चंडीगढ़. पंजाब विधानसभा का छोटा सा मानसून सत्र हंगामे से भरा रहा है. सत्र के आज आखिरी दिन शिअद विधायक बिक्रम सिंह मजीठिया और स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के बीच जमकर तू तू मैं मैं हुई, वहीं बोलने के लिए कम समय मिलने के विरोध में शिअद विधायकों ने नारेबाजी की. इस दौरान सिद्धू और विक्रम मजीठिया बहस के साथ-साथ एक दूसरे को इशारे करते नजर आए. अमृतसर हलका दक्षिणी के कांग्रेस विधायक इंद्रबीर बुलारिया भी सिद्धू के पास आ गए और मजीठिया की तरफ चले जाने का इशारा करने लगे. मामला इतना गरमा गया कि सिद्धू अपनी कुर्सी छोडक़र खड़े हो गए और बार बार मजीठिया की तरफ हाथ से इशारा करने लगे. बहस के बाद बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा कि सदन में अकाली दल के साथ धक्का की रहा है.

बलजीत सिंह दादूवाल और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की बैठक के विषय पर शिअद विधायकों ने सवाल उठाए और जमकर शोरगुल किया. शिअद विधायक सदन के वेल में आ गए और नारेबाजी करने लगे. इस मामले में सुखबीर सिंह बादल द्वारा मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर लगाए गए आरोपों की जांच के लिए सदन की कमेटी गठित करने की मांग की. इसके बाद कमेटी बना दी गई. बाद में जस्टिस रणजीत सिंह आयोग की रिपोर्ट पर चर्चा में कम समय देने पर भी शिअद विधायकों ने हंगामा किया व सदन से वाकआउट किया. इसके बाद शिअद विधायक अलग सदन चलाने लगे. स्पीकर राणा केपी सिंह ने चर्चा में अपनी बात रखने के लिए कांग्रेस को एक घंटा 20 मिनट, शिरोमणि अकाली दल को 14 मिनट तथा आम आदमी पार्टी को 21 मिनट का समय दिया. अकाली दल ने और ज्यादा समय की मांग करते हुए विधानसभा में हंगामा शुरू कर दिया.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।