लखनऊ. एनएच-93 पर मंगलवार को मड़राक टोल प्लाजा के पास हुए सड़क हादसे में शादी की खुशियां मातम में बदल गईं. फिरोजाबाद जा रही बारातियों से भरी बस और सासनी की तरफ से आ रही मिनी बस में हुई जर्बदस्त भिड़ंत में चालक सहित 11 की मौत हो गई. वहीं करीब दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए.

हादसे के बाद घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई. घायलों को आनन-फानन में मेडीकल कॉलेज, जिला अस्पताल के अलावा निजी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे में मरने वालों के परिजनों को दो-दो लाख व घायलों को 50-50 हजार रुपए दिए जाने की घोषणा की है. वहीं डीएम चंद्रभूषण सिंह ने बस हादसे की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं.

पुलिस के अनुसार थाना बन्नादेवी के मोहल्ला अम्बिया ओबिया मालगोदाम निवासी दानिश पुत्र भूरा का निकाह मंगलवार को होना था. मंगलवार को दोपहर करीब डेढ़ बजे बारातियों से भरी बस संख्या यूपी-81 बीटी 4054 फिरोजाबाद के लिए रवाना हुई. दानिश अपने दोस्तों व अन्य परिजनों के साथ दूसरे वाहन से पहले ही रवाना हो चुका था. दोपहर करीब ढाई बजे बस मड़राक टोल प्लाजा क्रास करने के बाद कोठिया मोड पर पहुंची ही थी. तभी एक वाहन को ओवरटेक करते समय दूसरी तरफ से तेजी से आ रही बस संख्या यूपी-81 एएफ-3848 से आमने-सामने भिड़ंत हो गई.

दोनों बसों की भिड़त इतनी जर्बदस्त थी कि बारातियों से भरी बस का आगे हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया. हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई. वहां से गुजर रहे दूसरे वाहन भी जहां के तहां थम गए. स्थानीय लोगों ने पुलिस को हादसे की सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने बमुश्किल घायलों को बस से उतारकर एंबुलेंस से उपचार के लिए नजदीक के निजी अस्पताल में भिजवाया. जहां से गंभीर घायलों को जेएन मेडीकल कॉलेज और जिला मलखान सिंह अस्पताल रैफर किया गया.

हादसे की जानकारी मिलते ही डीएम चंद्रभूषण सिंह, एसएसपी अजय साहनी सहित तमाम पुलिस-प्रशासनिक अफसर मौके पर पहुंच गए. वहीं जिला अस्पताल में घायलों का हाल जानने के लिए शहर विधायक संजीव राजा व कोल विधायक अनिल पाराशर, मेयर मोहम्मद फुरकान सहित तमाम जनप्रतिनिधि भी पहुंचे.

11 किए गए मृत घोषित

मेडीकल कॉलेज और जिला अस्पताल में गंभीर घायलों को रैफर किया गया है. जहां डाक्टरों ने 11 को मृत घोषित किया. जिसमें चार शिक्षिकाएं हैं. मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया.

आरटीओ प्रवर्तन ने भेजी परिवहन आयुक्त को रिपोर्ट

सड़क हादसे के बाद लखनऊ से परिवहन आयुक्त ने हादसे की रिपोर्ट तलब की. जिस पर आरटीओ प्रवर्तन निर्मल प्रसाद द्वारा रिपोर्ट भेज दी गई. रिपोर्ट के अनुसार दोनों बसों का फिटनेस व टैक्स जमा है. वहीं परमिट की जानकारी विभाग को प्राप्त नहीं हो सकी है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।