रही है और एसवाईएल के मुद्दे पर किसान वर्ग को दशकों से धोखा देने वाले चौटाला परिवार से जनता थक चुकी है . उन्होंने आज यहां कहा कि यही कारण है कि इनेलो के हरियाणा बंद को जनता का समर्थन नहीं मिला .इनेलो के एसवाईएल पर नहर खोदो अभियान, जेल भरो आंदोलन और हरियाणा बंद का फ्लाप रहा . 

इनेलो के एसवाईएल मुद्दे पर हरियाणा बंद के आह्वान पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि उनका बंद आह्वान पूरी तरह से फ्लाप रहा है, क्योंकि जनता उन्हें सिरे से खारिज कर चुकी है. एसवाईएल का पानी हरियाणा के किसानों को देने के नाम पर अपनी राजनीति को सींच रहे चौटाला परिवार के धोखों से प्रदेश की जनता आजिज आ चुकी है. 

उन्होंने कहा कि वर्ष 2002 मेें प्रेजिडेंशियल रेफरेंस के लिए संवैधानिक पीठ का गठन नहीं करने और इससे पूर्व भी सत्ता में रहते इनेलो ने इस मुद्दे पर पंजाब से अपना हक मांगने की बजाय पंजाब के हाथों में खेलकर हरियाणा की जनता के साथ विश्वासघात किया है.

बराला ने कहा कि प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में इनेलो के जनप्रतिनिधियों द्वारा गली-गली घूमने के बाद भी दुकानें बंद नहीं हुई और न ही उनकी जबरदस्ती और गिडगिड़ाने की दुकानदारों ने कोई परवाह नहीं की. इनेलो चाहे कस्सी ले जाकर पंजाब सीमा में एसवाईएल खोदने की नौटंकी करे या जेल भरो आंदोलन के नाम पर ढोंग हो लोगों ने उनकी असलियत से वाकिफ होकर उनको खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा कि एसवाईएल के मसले पर हरियाणा ने सुप्रीम कोर्ट में शीघ्र सुनवाई कराने के लिए भी याचिका दायर की है, जिसकी जल्द ही सुनवाई शुरू होने की संभावना है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।