नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर भाजपा और आरएसएस पर हमला बोला है. उन्होंने भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में हुई गिरफ्तारी पर ट्वीट करके कहा कि- नए भारत में सिर्फ एक ही एनजीओ के लिए जगह है और उसका नाम आरएसएस है. बाकी सभी एनजीओ बंद कर देने चाहिए. सभी कार्यकर्ताओं को जेल भेज दीजिए और शिकायत करने वाले को गोली मार दीजिए. राहुल गांधी के इस ट्वीट पर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि कल शाम से देश मे जिस प्रकार से डिबेट चल रही है कि अर्बन नक्सल महत्वपूर्ण है या नहीं लेकिन राहुल गांधी के ट्वीट से स्पष्ट है कि वे नक्सल को NGO मानते है. देश मे संविधान सर्वोच्च है. लोकतंत्र में डीसेंट हो सकता है डिसइंट्रीग्रेटेड नहीं.

संबित ने राहुल पर हमला बोलते हुए कहा कि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने नक्सलियों को सबसे बड़ी समस्या बताया था. उन्होंने कांग्रेस आज अपने सबसे निचले स्तर पर है और टुकड़े टुकड़े गैंग के साथ खड़ी है. संबित ने कहा कि नक्सलियों को जब आप गिरफ्तार करते हैं तो वे नक्सली है और जब हम गिरफ्तार करते है तब वे मानवाधिकार कार्यकर्ता हो जाते हैं. वहीं ताजा घटनाक्रम में भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में हुई वामपंथी विचारकों की गिरफ्तारियों पर रोक लगाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को कड़ी फटकार लगाई है. शीर्ष अदालत ने कहा है कि विरोध लोकतंत्र का सेफ्टी वॉल्व है, यदि प्रेशर कुकर में सेफ्टी वॉल्व नहीं होगा तो वो फट सकता है.

बता दें कि भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में हुई गिरफ्तारियों के खिलाफ इतिहासकार रोमिला थापर, देवकी जैन, अर्थशास्त्री प्रभात पटनायक, सतीश देशपांडे और मजा दारूवाला ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका लगाई थी जिस पर चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ और जस्टिस एएम खानविलकर की बेंच के समक्ष याचिकाकर्ताओं की तरफ से वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी, दुष्यंत दवे, राजू रामचंद्रन, प्रशांत भूषण, और वृंदा ग्रोवर, वहीं सरकार की तरफ से एडिशनल सॉलिसिटर जनलर तुषार मेहता मौजूद थे.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।