लखनऊ. आपने देश में ऐसे किस्से तो बहुत सुने होंगे जिसमें बारात को बिना दुल्हन के लौटना पड़ा हो. लेकिन यूपी में एक बेहद रोचक मामला सामने आया है. दरअसल, उत्तर प्रदेश के संतकबीर नगर की युवती अफगानिस्तान के एक युवक को दिल दे बैठी. दोनों फेसबुक के जरिए एक-दूसरे के संपर्क में आए थे. इसके बाद बात शदी तक पहुंची और दोनों तरफ के परिवारों ने भी सहमति दे दी. लेकिन शादी के दिन ऐन मौके पर अफगानी युवक को बिना दुल्हन ही मंडप से बारात वापस ले जानी पड़ी और इसकी वजह थी रिश्तेदारों द्वारा दखल देना. 

दरअसल एक साल पहले फेसबुक के जरिए 29 साल के फरीद उल रफ्तई संतकबीर नगर जिले के खलीलाबाद की एक लड़की के संपर्क में आए. प्यार में पड़ने के बाद फरीद और उस लड़की ने शादी करने का निर्णय लिया और इसके लिए परिजनों को मना भी लिया. इसके बाद शनिवार को फरीद उनके पिता मोहम्मद कादिर, मां अदिला रफ्तई, बहन नादिया, और कई रिश्तेदारों के साथ अफगानिस्तान और नीदरलैंड से भारत आए. सोमवार को उनका इस लड़की के साथ निकाह होना था लेकिन ये हो नहीं सका. दरअसल इस निकाह के दौरान लड़की के रिश्तेदारों ने आपत्ति जताई और इसका विरोध किया.

दरअसल, रिश्तेदार इस बात पर राजी नहीं थे कि लड़की शादी के बाद देश छोड़ कर बाहर जाए. रिश्तेदारों के इस दबाब के बाद लड़की के परिजनों को यह शादी रद्द करनी पड़ी. खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक इस घटना के बाद लड़की के पिता ने कहा कि वह चाहते हैं कि उनकी लड़की मेडिकल की पढ़ाई करे और डॉक्टर बने और अगर उसे देश छोड़ना पड़ा तो उसकी पढ़ाई पर असर पड़ेगा, इसी के चलते ये फैसला लिया गया.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।