ज्योतिषशास्त्र के अनुसार बुध 2 सितंबर 2018 को  सिंह राशि में रात 9 बजकर 16 मिनट पर प्रवेश करेगा. बुध ग्रह मिथुन और कन्या राशि का स्वामी है. इसलिए बुध की चाल सभी राशियों को प्रभावित करेगी.

मेष

बुध आपके पंचम भाव में आएंगे. इस राशि के जातकों के लिए ये परिवर्तन काफी लाभदायक साबित होगा. संतान के लिए ये समय काफी भाग्यशाली साबित होने वाला है. यदि आप विवाहित हैं और संतान प्राप्ति की कामना रखते हैं तो ये परिवर्तन आपके घर खुशी लेकर आएगा. विद्यार्थियों के लिए ये समय अनुकूल रहने वाला है. परीक्षा में सफलता मिलेगी. नौकरी करने वाले लोगों को थोड़े और अधिक प्रयासों की जरूरत है. अपनी जगह बनाए रखने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ सकता है लेकिन आप हार नहीं मानेंगे. यात्रा पर जा सकते हैं जो आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगी.

वृष

इस राशि में बुध चतुर्थ स्थान में प्रवेश करेंगे. बुध का गोचर होने की वजह से आपके लिए ये वक्त थोड़ा सा संघर्षपूर्ण रहने वाला है. आपकी माता के स्वास्थ के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है. दोस्ती के मामले में आपको निर्णय लेने में परेशानी आएगी कि किस पर भरोसा किया जाए और किस पर नहीं. यदि आप किसी नए कार्य की शुरुआत करना चाहते हैं तो ये समय बहुत अच्छा है आपको शुभ फल प्राप्त होंगे.

मिथुन

बुध का परिवर्तन इस राशि के लोगों के लिए मिले जुले परिणाम लेकर आएगा. बुध आपके पराक्रम में वृद्धि करेंगे लेकिन छोटे भाई-बहनों से आपके मतभेद होने वाले हैं. पारिवारिक जीवन में भी मतभेद रह सकते हैं. छोटी-मोटी यात्राएं करनी पड़ सकती हैं.

कर्क

कर्क राशि से ही बुध सिंह राशि की तरफ रुख कर रहे हैं. पारिवारिक मामलों में संयम बरतने की आवश्यकता है. यदि आपका चचेरे भाई-बहनों से कोई विवाद चल रहा है तो उसमें संयम से काम लें, बिना वजह विवाद को तूल ना दें. किसी से बेफिजूल में उलझना आपके लिए ठीक नहीं है. इस गोचर के बाद धन संचय पर ध्यान दें, फिजूलखर्ची बढ़ सकती है जिससे आर्थिक परेशानी उठानी पड़ सकती है. इस वक्त किसी को भी धन उधार पर ना दें, यदि बहुत जरूरी हो तब भी सोच समझकर ही फैसला लें.

सिंह

सिंह राशि के लिए ये परिवर्तन बहुत अच्छा साबित होने वाला है. सिंह राशि के जातक मालामाल बनने वाले हैं. आपकी राशि में ही बुध गोचर कर रहा है अत: धन संबंधी फायदे होंगे. स्वास्थ के मामले में थोड़ा सचेत रहने की आवश्यकता है. मानसिक तौर पर आप किसी मामले को लेकर तनावग्रस्त रह सकते हैं. चिंताएं बढ़ सकती हैं लेकिन कुल मिलाकर ये गोचर लाभदायक सिद्ध होगा.

कन्या

इस राशि के 12वें भाव में बुध आने वाले हैं जो कि अच्छा संकेत नहीं है. खासकर कि स्वास्थ के मामले में सावधान रहने की आवश्यकता है. लंबी दूरी की यात्रा कर सकते हैं लेकिन खर्चों में बढ़ोतरी के कारण परेशान रह सकते हैं. यदि कोई जातक विदेश जाने के इच्छुक हैं तो उनकी ये इच्छा इस दौरान पूरी हो सकती है. यात्रा के दौरान परेशानी हो सकती है लेकिन सावधानी बरतने पर लाभ मिल सकता है.

तुला

लाभ घर में बुध का आना धन प्राप्ति के योग बना रहा है. सुख-समृद्धि में वृद्धि के आसार भी बन रहे हैं. यदि आप लंबे वक्त से पर्यटन पर जाने के प्लान बना रहे हैं तो ये अवसर सही है इसका फायदा उठाइए. तुला राशि के जातकों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा जो कि आपको कई क्षेत्रों में लाभ देगा. बुध का परिवर्तन आपके लाभदायक सिद्ध होगा.

वृश्चिक

कार्यक्षेत्र में बुध का आना आपके लिए नए कार्यों के रास्ते खोल देगा. जो लोग विवाहित हैं उन्हें अपने लक्ष्यों को हासिल करने में थोड़ा संघर्ष करना पड़ सकता है. यह निश्चित है कि आपकी मेहनत रंग लाएगी. स्वास्थ के प्रति आपको भी सचेत रहने की आवश्यकता है.

धनु

बुध इस राशि में भाग्य स्थान पर आ रहे हैं. भाग्य स्थान में बुध का आना विवाह के योग बनाता है. यदि आप अविवाहित हैं तो रिश्ते की बात आगे बढ़ा सकते हैं. जो विवाहित हैं उनके जीवनसाथी का इस दौरान भाग्योदय भी हो सकता है. कार्यक्षेत्र में बुध की वजह से आपके कार्य तो बनेंगे लेकिन इनकी गति थोड़ी धीमी रह सकती है.

मकर

इस राशि के आंठवे भाव में बुध प्रवेश कर रहे हैं. यह समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रह सकता है. स्वास्थ को लेकर थोड़ा चिंतित रह सकते हैं. खान-पान पर ध्यान दें और भरपूर आराम करें. प्रतिद्वंदियों से सावधान रहने की आवश्यकता है. अपनी कमजोरी को किसी के सामने जाहिर करने से बचें शत्रु इसका फायदा उठाकर आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं. व्यापारियों के लिए ये मिलाजुला परिणाम देगा लेकिन आपको अपने अधीनस्थ कर्मचारियों पर नजर रखने की जरूरत है अन्यथा आपको नुकसान उठाना पड़ा सकता है.

कुंभ

इस राशि के सप्तम भाव में बुध प्रवेश करेंगे. इस राशि के जातकों के लिए विवाह के प्रबल योग बन रहे हैं. जिन जातकों को संतान प्राप्ति की इच्छा है उन्हें इस दौरान खुशखबरी मिल सकती है. जिन लोगों के रिश्तों में अनबन चल रही है वो संयम से काम लें.

मीन

इस राशि के छठे भाव में बुध आ रहे हैं इस दृष्टि से ये परिवर्तन शुभ नहीं कहा जा सकता. इस समय धैर्य से काम लें और चौकन्ने रहें. प्रतिस्पर्धी आप पर हावी होने की भरपूर कोशिश करेंगे. स्वास्थ का भी ध्यान रखने की आवश्यकता है. दांपत्य जीवन में भी परेशानी उठानी पड़ सकती है इसलिए छोटे-मोटे झगड़ों को तूल ना दें एक दूसरे की भावनाएं समझने की कोशिश करें.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।