किसी भी व्यक्ति के जीवन में आने वाले दुख और सुख के लिए काफी हद तक राहु, केतु और शनि देव जिम्मेदार होते हैं और अगर ये तीनों प्रसन्न हो तो व्यक्ति के ऊपर हर तरह की कृपा होती है और उसे जीवन में किसी चीज की कमी नहीं रहती. मान्यता के मुताबिक अगर किसी व्यक्ति से राहु नाराज हो जाये तो उस व्यक्ति के साथ अचानक होने वाली घटनाएँ बढ़ जाती है. घटना-दुर्घटनाएँ, होनी-अनहोनी होने लगती है. इसी तरह अगर किसी व्यक्ति से केतु नाराज हो तो उस व्यक्ति को नौकरी व धंधे आदि में हानि का सामना करना पड़ता है.

इन सारी बातों का अर्थ ये है कि हर व्यक्ति के जीवन में खुशी और दुख का होना ग्रहों व राशियों के प्रभाव पर निर्भर करता है.ग्रहों की चाल जैसे जैसे बदलती है उसी अनुसार ही राशियों पर उनका प्रभाव भी बदलता है. राहु-केतु ग्रहों को छाया ग्रह के नाम से जाना जाता है.वहीं अगर ज्‍योतिष विद्या की माने तो ऐसी स्थितियां ग्रहों की चाल पर निर्भर करती है क्‍योंकि ग्रह निरंतर अपनी चाल से हम लोगों पर हमेशा ही अपना प्रभाव डालते रहते है,इसी क्रम में इस बार पूरे 101 वर्षो पश्‍चात एक ऐसा संयोग बन रहा है जिसमें राहु केतु के प्रकोप से 4 राशियां मुक्‍त हो रही है इनके जीवन में अपार खुशियों का संचार होने वाला है.

तुला राशि:-

वर्षों बाद रहू केतु की कृपा से तुला राशि वालों को हर वो चीजें मिल सकती है जिसकी ये ख्वाइश करते हैं अब इनको वे खुशियां मिल सकती है जिसकी इन्होंने कभी कल्पना भी नही की ऐसा माना जा रहा है कि आज के दिन इन पर कुबेर महाराज की बहुत ही बड़ी कृपा बन रही है और इनकी सभी मनोकामनाएं पूरी होने वाली है.

सिंह राशि:-

राहु-केतु की कृपा आपके परिवार में सुख और शांति का माहौल बना रहेगा आपके घर के क्लेश दूर होंगे अगर आपका कोई धन कहीं फस गया हो, प्यार के मामले में भी आप काफी भाग्यशाली रहेंगे छात्रों को परीक्षा में सफलता मिलेगी बस थोड़ी सी मेहनत करने की जरूरत है और आप अपनी मंजिल को पा सकते हैं तो वह आपको वापस मिल सकता है.

कन्या राशि:-

राहु केतु की कृपा से कन्या राशि वालों को जीवन में बड़ी सफलता मिलने के योग बन रहे है इसके साथ ही अब आपको परिवार वालों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे परिवार में खुशियां छाई रहेगी सरकारी नौकरी मिलने के योग बन रहे हैं किसी भी नए कार्य को करने से पूर्व परिवार वालों एवं मित्रों की राय अवश्य लें और इस नए कार्य को शुरू करने से पहले अपने बुजुर्गों का आशीर्वाद अवश्य लें.

धनु राशि:-

धनु राशि वालों पर राहू केतु की कृपा बन रही है जिससे इनके जीवन में बड़ी खुशियाँ मिलने वाली है अब परिवार के सभी सदस्यों के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे पैसे रखने की जगह पर घी का दीपक लगाएं कि आपके लिए अच्छा रहेगा दांपत्य जीवन सुख में रहेगा ग्रहों में हुए इस परिवर्तन से इन्हें आय में वृद्धि होने के योग बन रहे है साथ ही लम्बे समय से मन में संग्रहित मनोकामना भी पूर्ण होने वाली है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।