पलपल संवाददाता, जबलपुर. रक्सौल से चलकर सिकंदराबाद जाने वाली स्पेशल ट्रेन में आज शनिवार की देर शाम आरपीएफ ने आरक्षित कोच से एक युवक को नशीली दवाइयों व चोरी के मोबाइल के साथ पकड़ा. युवक ट्रेन में जहरखुरानी की वारदात करके चोरी की घटनाओं को अंजाम देता था. पकड़ाया युवक ने ट्रेन के कई यात्रियों को नशीला पदार्थ खिलाकर उनके मोबाइल फोन व पर्स चोरी कर लिया था, उसकी इस हरकत पर ट्रेन में यात्रा कर रहे एक यात्री की नजर पड़ी तो उसने युवक के संबंध में अन्य यात्रियों को जानकारी दी, जिसके बाद वह पकड़ा जा सका. पहले तो यात्रियों ने उसकी जमकर धुनाई की और उसे बांधकर कोच में ही रखा रहा, ट्रेन जब आज शनिवार की शाम जबलपुर स्टेशन पर पहुंची तो उसे आरपीएफ के सुपुर्द किया गया. 

घटना के संबंध में बताया जाता है कि गाड़ी संख्या 07092 रक्सौल-सिकंदराबाद स्पेशल ट्रेन आज 8 सितम्बर शनिवार को अपने निर्धारित समय से लगभग 6 घंटा विलंब से शाम 5 बजे के लगभग जबलपुर स्टेशन पर पहुंची. बताया जाता है कि इस ट्रेन के आने के पहले ही बड़ी संख्या में आरपीएफ स्टाफ एक स्लीपर कोच के सामने घेराबंदी करके खड़ा हो गया था, उसे सूचना मिली थी कि एक यात्री की हरकतें संदिग्ध हैं और उसके पास से भारी मात्रा में नशीला पदार्थ व चोरी का सामान है.

जैसे ही ट्रेन प्लेटफार्म पर लगी, वैसे ही आरपीएफ ने एस-9 कोच को घेर लिया और सीट संख्या 63 में यात्रा कर रहे टिंकू कुमार 26 वर्ष निवासी ग्राम बघांत, थाना मनीगाछी, दरभंगा, जो नागपुर की यात्रा कर रहा था, पूछताछ करते हुए उसके सामान की जांच शुरू कर दी. बताया जाता है कि इसी कोच में हैदराबाद, सिकंदराबाद आदि की यात्रा कर रहे मोहम्मद हनजला, मोहम्मद हजेफा, सनवीर आलम, पंकज कुमार, चन्नो खातून मोहम्मद शमीम आदि से टिंकू ने पहले मित्रता की उसके बाद चाय में नशीली दवा मिलाकर उन्हें पिला दिया. बेहोश होने पर टिंकू ने उनके पास रखे मोबाइल, पर्स आदि चोरी कर लिये. कोच में सवार एक यात्री ने यह देख लिया इसके बाद मोबाइल चोरी होने का जैसे ही शोर मचा यात्रियों ने टिंकू की तलाशी ली तो उसके पास से 3- 4 मोबाइल मिले.

यात्रियों के साथ जहरखुरानी

यात्रियों ने जमकर पीटा 

हालिडे स्पेशल ट्रेन में रिजर्वेशन कराकर यात्रियों के सामानों की चोरी करने वाले युवक टिंकू की यात्रियों ने जमकर पिटाई की उसके बाद ट्रेन के चीफ टिकट इंस्पेक्टर एसके सिंह को घटना की जानकारी दी. सीटीआई की सूचना पर जब उक्त ट्रेन जबलपुर स्टेशन पर आकर खड़ी हुई, तब आरपीएफ एसआई आईएन बघेल हमराह स्टॉफ और सीआईबी से संजय गौतम ने टिंकू को गिरफतार कर लिया. इसके बाद उसे पोस्ट ले जाया गया, जहां उसके पास से गांजे से भरी सिगरेट, नशीली दवाइयां केपसूल, रिजर्वेशन टिकट आदि जप्त किया गया है.

पकड़े गए युवक के साथ और भी शामिल थे. ट्रेन के अन्य कोच में भी यात्रियों के मोबाइल चोरी हुए हैं, टिंकू के पकड़े जाने की सूचना के बाद वे भाग गए. पकड़ा गया युवक गैंग के साथ लंबे समय से ट्रेन में रिजर्वेशन कराकर चोरी, लूट आदि की घटना कर रहा है. पुलिस की कड़ी पूछताछ पर कई मामलों का खुलासा होने की संभावना है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।