खबरंदाजी. मोदी मैजिक खत्म हो गया है, लेकिन इस जादू के जंजाल में बाबा रामदेव और एमपी, राजस्थान जैसी भाजपा सरकारें उलझ गई हैं?

बाबा, आम चुनाव- 2014 से पहले पीएम नरेन्द्रभाई मोदी की केन्द्र में सरकार बनवाने के लिए 35 रुपए लीटर पेट्रोल और 400 रुपए में गैस सिलेंडर का सपना दिखा रहे थे तो करोड़ों रुपयों का कालाधन देश में लाने का भरोसा भी दिला रहे थे? अब वही, आप की अदालत जैसे बाबा रामदेव के वीडियो सोशल मीडिया पर परेशानी का सबब बन रहे हैं, बाबा बेवजह सियासी शीर्षासन की मुद्रा में आ गए हैं! अब बाबा ठहरे योगी, पेट की गैस का समाधान तो कर सकते हैं, केन्द्र सरकार में पीएम तो हैं नहीं जो गैस सिलेंडर की समस्या सुलझा दें? वे किससे जाकर कहें कि वे भी जनता की तरह जादू के झांसे में आ गए थे?

उधर, विभिन्न सर्वे बता रहे हैं कि एमपी, राजस्थान आदि भाजपा सरकारों पर सियासी संकट के बादल छाए हुए हैं और कुछ ही समय बाद होने वाले विधानसभा चुनावों में वहां की प्रादेशिक सत्ता बचाना बेहद चुनौतीपूर्ण है, कारण? प्रादेशिक सरकारों ने तो खूब कोशिश की, लेकिन केन्द्र सरकार के गैस, पेट्रोल, डीजल के दाम, एससी/एसटी एक्ट में संशोधन जैसे मुद्दों पर कोई उचित जवाब नहीं सुझ रहा है! जनता को प्रादेशिक सरकारों के कामकाज से ज्यादा तो केन्द्र सरकार के अच्छे दिनों से परेशानी है? इस वक्त एससी/एसटी एक्ट में संशोधन के बाद एमपी, राजस्थान आदि प्रदेशों में भारत बंद के दौरान जिस तरह की तस्वीर उभरी है, जिस तरह का प्रदर्शन हुआ है, उसने कई सवाल खड़े कर दिए हैं? यदि इन सवालों के संतोषप्रद जवाब नहीं मिले तो केन्द्र के कर्मों की सजा विधानसभा चुनावों में भाजपा की प्रादेशिक सरकारों को मिलेगी!

किसी भी राजनेता को सियासी सितारा बनाते हैं- समर्थक और सियासी सुपर सितारा बनाते हैं- प्रेरक? वर्ष 2014 में पीएम नरेन्द्र मोदी सियासी सुपर सितारे थे, क्योंकि देशभर में उनके समर्थक थे और बाबा रामदेव जैसे प्रेरक भी थे, लेकिन गुजरात विधानसभा चुनाव के बाद से समर्थक तो कम हुए ही, प्रेरक तो तकरीबन नदारद ही हो गए, नतीजा... जिस गुजरात से मोदी मैजिक शुरू हुआ था, वहीं से जादू का असर खत्म भी होने लगा!

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को गुजरात विधानसभा चुनाव से समर्थक तो मिलने लगे, लेकिन प्रेरक न के बराबर हैं, लिहाजा... राहुल गांधी सियासी सितारा तो बन गए, परन्तु अभी सुपर स्टार नहीं बन पाए हैं?

अलबत्ता, पीएम नरेन्द्रभाई मोदी की सुपर स्टार वाली गद्दी खाली है! आने वाले आम चुनाव- 2019 ही बताएंगे कि पीएम मोदी फिर-से सियासी सुपर स्टार का ताज ले पाएंगे या राहुल गांधी ले उड़ेंगे?

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।